अब पाकिस्तानी टीम को सबक सिखाएंगे! अफगानिस्तान को 8 विकेट ने रौंदने के बाद बोले रोहित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1910932

अब पाकिस्तानी टीम को सबक सिखाएंगे! अफगानिस्तान को 8 विकेट ने रौंदने के बाद बोले रोहित

IND vs AFG: अफगानिस्तान को मैच हराने में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा रोल रहा. उन्होंने 84 गेंदों में 131 रन बनाए. उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ भी ऐसा ही मैच खेलेगें.

अब पाकिस्तानी टीम को सबक सिखाएंगे! अफगानिस्तान को 8 विकेट ने रौंदने के बाद बोले रोहित

IND vs AFG: कप्तान रोहित शर्मा की 16 चौकों और पांच छक्कों से सजी 131 रन की आतिशी शतकीय पारी की बदौलत भारत ने अफगानिस्तान को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार को वर्ल्ड कप मुकाबले में आठ विकेट से रौंद कर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 272 रन बनाए जबकि भारत ने रोहित की कहर बरपाती बल्लेबाजी से टार्गेट को आसानी से हासिल कर लिया. भारत ने 35 ओवर में दो विकेट पर 273 रन बनाकर जीत अपने नाम की. अफगानिस्तान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा.

रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड

रोहित ने महज 84 गेंदों में 16 चौके और पांच छक्के लगाते हुए 131 रन बनाए. रोहित ने अपना तीसरा छक्का मारने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के उड़ाने का वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित के अब 556 छक्के हो गए हैं और वह गेल के 553 छक्कों से आगे निकल गए हैं. रोहित ने अपने 50 रन 30 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से पूरे किये जबकि उनका शतक 63 गेंदों में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से बना. रोहित ने 18.4 ओवर में ईशान किशन के साथ 156 रन की ओपनिंग साझेदारी की. रोहित ने फिर विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े.

इस तरह आउट हुए रोहित

रोहित की कमाल की पारी का अंत अफगान लेग स्पिनर राशिदखान ने किया. रोहित हवाई स्वीप लगाने की कोशिश में बोल्ड हो गए. रोहित इस बार, गुगली गेंद 90 की गति से चौथे स्टंप पर, रोहित ने बल्ला चलाया लेकिन उसे छकाते हुए गेंद विकेट पर लगी. कोहली दौड़ते हुए रोहित के पास आए और इस अदभुत पारी के लिए उनकी पीठ थपथपाई. रोहित ने अपना सातवां शतक बनाया और विश्व कप में लीजेंड सचिन तेंदुलकर का छह शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित का 63 गेंदों में बना शतक विश्व कप में किसी भारतीय का सबसे तेज शतक है. भारतीय कप्तान के आउट होने के वाद विराट ने स्कोरिंग की जिम्मेदारी संभाली और श्रेयस अय्यर के साथ भारत को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया.

विराट ने 55 गेंदों में पांच चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।कोहली ने विजयी चौका मारा और 56 गेंदों में छह चौकों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रेयस अय्यर 23 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 25 रन बनाकर नाबाद रहे.

क्या बोले रोहत

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में आसान जीत के दौरान रिकॉर्ड शतकीय पारी खेलने के बाद कहा कि ‘‘यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी. अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए मैं खुद का समर्थन कर रहा था. जानता था कि एक बार जब मैं अपनी नजरें जमा लूंगा तो विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान हो जाएगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप में शतक बनाना खास है. इसे लेकर बहुत खुश हूं. रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहता क्योंकि मुझे पता है कि अभी बहुत आगे जाना है और अपनी एकाग्रता नहीं खोनी है जो जरूरी है. मैं जानता हूं कि टीम को अच्छी शुरुआत देना और जहां तक संभव हो अच्छी स्थिति में पहुंचाना मेरी जिम्मेदारी है. यह कुछ ऐसा है जो मैंने कुछ समय से किया है और मुझे पसंद है. जब यह काम करता है तो अच्छा लगता है.’’ 

भारत-पाक मैच पर बोले रोहित 

रोहित ने कहा, ‘‘भारत-पाकिस्तान मैच में भी इसी तरह खेलना चाहते हैं. बाहरी चीजों की चिंता नहीं करना चाहता. हम प्रत्येक मैच को इसी तरह देखेंगे.’’ 

Trending news