Horoscope: आज ग्रहों के कॉम्बिनेशन से इन लोगों को मिलेगा मान-सम्मान और लाभ, बड़ा मौका लगेगा हाथ
Advertisement
trendingNow11829080

Horoscope: आज ग्रहों के कॉम्बिनेशन से इन लोगों को मिलेगा मान-सम्मान और लाभ, बड़ा मौका लगेगा हाथ

Daily Horoscope: मीन राशि के लोग आज के दिन छोटे भाई-बहनों के लिए परामर्शदाता की भूमिका निभा सकते हैं. कोई भी सुझाव देने से पहले उसे एक बार अपने ऊपर लागू करके जरूर देखें, तत्पश्चात ही राय दें. जानें अपना राशिफल.

दैनिक राशिफल

Horoscope Today 18 August 2023: शुक्रवार को कन्या राशि के लोगों को कुछ नकारात्मक पहलुओं का सामना करने से उनके क्रोध में वृद्धि हो सकती है, लेकिन नियंत्रण रखें. वहीं, मीन राशि के व्यापारी वर्ग को ऐसा महसूस हो सकता है कि प्रस्तावित डील पूरी नहीं हो सकेगी, लेकिन उम्मीद का दामन न छोड़ें. उम्मीद ही आपको लाभ दिलाने में मदद करेगी.

मेष- इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र की ओर दिमाग सक्रिय रखना होगा, क्योंकि बड़े अवसर मिलने की प्रबल संभावना है. कारोबार की बात करें तो थोक व्यापार करने वालों की आज के दिन आय बढ़ाने की संभावना बनती नजर आ रही है. जिन युवाओं ने अभी हाल ही में कंपटीशन की तैयारी में पांव रखा है, उन्हें अपना सारा फोकस सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई पर रखना चाहिए. घर में कोई मरीज या बुजुर्ग हैं तो उनकी दवा या दिनचर्या को लेकर बेहद सजग रहें. सेहत से संबंधित बातों में आज सर्वाइकल के मरीज योग, बैठने-लेटने के तरीके को लेकर खास सावधानी बरतें, अन्यथा आपके दर्द की समस्या बढ़ सकती है.

वृष- वृष राशि के लोग यदि ऑफिस में अधिकारी पद पर हैं, तो कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को नरम बनाए रखें और जरूरत पड़ने पर उनकी मदद भी करें. व्यापारी वर्ग को यदि किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिलता है, तो एक बार किसी अनुभवी व्यक्ति से विचार-विमर्श अवश्य कर लें. युवाओं को दोस्ती यारी बहुत ही सोच समझकर करनी चाहिए, दोस्ती का हाथ बढ़ाने से व्यक्ति के विषय में अच्छे से पता कर ले उसके बाद ही मेल मिलाप बढ़ाएं. सभी बड़ों का सम्मान करें यदि आपको घर के बाहर भी कोई बुजुर्ग व्यक्ति दिखता है तो उसकी सेवा में कोई कमी न रखते हुए भेदभाव से बचें. में लीवर से संबंधित रोग सामने आ सकते हैं, इसलिए  शराब का नशा करने वाले लोगों को विशेष कर अलर्ट हो जाना चाहिए.

मिथुन- इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर यदि जिम्मेदारियों का बंटवारा किया जा रहा है तो  बड़ी जिम्मेदारी अपने हाथ में लेने से बचें, क्योंकि कार्यस्थल पर छोटी सी गलती का जिम्मेदार भी आपको ठहराया जा सकता है. व्यापारी वर्ग संवाद व सूझबूझ से व्यावसायिक साझेदारी  संबंध में सामंजस्य बैठाने में सफल होंगे. युवा वर्ग दूसरों के प्रति सहृदयता रखें परंतु स्वयं के प्रति निष्ठावान होना भी आपके लिए आवश्यक है. परिवार की बात करें तो पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, उन्हें हड्डियों से संबंधित समस्या होने की आशंका है. सेहत में यदि आपको झुककर बैठने का कार्य करना होता है, तो नियमित तौर पर  कुछ व्यायाम अवश्य करें, नहीं तो सर्वाइकल हो सकता है.

