Pakistan के गृह मंत्री और नवाज शरीफ बेटी आतंकवादियों के निशाने पर, हो सकते हैं हमले
Advertisement

Pakistan के गृह मंत्री और नवाज शरीफ बेटी आतंकवादियों के निशाने पर, हो सकते हैं हमले

Pakistan Hindi News: पाकिस्तान के गृह मंत्री और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भतीजी पर आतंकवादी हमलों के बारे में खबरें हैं. बताया जा रहा है कि ये दोनों हस्तियां आतंकवादियों के निशाने पर हैं. पढ़िए पूरी खभर

Pakistan के गृह मंत्री और नवाज शरीफ बेटी आतंकवादियों के निशाने पर, हो सकते हैं हमले

Pakistan News: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की सीनियर उपाध्यक्ष मरियम नवाज (Maryam Nawaz) और गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) के नाम आतंकवादी संगठनों की 'हिट-लिस्ट' में हैं, जो पाकिस्तान के नेताओं पर हमले का प्लान बना रहे हैं. द न्यूज ने बताया कि हमलों की योजना प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और उसके गुट जमात-उल-अहरार (जेयूए) के ज़रिए बनाई जा रही है, जो सरकारी अफसरों को भी निशाना बनाने का प्लान बना रहे हैं.

इसके अलावा, वे वाहनों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों (एलईए) के चेकपोस्टों पर हमले करने की भी प्लान बना रहे हैं. एक आतंकवादी समूह- जिसमें दो आत्मघाती हमलावर शामिल हैं - ने JuA नेता रफीउल्ला की देखरेख में पंजाब राज्य में दाखिल किया है.

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अलग से, टीटीपी कमांडर सरबकफ मोहमंद ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद 9 मई को देशव्यापी दंगों में हिस्सा लेने वालों की तारीफ की और उपद्रवियों की हिमायत का ऐलान किया था. ताजा जानकारी जमात-ए-इस्लामी (जेआई) के प्रमुख सिराजुल हक के बलूचिस्तान के झोब में एक रैली में जाने के दौरान उनके काफिले पर आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचे जाने के कुछ घंटे बाद आई है.

पाकिस्तान में हाल के महीनों में आतंकवाद की घटनाएं बढ़ी हैं, सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने आतंकवादियों को हराने के लिए मुहिम तेज कर दिए हैं. सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक 2023 की पहली तिमाही में आतंकवादी हमलों और आतंकवाद विरोधी अभियानों में 850 से ज्यादा लोग मारे गए या जख्मी हुए. एक आंकड़ा जो 2022 में मारे गए या जख्मी लोगों की कुल तादाद का आधा था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news