Daily Horoscope: इन राशि वालों पर आज मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, जानें शुक्रवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow11859866

Daily Horoscope: इन राशि वालों पर आज मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, जानें शुक्रवार का राशिफल

Horoscope: वृश्चिक राशि के लोगों के जीवनसाथी अस्वस्थ हैं तो उनकी सेवा करने में कोई कसर न छोड़ें. मिथुन इस राशि वालों को उनके कार्यस्थल में सभी सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य आसानी से होता जाएगा. जानें अपना राशिफल.

दैनिक राशिफल

Horoscope Today 08 September 2023: शुक्रवार को कर्क राशि वालों को किसी नवीन कार्यक्षेत्र में प्रवेश करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. वहीं, मकर राशि के लोग ध्यान रखें कि व्यापार को बढ़ाना अच्छी बात है, लेकिन इसके लिए किसी भी तरह के अनुचित रास्ते का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

मेष- इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों में स्थान परिवर्तन की संभावना है. ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. कारोबार के लिए परिस्थितियां उत्तम हैं. आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि क्रोध में आप अपना ही नुकसान करेंगे. युवा अपने पितृजन अथवा पितृसमान व्यक्तियों के प्रति सम्मान का बरताव करें, उनका आशीर्वाद आपकी प्रगति में सहायक है. सुबह अपने कार्य के लिए घर से निकलने के पहले उनके चरण स्पर्श करके ही निकलें. घर के छोटे सदस्यों के संगी साथियों पर निगाह रखें, उनकी संगत बिगड़ने की आशंका दिख रही है. आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. चिंता करने की कोई बात नहीं है.

वृष- वृष राशि के लोगों का दिमाग जब तक एक्टिव नहीं रहेगा, अवसर आपके पास नहीं आएंगे, आपको खुद ही अवसरों को पहचानना होगा. आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने का अनुमान है, पुराने निवेश लाभ काम में आएंगे. विद्यार्थियों को ऑनलाइन कार्य करते समय डाटा सुरक्षा पर भी ध्यान देना चाहिए, इसलिए बीच बीच में अपना मैटर सेव करते चलें. परिवार में समन्वय और संपर्क को बढ़ाना चाहिए, इससे पूरे परिवार को ही लाभ मिलेगा. अत्यधिक आलस्य करना आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं, यह रोगों को निमंत्रण देगा.

मिथुन- मिथुन इस राशि वालों को उनके कार्यस्थल में सभी सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य आसानी से होता जाएगा. खिलौनों के विक्रेताओं को आज के दिन लाभ मिलने की पूरी संभावना है, युवाओं के लिए यह समय सुख और लाभ पाने के साथ ही प्रगति के लिए सर्वथा उपयुक्त है. घर परिवार में रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखने के लिए विश्वास को स्थिर रखें, आपसी विश्वास ही सबको बांधे रखता है. यदि चिकित्सक ने किसी विशेष आहार की सलाह दी है, तो आपको इसका ध्यान रखना चाहिए और उनके बताए अनुसार ही खानपान करना चाहिए.

कर्क- कर्क राशि वालों को किसी नवीन कार्यक्षेत्र में प्रवेश करने का अवसर प्राप्त हो सकता है, यदि पहले से प्रयासरत हैं तो एक बार उन संबंधों को खंगालना चाहिए. कारोबारियों के रुके हुए कार्य भी फिर से चालू हो सकते हैं, इसके लिए अब सक्रिय रहना चाहिए. चिंता और भ्रम में फंस कर वर्तमान का कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं. नकारात्मक ग्रह आपके प्रेम संबंधों में विवाद उत्पन्न कर सकते हैं. यदि कोई आपसे मदद की आशा लेकर आता है, तो उसे निराश न करें. यदि आपका स्वास्थ्य बिगड़ा हुआ चल रहा है तो समझ लीजिए कि अब आपको आराम मिलना शुरू होगा.

सिंह- इस राशि के लोग किसी भी तरह का निर्णय लेने में आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहें. इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों का व्यापार करने वाले आज अधिक नफा कमा सकते हैं, उन्हें अपनी बिक्री और ग्राहकों के साथ अच्छे व्यवहार पर भी ध्यान देना चाहिए. युवाओं को अपने एजुकेशन की फील्ड पर ध्यान देना होगा और खुद को अपडेट भी करते रहना चाहिए. यदि आपके कुछ लोगों से नए संबंध बने हैं तो उन्हें पहले समझने का मौका दें. पुरानी बीमारियां फिर सक्रिय हो सकती हैं इसलिए अपना ख्याल रखें और यदि किसी तरह की दवा चल रही है तो उसे समय से लेते रहें. 