कर्क- कर्क राशि के लोग कार्यस्थल के सभी लोगों का सम्मान करना चाहिए, फिर चाहे वह प्यून, ड्राइवर आदि क्यों न हो. अपनी ओर से किसी को नाराज न करें. व्यापारी वर्ग को बिजनेस पार्टनर के साथ नोकझोंक करने से बचना चाहिए, नहीं तो व्यापार में बड़ा नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग बीते हुए कल में जाकर पुरानी बातों को याद करके भावुक हो सकते हैं, आगे बढ़ने के लिए अतीत भुलाने में आपकी भलाई है. घर के वित्तीय मामलों की जिम्मेदारी किसी विश्वसनीय व्यक्ति को ही सौंपे, क्योंकि किसी करीबी के द्वारा धोखाधड़ी होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो अनिद्रा के शिकार होने से बचे अन्यथा आप मानसिक रूप से बीमार हो सकते हैं.

सिंह- इस राशि के लोगों को ग्रहों की सकारात्मक स्थिति का पूरा सहयोग मिलेगा, जिसके चलते समाज में और आसपास के लोगों में आपके व्यक्तित्व का वर्चस्व लहराएगा. कारोबारी को व्यापार में कानूनी पचड़ों से दूर रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि कानूनी चक्कर में फंसने से व्यापार प्रभावित हो सकता है. युवा वर्ग शुभ कार्यों की शुरुआत गणेश जी की आराधना और दर्शन के साथ करें, उनका आशीर्वाद फलदायक साबित होगा. परिवार और आजीविका के क्षेत्र में तालमेल बनाकर चलना होगा. हो सकता है एक स्थान पर कार्यभार बढ़ते ही दूसरी ओर भी आपकी  आवश्यकता पड़ जाए. जिन लोगों को साइटिका जैसे रोग हैं, उन्हें परेशानियों से निजात पाने के लिए तुरंत आराम के लिए सिंकाई तो करनी चाहिए साथ ही डॉक्टर  से सलाह लेने में भी कोताही नहीं बरतनी चाहिए.

कन्या- कन्या राशि वालों को आज के दिन कुछ नकारात्मक पहलुओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपके क्रोध में भी वृद्धि होगी. व्यापारी वर्ग अपनी छवि को साफ-सुथरा बनाए रखने का प्रयास करें, कोई भी अनुचित कार्य करने से बचें. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को सूर्य भगवान को प्रसन्न करने के लिए लग जाना चाहिए, इसलिए आज से ही सूर्य भगवान को जल का अर्घ्य देना शुरू करें. यदि घर में आज किसी का जन्मदिन है, तो प्रयास करें कि शाम को जब घर लौटे तो उनके लिए कोई उपहार ले जाए. महिलाएं बिना सोचे समझे कोई भी कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करने से सचेत रहें, क्योंकि आपको स्किन एलर्जी होने की आशंका है. 

तुला- इस राशि के लोग छोटी-छोटी बातों को लेकर अपने अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें, अन्यथा ऑफिशियल कार्य बाधित हो सकते हैं. व्यापारिक स्थिति को देखते हुए दिन सामान्य रहने वाला है. युवा वर्ग जिद में आकर कोई भी निर्णय या कार्य न करें, समझदारी के साथ उठाया गया कदम आपको बड़ी मुश्किलों से बचा कर रखेगा. आज परिवार और संतान के जीवन में आपकी अहम भूमिका रहेगी, वह लोग आपकी राय के अनुसार ही काम करेंगे. गर्भवती महिलाओं को सेहत के साथ गर्भस्थ शिशु की सेहत का भी ध्यान रखना होगा, इसके लिए समय-समय पर डॉक्टर से परामर्श लेती रहें. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों की कार्य के प्रति बेहतरीन ऊर्जा प्रमोशन के द्वार तक पहुंचाएगी, जिसमें मुख्य भूमिका उच्चाधिकारी भी निभा सकते हैं. कारोबार के विस्तार के लिए अर्थबल की आवश्यकता हो सकती है, इसके लिए पिता की सेवा करें और उनके साथ अपने संबंध मधुर रखें. युवा वर्ग भाग्य को बढ़ाने के लिए माता-पिता की सेवा करें और उनका मान सम्मान बढ़ाने वाले कार्य करें. घर में बिना किसी सूचना के अचानक से मेहमानों का आगमन हो सकता है, उनके स्वागत में कोई कमी न रखें घर आए अतिथि को खुश करके ही भेजना है. सेहत में स्किन केयर को लेकर अलर्ट रहें, गीले कपड़े और इस्तेमाल किया हुआ तौलिया के प्रयोग से परहेज करें क्योंकि फंगल इन्फेक्शन होने की आशंका है. 

