यूक्रेन ने किया हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़: शेयर की मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1674840

यूक्रेन ने किया हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़: शेयर की मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर

Russia Ukraine War: रूस के साथ जंग में यूक्रेन परेशान हो गया है. हाल ही में यूक्रेन डिफेंस मिनिस्ट्री ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें मां काली को बेहद आपत्तिजनक हालत में दिखाया गया है. भारतीय यूजर्स में इसको लेकर नाराजगी देखी जा रही है. 

यूक्रेन ने किया हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़: शेयर की मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर

Maa Kaali Photo: रूस और यूक्रेन आज भी आपस में लड़ रहे हैं. भारत समेत सारी दुनिया की हमदर्दी की यूक्रेन के साथ थी लेकिन इस बीच यूक्रेन ने हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करता हुआ एक ट्वीट कर दिया है. यूक्रेन के डिफेंस मंत्रालय की तरफ से एक तस्वीर शेयर की गई है, जिसमें मां काली की आपत्तिजनक तस्वीरे शेयर की है. इस तस्वीर पर अब भारतीय यूजर्स यूक्रेन को बुरा भला सुना रहे हैं. 

यूक्रेन डिफेंस मिनिस्ट्री के ऑफिशियल ट्विटर हेंडल से किए गए एक ट्वीट में मां काली की तस्वीर को बेहद आपत्तिजनक तरीके से इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से भारतीय यूजर्स में नाराजगी देखी जा रही है. यूजर्स ने भारतीय मंत्रालय से इस संबंध में एक्शन लेने की मांग की है. यूक्रेन डिफेंस मिनिस्ट्री की तरफ से शेयर की गई तस्वीर में देखा जा सकता है कि मां काली को हॉलीवुड की एक्‍ट्रेस मर्लिन मुनरो की तरह दिखाया गया है. 

तस्वीर में काली माता के चेहरे पर ब्‍लास्‍ट से हुआ धुआं नजर आ रहा है. तस्वीर में मां काली की जीभ बाहर दिख रही है. साथ ही गले में खोपड़‍ियों की माला है. इस तस्वीर के साथ एक और तस्वीर भी है जिसमें धमाके के बाद के उठने वाले धुएं के मंदर को दिखाया जा रहा है. ठीक उसी धुएं की तरह मां काली की तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर को देखने के बाद भारतीय यूजर्स में गुस्सा है. यूक्रेन ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,"वर्क ऑफ आर्ट".

कुछ यूजर्स का कहना है कि यूक्रेन इस तस्वीर के ज़रिए भारत के निशाना साध रहा है, क्योंकि यूक्रेन को भारत की तरफ से कोई मदद नहीं मिली. साथ ही कुछ यूजर्स ने  यूक्रेन के इस कदम को भारत और रूस के अच्छे रिश्तों की वजह से पैदा हुई बौखलाहट करार दिया है. यूजर्स ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और ट्विटर के मालिक एलन मस्क से इस तस्वीर को शेयर करने पर एक्शन लेने की मांग की है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news