Rashifal: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का राशिफल
Advertisement
trendingNow11872751

Rashifal: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का राशिफल

Horoscope: वृश्चिक राशि के लोग शारीरिक ऊर्जा को मेंटेन करते चलें, क्योंकि आगे चलकर आपको इसकी जरूरत पड़ने वाली है. वृष राशि के लोगों को कार्य और आराम के बीच संतुलन बनाकर रखना चाहिए, दोनों ही एक स्वस्थ शरीर के लिए जरूरी है इसलिए दोनों का तालमेल बनाकर चलें.

दैनिक राशिफल

Horoscope Today 16 September 2023: शनिवार को कन्या राशि के जो लोग टीम लीडर है, वह टीम के साथ अच्छा संवाद बनाए रखें. वहीं, मीन राशि के ऐसे व्यापारी जो डेकोरेशन सामग्री बेचने का कार्य करते हैं, आज के दिन उन्हें अच्छा मुनाफा होते हुए नजर आ रहा है.

मेष- इस राशि के लोगों को बॉस की ओर से ऑफिशियल कार्यों को करने के लिए यात्रा पर जाने का आदेश मिल सकता है. व्यापारी वर्ग सदैव ऐसे कार्यों को चुने जो जिससे उनका लाभ और प्रतिष्ठा दोनों उच्च कोटि के बने रहें. छवि में दाग लगने वाले कार्यों से चार कदम की दूरी बनाकर चलें. खेलकूद में रुचि रखने वाले युवाओं को करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर मिलने की प्रबल संभावना है. पारिवारिक मुद्दों पर गंभीरता से विचार करें, उसके बाद ही अंतिम निर्णय पर पहुंचे. सेहत में शारीरिक क्षमता को बढ़ाने की दिशा में आगे बढ़ें. इसके लिए पौष्टिक आहार का सेवन और व्यायाम करना चाहिए.

वृष- वृष राशि के लोगों को कार्य और आराम के बीच संतुलन बनाकर रखना चाहिए, दोनों ही एक स्वस्थ शरीर के लिए जरूरी है इसलिए दोनों का तालमेल बनाकर चलें. व्यापारियों का आर्थिक ग्राफ पहले की अपेक्षा कुछ बढ़ने की संभावना है, यदि अभी तक मेहनत नहीं कर रहें थे तो अब करना शुरू कर दें. युवाओं को सत्य के मार्ग पर चलते हुए, झूठ बोलने और बोलने वालों से दूरी बना लेनी चाहिए.  जीवनसंगिनी के साथ संबंध मधुर रखें, यदि उनके साथ किसी बात  को लेकर नोक झोंक भी  हो जाती है, तो उसे उसी समय खत्म करने की कोशिश करें. जिन लोगों का इलाज चल रहा है, उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए. सेहत को सही रखने के लिए डॉक्टर द्वारा बताए गए दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें.

मिथुन- इस राशि के लोग अपने काम की गुणवत्ता से खुश रहे साथ ही साथ इसे और बेहतर बनाने के प्रयास भी करें. व्यापारियों को पुराने संपर्कों को एक्टिव रखने की और नए संपर्क बनाने पर फोकस करना चाहिए, संपर्क के माध्यम से आप लाभ कमाने में सफल हो सकेंगे. जिन विद्यार्थियों की शिक्षा पूरी हो चुकी है उन्हें बड़ी कंपनियों से प्लेसमेंट के ऑफर मिल सकते हैं. पिताजी की सेहत को लेकर खास एहतियात बरतें, सेहत असामान्य लगने पर तुरंत एक्शन में आ जाएं और उनका इलाज शुरू करें. जिन लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है, उन्हें संक्रमण से बचाव करने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि अनवांछित संक्रमण होने का खतरा है.

