आख़िरकार दर्ज हो गई इमरान ख़ान मामले में FIR, रिपोर्ट पर उठे कई बड़े सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1431707

आख़िरकार दर्ज हो गई इमरान ख़ान मामले में FIR, रिपोर्ट पर उठे कई बड़े सवाल

Attack on Imran Khan: पाकिस्तान के पंजाब सूबे की पुलिस ने आख़िरकार एक्स पीएम इमरान ख़ान (Ex PM Imran Khan) पर किए गए हमले के मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है, हालांकि रिपोर्ट दर्ज करने पर हुई देर के मामले में कई सवाल उठ रहे हैं.

आख़िरकार दर्ज हो गई इमरान ख़ान मामले में FIR, रिपोर्ट पर उठे कई बड़े सवाल

Attack on Imran Khan: पाकिस्तान के पंजाब सूबे की पुलिस ने आख़िरकार एक्स पीएम इमरान ख़ान (Ex PM Imran Khan) पर किए गए हमले के मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है. सुप्रीम कोर्ट ने रियासती सरकार को मामले में 24 घंटे के अंदर FIR दर्ज करने का पीर को हुक्म दिया था. एफआईआर में मामले में हिरासत में लिए गए नवीद मोहम्मद बशीर का नाम बतौर कलीदी मुल्ज़िम (मुख्य आरोपी) दर्ज किया गया है. हालांकि, इसमें पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ़ (PM Shehbaz Sharif), होम मिनिस्टर राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर के नामों का ज़िक्र नहीं है, जिन पर इमरान ख़ान ने उनके क़त्ल की साज़िश रचने का इल्ज़ाम लगाया है.

रिपोर्ट देर से दर्ज होना चौंकाने वाली बात: PTI
इमरान ख़ान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के लीडर फवाद चौधरी ने एफआईआर दर्ज किए जाने में ताख़ीर ( देर) को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. पंजाब सूबे में पीटीआई की हुकूमत है.चौधरी ने इमरान ख़ान के हवाले से कहा,"यह चौंकाने वाली बात है कि अगर मैं पाकिस्तान का एक्स पीएम होने के बावजूद मुझ पर हुए हमले की एफआईआर दर्ज नहीं करवा पा रहा हूं तो आम आदमी के साथ क्या होगा". इमरान ख़ान ने इतवार को दावा किया था कि रिपोर्ट में फौज के जनरल का नाम शामिल करने की अपील करने की वजह से FIR दर्ज करने को लेकर आनाकानी की जा रही है.

यह भी पढ़ें: क्या शोएब मलिक और सानिया मिर्ज़ा की राहें हो गईं हैं अलग; टेनिस स्टार ने पूछा, टूटे दिल कहां जाते हैं

3 नवंबर को इमरान ख़ान पर हुआ था हमला
पंजाब पुलिस ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की हिदायात पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मुश्तबा (संदिग्ध) नवीद को अलग-अलग दफ़ात (धाराओं) में नामज़द किया गया है. पुलिस ने बताया कि नवीद मोहम्मद बशीर के अपना जुर्म क़बूल करने के बाद उसे मौक़े से ही हिरासत में लिया गया था. बशीर ने जुर्म क़बूल करते हुए एक वीडियो में कहा था कि उसने ख़ान पर हमला इसलिए किया क्योंकि" वह जनता को गुमराह कर रहे थे". बता दें कि 3 नवंबर 2022 को इमरान ख़ान पर उनके लॉन्ग मार्च के दौरान फायरिंग का मामला सामने आया था. वज़ीराबाद में हुई रैली के दौरान इमरान ख़ान पर फायरिंग हुई थी जिसमें उनके दाहिने पैर में गोली लगी थी, जिसके बाद उन्हें 7 नवंबर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. 

इस तरह की ख़बरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

 

Trending news