फ्रांस के खिलाफ पाकिस्तान की पार्लियामेंट ने पास किया ऐसा प्रस्ताव कि होने लगी जगहंसाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam774671

फ्रांस के खिलाफ पाकिस्तान की पार्लियामेंट ने पास किया ऐसा प्रस्ताव कि होने लगी जगहंसाई

दरअसल पाकिस्तान ने अपनी पार्लियामेंट में एक प्रस्ताव पास कराया था. जिसमें मांग की गई थी कि पाकिस्तान अपने फ्रांस में मौजूद सफीर (राजदूत) को वापस बुलाना चाहता है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान या उनके मंत्री अक्सर अपनी किसी न किसी बात को लेकर अपनी जगहंसाई कराते रहते हैं. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के ज़रिए इस्लाम पर दिए गए बयान के बाद पाकिस्तान ने खुद को इस्लाम का सबसे बड़ा पैरोकार साबित करने के लिए पार्लियामेंट में एक प्रस्ताव पास कराया. जिसके बाद पीएम इमरान खान और वज़ीरे खारजा शाह महमूद कुरैशी समेत पार्लियामेंट में बैठने वालों का खूब मज़ाक उड़ रहा है. 

दरअसल पाकिस्तान ने अपनी पार्लियामेंट में एक प्रस्ताव पास कराया था. जिसमें मांग की गई थी कि पाकिस्तान अपने फ्रांस में मौजूद सफीर (राजदूत) को वापस बुलाना चाहता है लेकिन पाकिस्तान की पार्लियामेंट में बैठे हुकूमत और अपोज़ीशन के लोगों को शायद यह नहीं पता कि फ्रांस में पाकिस्तान को कोई सफीर ही नहीं है. बता दें कि यह प्रस्ताव पाकिस्तान के वज़ीरे खारजा (विदेश मंत्री) शाह महमूद कुरैशी ने पेश किया था. 

कुरैशी के इस प्रस्ताव पर हुकूमत और अपोज़ीशन में फौरन इत्तेफाक राए बन गई. अब इससे यह मालूम होता है कि कुरैशी को अपनी मिनिस्ट्री के बारे में ही पूरी जानकारी नहीं है और पाकिस्तानी पार्लियामेंट बैठे लोगों को भी यह नहीं पता कि फ्रांस में पाकिस्तान का कई महीनों से कोई सफीर नहीं है. 

बता दें कि फ्रांस के आखिरी सफीर मोइन-उल-हक थे. जिनका तबादला कर उन्हें चीन में पाकिस्तान का नया सफीर मुकर्रर किया गया था. 

क्या है पूरा मामला
16 अक्टूबर को एक टीचर के ज़रिए पैगंबर मोहम्मद का मुतनाज़ा (विवादित) कार्टून दिखाने वाले टीचर सैमुअल पैटी का गला काट दिया गया था. इसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने टीचर को खिराजे अकीदत (श्रद्धांजलि) करते हुए इसे इस्लामिक आतंकवाद करार दिया था तब से ही मुस्लिम मुल्कों में फ्रांस की मुखालिफत हो रही है साथ ही फ्रांस के प्रोडक्ट्स का बॉयकॉट किया जा रहा है. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news