कर्क- कर्क राशि के जो लोग पेशे से इंजीनियर हैं, आज उनके उत्कृष्ट कार्यो को सम्मान मिल सकता है. सम्मान अहंकार में तब्दील न हो पाए इस बात का खास ध्यान रखें. जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें कानूनी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए  कारोबार से संबंधित सरकारी काम बाकी है तो उसे समय रहते पूरा करा लें. युवाओं को गलत धारणा से बचने की सलाह दी जाती है, ऐसे लोगों की संगत में रहे जो आपको सही जानकारी उपलब्ध करा सके. वर्तमान समय में सद्कर्म करके पुण्य को बढ़ाने का प्रयास करें, अच्छा होगा यदि आप भोजन की सामग्री का दान युवतियों को करें. रोगों से निजात मिलने की संभावना दिख रही है, यदि आप बीमार थे तो आज आप अच्छा महसूस कर सकते हैं.

सिंह- इस राशि के लोगों को जरूरी कार्य को भूलने से बचना होगा, यदि आप चाहे तो जरूरी कार्यों की सूची भी बना सकते हैं. व्यापार यदि मंद गति से चल  रहा है, तो  उसमें रफ्तार लाने के लिए आपको  कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव लाने का विचार बनाना चाहिए. युवा वर्ग को दोस्ती यारी के लिए बहुत सोच समझकर कदम बढ़ाने चाहिए, अन्यथा गलत संगत आपकी छवि को भी खराब कर सकती है. दिन का कुछ समय पशु सेवा को भी दें, इसके लिए आप भूखे पशु-पक्षी को भोजन कराएं, साथ ही गायों की सेवा और उनके लिए चारे की व्यवस्था करें. सेहत को यदि सही रखना है तो जितना हो सके, तनाव रहित रहने की कोशिश करें. 

कन्या- कन्या राशि के जो लोग टीम लीडर है, वह टीम के साथ अच्छा संवाद बनाए रखें इसके साथ ही समय-समय पर सभी को मोटिवेट भी करते रहे. यदि साझेदारी में व्यापार करते हैं तो पार्टनर के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए जितना हो सके विवाद वाली स्थिति को टालने का प्रयास करें. विद्यार्थियों जिन विषयों के अध्ययन में दिक्कत होती है, उसे समझने के लिए अध्यापक से बात करनी चाहिए. परिवार की चिंताओं का समाधान करना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, इसलिए सबसे पहले समाधान ढूंढे उसके बाद  अन्य कार्य करें. जिन लोगों को हाई बीपी की समस्या है, उन्हे दवा समय पर लेने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि अचानक से स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है.

तुला- तुला राशि के नौकरीपेशा लोग आज के दिन के किए जाने वाले कार्य की सूची तैयार कर लें, उसके बाद ही काम की शुरुआत करें. व्यापारी वर्ग महत्वपूर्ण डील करते समय जल्दबाजी दिखाने से बचें. जल्दबाजी में किया गया कार्य अक्सर खराब हो सकता है. करियर की असफलता युवाओं को उदास कर सकती है. असफलता का अर्थ अंत बिल्कुल भी नहीं है, इसलिए आपको एक बार पुनः सकारात्मक सोच के साथ प्रयास करना चाहिए. जो लोग घर से दूर रहते हैं, उन्हें अचानक से परिवार और मित्रों से मिलने की योजना बनानी पड़ सकती है. महिलाएं सेहत में हार्मोनल डिसबैलेंस की समस्या से परेशान हो सकती है. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग सहयोगियों के साथ एक जैसा व्यवहार और संवाद रखें, व्यवहार और संवाद में अंतर न आने पाए इस बात का खास ध्यान रखें. लकड़ी के व्यापारियों को कारोबार को लेकर कुछ अलर्ट रहना होगा, क्योंकि आपके साथ धोखाधड़ी होने की आशंका है. जिन युवाओं की स्मरण शक्ति कमजोर है उन्हें लिखित रूप से रिवीजन करना चाहिए, जो आने वाली परीक्षा में लाभकारी साबित होगा. अभिभावक वर्ग बच्चों की शिक्षा पर भी एक नजर बनाएं रखे, बीच बीच में उनसे पढ़ाई के विषय पर चर्चा करते रहा करें. शारीरिक ऊर्जा को मेंटेन करते चलें, क्योंकि आगे चलकर आपको इसकी जरूरत पड़ने वाली है. 

