31 December 2022 Upay: 2023 में भाग्योदय के लिए साल के आखिरी दिन करें इस चीज का दान, उम्रभर नहीं होगी पैसों की कमी
topStories1hindi1461832

31 December 2022 Upay: 2023 में भाग्योदय के लिए साल के आखिरी दिन करें इस चीज का दान, उम्रभर नहीं होगी पैसों की कमी

31 December Remedies: नए साल की शुरुआत होने में एक माह ही बाकी है. ऐसे में हर व्यक्ति चाहता है कि साल की शुरुआत भगवान के आशीर्वाद के साथ हो. पूरा साल उन्हें किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े. जानें साल के आखिरी दिन के उपाय. 

 

31 December 2022 Upay: 2023 में भाग्योदय के लिए साल के आखिरी दिन करें इस चीज का दान, उम्रभर नहीं होगी पैसों की कमी

Shani Dev Ke Upay: साल 2022 का आखिरी दिन 31 दिसंबर  को शनिवार पड़ रहा है. साल के आखिरी दिन हर कोई कुछ ऐसे उपाय करना चाहता है जिससे उसके नए साल की शुरुआत अच्छी हो सके. साल के आखिरी दिन शनिवार होने के कारण भक्तों को शनि देव की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने का जबरदस्त मौका मिल रहा है. साल 2022 सभी के लिए किसी न किसी तरह से फलदायी रहा है. वहीं, साल 2023 में सभी के लिए फलदायी रहे इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में साल के आखिरी दिन 31 दिसबंर को कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2023 की नई शुरुआत करने के लिए 31 दिसंबर को कुछ चीजों का दान करें. नए साल की शुरुआत अच्छी हो और किसी भी प्रकार से सालभर व्यक्ति को किसी समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए जूते-चप्पलों से जुड़ा ये उपाय किया जा सकता है. दरअसल, जूते-चप्पलों का संबंध शनि देव से है और 31 दिसंबर को शनिवार पड़ रहा है. 

शनिवार को करें जूतों का दान

साल का आखिरी दिन 31 दिसंबर को इस बार शनिवार को पड़ रहा है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन जूतों का दान शुभ फलदायी बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन जूते-चप्पल खरीदने से शनि देव नाराज हो जाते हैं. वहीं, अगर शनिवार के दिन जूतों का दान किया जाए तो शनि देव जल्दी प्रसन्न होते हैं. और नया साल अच्छा बितेगा.

शनिवार को करें जुतों-चप्पलों से जुड़े ये काम

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन जूते-चप्पलों का दान विशेष रूप से लाभदायी रहता है. 

- शनि की साढ़े साती और ढैय्या से गुजर रहे लोगों को शनिवार के दिन जूते-चप्पलों का दान करें. ऐसा करने से व्यक्ति को शनि दोष से मुक्ति मिलती है. 

- शनिवार के दिन काले रंग के जूते-चप्पलों का दान शुभ फलदायी माना गया है. इ दिन किसी गरीब या जरूरतमंद को जूतों का दान करें. इससे घर में सुख-समृद्धि का विकास होता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन जूते-चप्पल खरीदने से बचना चाहिए. इससे व्यक्ति का दुर्भाग्य का कारण बनता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news