Quetta Blast: पाकिस्तान के क्वेटा में बम ब्लास्ट, कई घायल, TTP ने ली ज़िम्मेदारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1559288

Quetta Blast: पाकिस्तान के क्वेटा में बम ब्लास्ट, कई घायल, TTP ने ली ज़िम्मेदारी

Pakistan Quetta Blast: पाकिस्तान अभी पेशावर में होने वाले धमाके से उभरा भी नहीं था कि रविवार की सुबह बलूचिस्तान सूबे के क्वेटा में एक बम धमाका हुआ. जिसमें कई लोग ज़ख़्मी हो गए. सभी घायलों को अस्पताल में दाख़िल कराया गया है.

Quetta Blast: पाकिस्तान के क्वेटा में बम ब्लास्ट, कई घायल, TTP ने ली ज़िम्मेदारी

Quetta Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान सूबे के क्वेटा में एक बम धमाका हुआ है, जिसमें कई लोग ज़ख़्मी हो हुए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में दाख़िल कराया गया है.पाकिस्तानी न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक़, रविवार की सुबह एफसी मुसा चेकप्वाइंट के पास ब्लास्ट हुआ, जिसमें पांच से अधिक लोगों के ज़ख़्मी होने की जानकारी मिल रही है. लोकल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, विस्फोट क्वेटा पुलिस हेडक्वार्टर और क्वेटा छावनी के एंट्री डोर के पास हुआ है. बम ब्लास्ट के बाद के सोशल मीडिया पर वीडियो फुटेज सामने आया है, लेकिन हताहतों की तादाद के बारे में कोई जानकारी नहीं है. घटनास्थल पर बचाव और राहत का काम जारी है.

 

 

घटनास्थल पर बचाव मुहिम 
क्वेटा के पुलिस लाइन एरिया में हुए धमाके के बाद एक बार फिर पाकिस्तान में दहशत का माहौल है. घटनास्थल पर राहत और बचाव के काम में जुटे अफसरों ने बताया कि इस बम ब्लास्ट में कम से कम 5 लोग गंभीर रूप से ज़ख़्मी हो. पाकिस्तान के अख़बार 'द डॉन' के मुताबिक़, घटनास्थल पर बचाव मुहिम की अगुवाई कर रहे ईधी वर्कर ज़ीशान अहमद ने बताया कि तमाम ज़ख़्मी लोगों को क्वेटा के सिविल अस्पताल में दाख़िल कराया गया है. 
धमाके के बाद पुलिस और आपातकालीन टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और इलाक़े की चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई है. 

TTP ने ली ज़िम्मेदारी
 क्वेटा में हुए बम धमाके की ज़िम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने ली है. संगठन ने रविवार को एक बयान जारी करके इस हमले की ज़िम्मेदारी को क़ुबूल किया. ये धमाका एक ऐसे वक़्त में हुआ है कि जब धमाके से एक रोज़ पहले ही पाकिस्तान की हुकूमत ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान पर नकेल कसने के लिए तालिबान के सीनियर लीडर हिबतुल्लाह अखुंदजादा से हस्तक्षेप देने का मुतालबा किया है. बता दें कि बीती 30 जनवरी को पाकिस्‍तान के पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में 100 से ज़्यादा लोगों की जान चली गई.

Watch Live TV

Trending news