धनु- धनु राशि के लोग अपने पेशेवर जीवन में स्थिरता रखें और चूकों से सावधान रहें. ऐसे व्यापारी जो फ्रेंचाइजी लेकर काम करते हैं, उन्हें वस्तुओं की बिक्री में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. ग्रहों की स्थिति युवाओं की पुराने मित्र से भेंट करा सकती है. दोस्तों संग बिताया वक्त पुरानी यादें ताजा करेगा. मजबूर और असहाय लोगों का संघर्ष समझते हुए उनकी मदद करने के लिए आगे बढ़ें. यदि वजन तेजी से बढ़ रहा है तो इसे मोटापा समझने की भूल न करें. डॉक्टर से परामर्श करके थायराइड की जांच कराए, क्योंकि आपको कुछ इस तरह की बीमारी होने की आशंका है. 

मकर- इस राशि के लोगों को अपने कार्य में नई रचनात्मकता लानी होगी, अर्थात कार्यों को नए और प्रभावी ढंग से करने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को बड़ी मात्रा में खरीदारी सोच समझकर करनी चाहिए, क्योंकि आवश्यकता से अधिक माल होने पर उसके रखरखाव में ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है. राजनीति के क्षेत्र में एक्टिव युवाओं का आज का दिन प्रचार प्रसार में व्यतीत हो सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घर वालों के साथ छोटी-मोटी तकरार होने की आशंका है, जिन बातों पर मनमुटाव हो उसे टालना ही आपके लिए समझदारी है. सेहत की बात करें तो अपनी प्रतिरोधक शक्ति को बेहतर बनाएं, आहार में संशोधन करें. 

कुंभ- कुंभ राशि के जो लोग करियर को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें इस ओर शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावना है. व्यापार संचालन के दौरान यदि अवरोध आए तो अनुभवी व्यक्ति से सलाह प्राप्त करें, उनके मार्गदर्शन से अवरोधों को दूर करने में सफल होंगे. युवा वर्ग नकारात्मकता को असफलता का चिह्न मानने से बचें. शंकाओं को हवा देने से बचें अन्यथा बात बिगड़ सकती है, यदि मन में कोई बात है तो उसे अपनों के साथ बात करके दूर करने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो रोग का संकेत मिलने पर ही अलर्ट हो जाना चाहिए, सेहत पर किसी तरह का खतरा न हो, इसके लिए पहले से ही इलाज और परहेज शुरू कर दें.

मीन- मीन राशि के लोगों को शोधपरक उपकरणों से नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा. कार्य को सीखते समय फोकस पूरा रखें. ऐसे व्यापारी जो डेकोरेशन सामग्री बेचने का कार्य करते हैं, आज के दिन उन्हें अच्छा मुनाफा होते हुए नजर आ रहा है. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं को लेखन शैली और मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए. इसके लिए आपको किसी अच्छे लेखक की लेखनी को अधिक पढ़ना चाहिए. यदि किसी बात को लेकर असहमत हैं तो मौन रहने की जगह विचारों को साझा करें, जिससे समस्या का समाधान हो सके. रोज-रोज होने वाले सिर दर्द को हल्के में लेने से बचें. यह माइग्रेन की समस्या भी हो सकती है.

Vishwakarma Puja: इस दिन मनाई जाएगी विश्वकर्मा जयंती, कर्लपुर्जों समेत लैपटॉप की करनी चाहिए पूजा
Ganesh Chaturthi: आखिर क्यों बोला जाता है 'गणपति बप्पा मोरया'? जानें इसके पीछे की कहानी

Trending news