Google Layoff: अब गूगल करेगा छंटनी, 12 हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1537170

Google Layoff: अब गूगल करेगा छंटनी, 12 हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

Google Layoff: गूगल बड़ी मात्रा में लोगों को नौकरी से निकालने वाला है. जानकारी के मुताबिक कंपनी 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है. इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने लोगों को नौकरी से निकाला था.

Google Layoff: अब गूगल करेगा छंटनी, 12 हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

Google Layoff: गूगल कंपनी की नौकरी की दुनिया की सबसे सेफ नौकरी में गिना जाता है. लेकिन अब यहां भी छंटनी के बादल मंडरा रहे हैं. कंपनी 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाली है. गूगल के मुख्य अधिकारी ने  रॉयटर्स के साथ साझा किए गए एक स्टाफ मेमो में इस बात की जानकारी दी है. आपको बता दें इससे पहले माइक्रोसोफ्ट लोगों को नौकरी से निकाल चुकी है. कंपनी के इस फैसले से कर्मचारियों परर बड़ा असर पड़ेगा.

गूगल के दुनियाभर के कर्मचारियों को होगा नुकसान

इस छटनी से दुनियाभर के गूगल कर्मचारियों को नुकसान होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नौकरी में कटौती कंपनी कई टीमों को प्रभावित करेगी, जिसमें रिक्रूटमेंट और कुछ कॉर्पोरेट कार्यों के साथ-साथ कुछ इंजीनियरिंग और उत्पाद टीम शामिल हैं. ये छंटनी ग्लोबली की जा रही है और इसका प्रभाव यूएस के स्टाफ पर काफी पड़ने वाला है.

इससे पहले बनी थी लिस्ट

आपको बता दें नवंबर के महीने में गूगल ने तकरीबन 1 फीसद कर्मचारियों की पहचान करने के लिए कहा गया था जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. जिसकी वजह से बिजनेस पर प्रभाव पड़ रहा है. जिसके बाद अब 12 हजार कर्मचारियों को एक लिस्ट तैयार हो गई है.

माइक्रोसोफ्ट ने की है छंटनी

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले माक्रोसोफ्ट ने 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी की थी. विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के निर्माता ने अमेरिकी नियामक फाइलिंग में कहा था कि "व्यापक आर्थिक स्थितियों और ग्राहकों की प्राथमिकताओं को बदलने के जवाब में" कटौती की गई थी. इससे पहले ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजन और फ्लिपकार्ट भी बड़ी मात्रा में छंटनी कर चुके हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले वक्त में दुनिया एक बड़े मंदी के दौर से गुजर सकती है.

Zee Salaam Live TV

Trending news