इस देश में TV पर महिला कार्टून को भी पहनाना होगा बुर्का, हैरान कर देगी वजह
Advertisement

इस देश में TV पर महिला कार्टून को भी पहनाना होगा बुर्का, हैरान कर देगी वजह

कई मुल्कों में हिजाब और बुर्के को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं. इस बीच ईरान ने बुर्के को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिससे हर कोई हैरान है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कई मुल्कों में हिजाब और बुर्के को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं. इस बीच ईरान ने बुर्के को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिससे हर कोई हैरान है. ईरान के सुप्रीम लीडर (Iran Supreme Leader) आयतुल्लाह अली खामेनेई (Ayatollah Ali Khamenei) ने ऐलान किया है कि टीवी कार्टून के महिला किरदार को बुर्का पहनाना होगा. 

यह भी पढ़ें: पड़ोसी महिला की हत्या कर निकाला दिल, परिजनों के साथ पकाकर खा गया, अपराध की ये कहानी हैरान कर देगी

खबरों के मुताबिक एक न्यूज एजेंसी ने सुप्रीम लीडर खामेनेई से सवाल पूछा था कि क्या वे मानते हैं कि एनिमेशन फिल्मों में भी किरदार के लिए हिजाब लाजमी होना चाहिए? जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि दिया कि यूं तो परिकल्पित स्थितियों में हिजाब की आवश्यकता नहीं होती लेकिन हिजाब नहीं पहनने से जो असर हो सकता है उसको देखते हुए एनिमेशन फिल्मों में भी हिजाब होना चाहिए.  

यह भी पढ़ें: सुतली बम बनीं प्रियंका चोपड़ा, खुद ने ही शेयर किए मजेदार मीम्स, देखकर रह जाएंगे हैरान

हालांकि खामेनेई ने यह साफ नहीं किया कि वो किस तरह के असर की बत कर रहे हैं लेकिन लोगों का मानना है कि खामेनेई को डर है कि लड़कियां आगे चलकर हिजाब पहनने से मना कर देंगी.

इस मामले पर ईरानी पत्रकार का कहना है कि,"यह कोई मजाक नहीं है! ईरान के सर्वोच्च नेता ने घोषणा की है कि एनिमेटेड महिलाओं को भी हिजाब पहनना चाहिए. यहां तक कि मधुमक्खियों जैसे मादा कीटों के भी हिजाब में देखना चाहते हैं! उन्होंने कहा कि ईरान की सत्ता में बैठे लोगों को महिलाओं के बालों से इस कदर दिक्कत है कि उन्हें ये जहर लगते हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news