पाकिस्तान में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो अफसरों समेत छह सैन्यकर्मी की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1368714

पाकिस्तान में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो अफसरों समेत छह सैन्यकर्मी की मौत

Army helicopter crashed in Pakistan: पाकिस्तान में इस दुर्घटना के एक माह पहले भी एक हेलीकॉप्टर हादसा हुआ था? जिसमें एक लेफ्टिनेंट जनरल सहित हेलीकॉप्टर में सवार सभी छह कर्मियों की मौत हो गई थी. 

अलामती तस्वीर

इस्लामाबादः पाकिस्तान (Pakistan) के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना (helicopter crashed) में दो मेजर समेत पाकिस्तानी सेना के छह जवानों की मौत हो गई. सेना ने सोमवार को यह जानकारी दी है. पिछले महीने इस राज्य में सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त (helicopter crashed) होने के बाद यह दूसरी घटना है. सेना ने बताया कि इतवार की रात प्रांत के हरनाई इलाके के खोस्त में एक उड़ान के दौरान यह हादसा पेश आया था. सेना ने कहा, ’’दो पायलट समेत हेलीकॉप्टर में सवार छह जवानों की हादसे में मौत हो गई.’’ 

दुर्घटना के कारणों का पता नहीं 
दुर्घटना क्यों और कैसे हुई, इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है. यह दुर्घटना एक अगस्त को बलूचिस्तान में इसी तरह की हुई एक अन्य घटना के एक महीने से ज्यादा वक्त बाद हुई है. उस दुर्घटना में भी एक लेफ्टिनेंट जनरल सहित हेलीकॉप्टर में सवार सभी छह कर्मियों की मौत हो गई थी. पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने सोमवार को बताया कि 39 वर्षीय मेजर खुर्रम शाहजाद (पायलट) और 30 वर्षीय मेजर मोहम्मद मुनीब अफजल (पायलट) इस हादसे में मारे गए लोगों में शामिल हैं.

प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने जताया दुख 
प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह इस हादसे से बेहद दुखी हैं और उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि पूरे मुल्क को इस हादसे का दुख है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने भी कहा है कि मुल्क में हेलीकॉप्टर उड़ाना खतरनाक होता जा रहा है, और इन हादसों का मूल्यांकन किए जाने की जरूरत है. 

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news