कन्या- कन्या राशि वालों को सरकारी क्षेत्र में नौकरी के लिए प्रयत्न जारी रखना चाहिए,  सफलता मिल सकती है. कपड़ों के जो व्यापारी विदेशी वस्त्रों को डील करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा हो सकता है. युवाओं के लिए बुद्धिमत्ता और बल का प्रयोग करना कठिन हो सकता है, इसलिए उसका अभ्यास करते रहें. विद्यार्थियों को विषयों को यदि आज आपका  जन्मदिन है तो आप परिवार के साथ समय बिताएं. स्वास्थ्य में कुछ गिरावट की  आशंका नजर आ रही है इसलिए जरा भी लापरवाही आपको बीमारी की ओर ले जा सकती है. 

तुला- तुला राशि के लोगों को अपना कार्य पूरा करने के लिए कड़ा संघर्ष करना होगा. हिम्मत न हारें, मेहनत से कार्य करें. कारोबारियों को व्यवसायिक निर्णय अत्यंत सावधानीपूर्वक लेना होगा, नहीं तो आपको नुकसान भी हो सकता है. युवाओं की मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी. मेहनत का फल आपको अवश्य ही मिलेगा. आज आपको माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी. सर्वाइकल से पीड़ित लोगों को योग और व्यायाम को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए.  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जो लोग इंजीनियरिंग की फील्ड में कार्यरत हैं, उन्हें उनकी मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा, बस धैर्य रखना होगा. यदि आप कोई नया व्यापार करना चाहते हैं तो आज का दिन उसके लिए अनुकूल है. युवा पीढ़ी आज कुछ परेशान हो सकती है. यदि आपके जीवन साथी अस्वस्थ हैं, तो उनकी सेवा करने में कोई कोर कसर न छोड़ें. अगर आप पुरानी बीमारियों से जूझ रहे हैं, तो अब उसमें सुधार महसूस होगा. 

धनु- धनु राशि के लोगों की परिस्थितियां यदि बिगड़ी हुई हैं तो उन्हें अपने कार्य करने की नई रणनीति अपनानी चाहिए. ऐसा करने से ही कार्य में सुधार किया जा सकता है. कारोबारी यदि कहीं निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें आज इसका क्रियान्वयन करना चाहिए. आज का दिन निवेश के लिए अच्छा है. आगे चलकर इससे आर्थिक लाभ होने की संभावना है. युवाओं को अपने दोस्तों की संख्या बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए, लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि वह अच्छे व्यक्ति हों. परिवार में किसी बुजुर्ग सदस्य या समाज में किसी वृद्ध व्यक्ति से बहस या विवाद करने से बचें. जो लोग पहले से किसी रोग से बीमार चल रहे हों, उन्हें सतर्क रहना चाहिए. 

मकर- मकर राशि लोगों को कर्म ही पूजा है का सिद्धांत अपनाते हुए अपने कार्यस्थल पर सिर्फ अपने कार्य पर ही फोकस रखना चाहिए. व्यापार को बढ़ाना तो अच्छी बात है लेकिन इसके लिए किसी भी तरह के अनुचित रास्ते का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. युवाओं को धर्म कर्म में भी रुचि रखना चाहिए, धार्मिक ज्ञान को समझने का यह सही समय है. आज आपको अपने कार्य से संबंधित किसी लंबे टूर पर जाना हो सकता है, परिवार के दूर ही रहने का योग है. आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहने का अनुमान है. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोग अपने कठोर व्यवहार को संवारें, आपका कड़क व्यवहार दूसरों को नाराज कर सकता है. व्यापार में आज कुछ कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है, कोई बात नहीं धैर्य से काम लें क्योंकि व्यापार में ऊंच नीच तो चलती ही रहती है. युवा जब भी नए लोगों से मिलें तो उस समय सौम्यता बनाए रखें. परिवार के साथ साझा करते हुए आज आपको सामूहिक रूप से मंगल आरती आयोजित करनी चाहिए. आपकी दिनचर्या में अस्थिरता से आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए नियमित वर्कआउट करते रहें.

मीन- मीन राशि वाले लोग आलस्य और नकारात्मकता से अपना ध्यान हटाकर केवल और केवल अपने काम पर ही फोकस करें. व्यापारियों को आज आर्थिक मामलों में फायदा होने की संभावना बनती दिख रही है. युवाओं को अनजान व्यक्तियों के कहे में न आने की सलाह है, अर्थात अनजान व्यक्तियों की बातों पर सीधे विश्वास करने से बचें. जीवन संगिनी के स्वास्थ्य में चिंताजनक स्थिति आने की आशंका है, इसलिए आज आपको इस मामले में अलर्ट रहना चाहिए. आपके कान में दर्द या किसी तरह का संक्रमण होने का संकेत है.

राशिफल: इन राशियों को पूरे माह मिलेंगे मनचाहे परिणाम, अच्छी कमाई के अवसर होंगे प्राप्त
मनोकामना पूर्ति के लिए पितृ पक्ष में इस दिशा में रोजाना जलाएं एक दीपक

 

Trending news