WION और रूसी न्यूज एजेंसी स्पूतनिक के बीच ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में हुई पार्टनरशिप
Advertisement

WION और रूसी न्यूज एजेंसी स्पूतनिक के बीच ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में हुई पार्टनरशिप

स्‍पूतनिक और WION साथ मिलकर भारत और रूस के बीच डिजिटल और ब्रॉडकास्‍ट सामग्री को तकनीकी तौर पर बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

WION और स्‍पूतनिक के बीच हुई साझेदारी. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : खबरों की दुनिया में अग्रणी अंतरराष्‍ट्रीय न्‍यूज चैनल WION ने रूस की न्‍यूज एजेंसी स्‍पूतनिक के साथ पार्टनरशिप की है. दोनों के बीच यह साझेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस के दो दिनी दौरे के दौरान ईस्‍टर्न इकोनॉमिक फोरम में हुई. यह आपसी साझेदारी रूसी मीडिया आउटलेट स्‍पूतनिक की संस्‍थापक रोसिया सेगोदन्‍या इंटरनेशनल इंफॉर्मेशन एजेंसी और ज़ी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड के बीच हुई है. रोसिया सेगोदन्‍या इंटरनेशनल इंफॉर्मेशन एजेंसी रूसी सरकार द्वारा संचालित न्‍यूज एजेंसी है. दोनों के बीच सांस्‍कृतिक, आर्थिक, खेल, राजनीतिक और मानवतावादी इवेंट्स से जुड़े कंटेंट का आदान प्रदान होगा.

देंखे LIVE TV

स्‍पूतनिक और WION साथ मिलकर भारत और रूस के बीच डिजिटल और ब्रॉडकास्‍ट सामग्री को तकनीकी तौर पर बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. दोनों के बीच जो समझौता हुआ है, उसके जरिये भारत और रूस की विभिन्‍न कम्‍युनिटी के विचारों, सामंजस्‍य और जानकारी के आदान प्रदान में मदद मिलेगी. 

इस साझेदारी पर WION के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने कहा, 'यह एक शानदार दोस्ती है, जो समय की कसौटी और इतिहास की अनिश्चितताओं को रोककर संस्कृति, शिक्षा और विज्ञान के माध्यम से आपसी सम्मान को गहरा करने की यात्रा पर निकली है. द्विपक्षीय सहयोग का यह नया दौर दुनिया के लिए एक मॉडल बनने का वादा करता है और एक जटिल भूराजनीतिक परिदृश्‍य में नरम शक्ति के महत्व को प्रदर्शित करेगा.

स्‍पूतनिक के हेड ऑफ इंटरनेशनल प्रोजेक्‍ट्स वासिली पुशकोव ने व्‍लादिवोस्‍तोक में इस साझेदारी पर कहा, 'भारत और रूस के बीच साझेदारी इतिहास में भी काफी सशक्‍त रही है और हमारे बीच सामंजस्‍य इस उच्‍च मापदंड को छूएगा. हम आशा करते हैं कि हम ऑडियंस की जरूरत को पूरा कर पाएंगे. WION भारत का पहला ऐसा न्‍यूज चैनल है, जो वैश्विक मुद्दों पर भारत के नजरिये को पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है.

लोकतंत्र के चौथे स्‍तंभ के रूप में जिम्‍मेदार होने के नाते WION लोगों तक गुणवत्‍तापरक खबर पहुंचाने पर विश्‍वास रखता है. साथ ही भारत और विश्‍व को प्रभावित करने वाले विचार विमर्श के प्रति दर्शकों के बीच जानकारी का नजरिया उत्‍पन्‍न करता है. भारत के अग्रणी इंग्लिश न्‍यूज चैनल WION की शुभारंभ 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने किया था.

Trending news