धनु- इस राशि के लोगों की सहकर्मियों के साथ कुछ तनातनी होने की आशंका है. मनमुटाव की स्थिति से बचने के लिए उनके साथ अनावश्यक बात करने से बचें. यदि सरकारी धनराशि बकाया है अर्थात कोई टैक्स चोरी की है तो उसे चुकाना होगा, अन्यथा आप परेशानी में आ सकते हैं. युवाओं ने यदि किसी तरह की प्रतियोगी परीक्षा दी थी और परिणाम की प्रतीक्षा में है तो देवी मां की कृपा  से उन्हें लाभ होगा. यदि संतान बहुत छोटी है तो उसके स्वास्थ्य को लेकर सजगता दिखाएं, जरा सी लापरवाही उसके स्वास्थ्य में गिरावट ला सकती है. सेहत में बीपी पेशेंट को क्रोध और तनाव लेने से बचना चाहिए. दोनों ही आपकी सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं. 

मकर- मकर राशि के कर्मक्षेत्र की बात करें तो आज ग्रहों का कॉम्बिनेशन मान-सम्मान और लाभ में बढ़ोतरी करने वाला चल रहा है. कारोबार की प्लानिंग के लिए समय बेहतर है, लेकिन ध्यान रहे कि बहुत अधिक ज्ञान और चीजों का मंथन करने से समस्या भी हो सकती है. आज के दिन युवाओं को बहुत ही कूल रहना है, छोटी-छोटी बातों को दिल पर लेने से बचेंगे तो आप अच्छा महसूस कर सकेंगे. यदि किसी पूजा में शामिल होने का अवसर मिले तो सपरिवार उस कार्यक्रम का हिस्सा बने, इसके साथ ही आगे बढ़कर काम भी करें. सेहत में वायरल फीवर की चपेट में आ सकते हैं, तबीयत नरम होने पर बिना किसी देरी के डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें. 

कुंभ- इस राशि के जो लोग नौकरी छोड़कर व्यापार की तरफ बढ़ना चाहते हैं, वह कुछ समय और इंतजार करें. यदि व्यापार में जीवनसाथी की भी भागीदारी है, तो उनका सहयोग आपको लाभ दिलाने में मदद करेगा. युवाओं को हंसी मजाक करते समय अपने दायरे को पार करने से बचना चाहिए, अन्यथा उनकी नजरों में आपकी छवि खराब हो सकती है. यदि आपने किसी से उधार ले रखा था, तो आज धनराशि चुकाने में टालमटोल करने के बजाए उसकी अदायगी को लेकर गंभीरता दिखानी चाहिए. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को यूरिन इंफेक्शन है वह इससे बचने के उपायों को अपनाते हुए हाइजेनिक भी रहे.

मीन- मीन राशि वालों का परिवर्तन का समय चल रहा है. ऐसे में सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को मौका प्राप्त होगा. मल्टीटास्किंग के लिए तैयार रहें. आज के दिन व्यापारी वर्ग को ऐसा महसूस हो सकता है कि प्रस्तावित डील पूरी नहीं हो सकेगी, लेकिन उम्मीद का साथ न छोड़े. मेडिकल व्यापार से जुड़े लोगों को बेहतर लाभ प्राप्त हो सकते हैं. युवाओं को मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए. छोटे भाई-बहनों के लिए परामर्शदाता की भूमिका निभा सकते हैं. कोई भी सुझाव देने से पहले उसे एक बार अपने ऊपर लागू करके जरूर देखें, तत्पश्चात ही राय दें. बीमार चल रहे लोगों की सेहत में कुछ सुधार होता हुआ नजर आ रहा है. बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए परहेज लगकर करें.

Navratri: शारदीय नवरात्रि में खरीद लाएं ये 5 चीजें, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा; धन-धान्य से भर जाएगा घर
Lucky Color: हरा रंग इस राशि के जीवन में लाता है समृद्धि, शुक्र के प्रभाव को बनाता है तेज

 

Trending news