कोलंबिया की पाॅप सिंगर शकीरा पर लगा बड़ा इल्जाम, गुनाह साबित होने पर हो सकती है जेल

न्यायाधीश मार्को जुबेरियास ने अपने फैसले में लिखा है कि तीन साल की उनकी जांच में पाया गया कि इस मामले में शकीरा के खिलाफ अदालत में मुकदमा चलाने के लिए काफी सबूत हैं.

कोलंबिया की पाॅप सिंगर शकीरा पर लगा बड़ा इल्जाम, गुनाह साबित होने पर हो सकती है जेल
शकीरा

बार्सिलोनाः कोलंबिया की गायिका शकीरा के जरिए मुबैयना तौर पर टैक्स चोरी के मामले की जांच करने वाले स्पेन के न्यायाधीश ने उस पर मुकदमा चलाने की सिफारिश की है. जांच में यह नतीजा निकला है कि ऐसे सबूत हैं कि पॉप स्टार ने मुल्क में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया. न्यायाधीश मार्को जुबेरियास ने अपने फैसले में लिखा है कि तीन साल की उनकी जांच में पाया गया कि इस मामले में शकीरा के खिलाफ अदालत में मुकदमा चलाने के लिए काफी सबूत हैं. हालांकि शकीरा की जनसंपर्क टीम ने कहा था कि टैक्स आॅफिस के जरिए बकाये के बारे में सूचित करने पर उन्होंने रकम का भुगतान कर दिया था. 

1.64 करोड़ डॉलर का टैक्स नहीं देने का इल्जाम 
अभियोजकों ने दिसंबर 2019 में इल्जाम लगाया था कि गायिका ने स्पेन में 2012 और 2014 के बीच 1.64 करोड़ डॉलर कर की अदायगी नहीं की. पनामा में अपने आवास के बावजूद वह इस अवधि में स्पेन में रह रही थीं. शकीरा (44) ने जून 2019 में अपनी गवाही में किसी गड़बड़ी से इनकार किया था. 

शकीरा को हो सकता है जेल या जुर्माना 
कर चोरी के लिए दोष साबित होने पर शकीरा पर जुर्माना लग सकता है और जेल की सजा हो सकती है. हालांकि स्पेन के कानून के मुताबिक दो साल से कम कारावास होने पर न्यायाधीश पहली बार अपराध करने वाले गुनहगार की सजा माफ कर सकते हैं.

Zee Salaam Live Tv