close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, कराड दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे पृथ्वीराज चव्हाण

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार रात को दूसरी सूची जारी कर दी. पार्टी ने दूसरी सूची में 52 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. 

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, कराड दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे पृथ्वीराज चव्हाण
पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज पृथ्वीराज चव्हाण को दक्षिण कराड से टिकट दिया गया है.

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly elections 2019) के लिए कांग्रेस (Congress) ने मंगलवार रात को दूसरी सूची जारी कर दी. पार्टी ने दूसरी सूची में 52 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) को दक्षिण कराड से टिकट दिया गया है. दिवंगत सीएम विलासराव देशमुख के बेटे धीरज देशमुख को लातूर ग्रामिण से उम्मीदवार बनाया है. धीरज देशमुख (Dhiraj Deshmukh) का यह पहला विधानसभा चुनाव होगा.

विलासराव देशमुख के बड़े बेटे अमित देशमुख लातूर शहर से कांग्रेस विधायक है, उनका नाम कांग्रेस के पहली सूची में है. अब लातूर ग्रामिण सीट से विलासराव देशमुख के तीसरे बेटे को उतारा गया है) धीरज देशमुख फिल्म निर्माता वासू भगनानी के दामाद भी हैं. पूर्व मंत्री वंसत पूर्के को रालेगाव से टिकट दिया है. पूर्व मंत्री शिवाजीराव मोघे को अर्णी एसी सीट से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है.

 

 

कांग्रेस महाराष्ट्र में एनसीपी के साथ गठंबधन कर चुनाव में उतर रही है. पार्टी 288 में से 125 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि एनसीपी भी इतनी ही सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं बाकी की 38 सीटें सहयोगी पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं.

इससे पहले, बीजेपी ने आज महाराष्ट्र के 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे. शिवसेना ने भी महाराष्ट्र के 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली से चुनाव लड़ेंगे.

LIVE टीवी:

इधर, महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने भी आज अपने 27 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. शुरुआत में खबरें आई थीं कि मनसे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी लेकिन पार्टी अध्यक्ष राज ठाकरे ने चुनाव लड़ने की घोषणा करके सबको चौंका दिया.