Teachers Day: इस स्कूल में पढ़ते थे नरेंद्र मोदी, टीचर ने सुनाए प्रधानमंत्री से जुड़े किस्से
Advertisement
trendingNow1570751

Teachers Day: इस स्कूल में पढ़ते थे नरेंद्र मोदी, टीचर ने सुनाए प्रधानमंत्री से जुड़े किस्से

नरेंद्र मोदी को पढ़ाने वाली शिक्षक ने बताया कि वह पढ़ाई में बहुत तेज़ और मजबूत मनोबल के थे.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूरे विश्व में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं.

मेहसाणा: गुजरात के वडनगर निवासी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूरे विश्व में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं. ऐसे में नरेन्द्र दामोदरदास मोदी को पीएम बनाने वाला जो स्कूल है उसके शिक्षक, छात्र और उस समय नरेन्द्र मोदी को जिन शिक्षकों ने पढ़ाया था उनसे ज़ी मीडिया की टीम ने मुलाकात की है. इस स्कूल का नाम बीएम हाई स्कूल है. देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के लिए इस ही स्कूल में पढ़ाई की थी और यहीं से पढ़ाई करके वे आज विश्व भर में देश का नाम रोशन कर रहे हैं. इस स्कूल की किताब में भी पीएम मोदी का नाम दर्ज है. पीएम मोदी को पढ़ाने वाली शिक्षक ने बताया कि वह पढ़ाई में बहुत तेज़ और मजबूत मनोबल के थे. उस स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को गर्व है कि वह उसी स्कूल में पढ़ रहे हैं, जहां पीएम मोदी ने पढ़ाई की थी और यह वही मिट्टी है जिसमें मोदी खेलते थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्वीट कर शिक्षक दिवस के मोके पर देश भर में तमाम लोगों को बधाई दी है. नरेंद्र मोदी के संस्मरण के लिए फिलहाल बीएम हाईस्कूल में पीएम मोदी को पढ़ा चुका हो वैसा कोई शिक्षक रहा नहीं है. जब हम स्कूल के प्रिंसिपल से मिले, तो उन्होंने बताया कि पीएम मोदी अपने पहले कार्यकाल के दौरान जब वे वडनगर आए थे तो उन्होंने स्कूल का विशेष दौरा किया था. दौरे के समय पीएम मोदी ने स्कूल की मिट्टी को मस्तक पर लगा कर अपने बचपन के दिनों के बारे में बात की थी. जिसके बाद प्रिंसिपल ने गर्व किया और विशेष रूप से कहा कि मुझे गर्व है कि आज के पीएम नरेंद्र मोदी ने उसी स्कूल में पढ़ाई की है जिसका आज मैं प्रिंसिपल हूं.

आज शिक्षक दिवस है और आज देश के पीएम सोशल मीडिया पर शिक्षक की बात कर रहे हैं तो हमें उन शिक्षकों से ना बात करें जिन्होंने पीएम मोदी को पढ़ाया है तो ये योग्य नहीं होगा. तो इसीलिए ज़ी मीडिया की टीम वडनगर में पीएम मोदी के शिक्षकों के पास पहुंची, जहा पीएम मोदी को पढ़ाने वाले एक मात्र शिक्षक डॉ पीजी पटेल जीवित हैं जो वर्तमान में वडनगर में रहते हैं. शिक्षक ने कहा, ''मैं केवल एक मात्र हूं जो आज प्रधानमंत्री को नरेंद्र कह सकता हूं.'' उन्होंने बताया कि आज तक किसी भी सीएम ने गुरु वंदना नहीं की है, मगर वर्तमान पीएम और उस समय के गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवंदना का कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें मुझे बुलाकर सन्मानित किया गया.

पीएम मोदी के शिक्षक ने बताया कि पीएम मोदी पहले से ही उच्च विचार वाले छात्र थे और उसी की वजह से आज वह पीएम की खुर्सी तक पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि स्कूल के समय में ऐसा कभी नहीं हुआ कि स्कूल में कार्यक्रम हो और नरेंद्र ने हिस्सा न लिया हो. वह हर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते थे. मुझे ये भी याद है कि मुझे कभी भी नरेंद्र को पीटने की नौबत नहीं आई है.

यह वही शिक्षक हैं जिन्होंने ने देश को नरेंद्र मोदी जैसा पीएम दिया है और देश के पीएम जब भी वडनगर आते हैं तो इनके चरण स्पर्श करें बिना लौटते नहीं हैं.

Trending news