इस समय मां लक्ष्मी के साथ भ्रमण पर निकलती हैं अलक्ष्मी, गलती से ये काम करने पर धन की देवी नहीं दरिद्रता का होता है वास
Advertisement

इस समय मां लक्ष्मी के साथ भ्रमण पर निकलती हैं अलक्ष्मी, गलती से ये काम करने पर धन की देवी नहीं दरिद्रता का होता है वास

Maa Lakshmi worship Remedies: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार दो समय ऐसा होता है जिसमें मां लक्ष्मी के साथ दरिद्रता भ्रमण पर निकलती हैं. ऐसे में दो लोगों को सचेत होने की जरूरत है वरना कंगाली और दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है.  आइए विस्तार में इसके बारे में जानें.

 

maa lakshmi

lakshmi prapti ke upay: धर्म शास्त्र में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है.  ऐसी मान्यता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है वहां पर किसी भी प्रकार की दरिद्रता नहीं आती. साथ ही घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है.  अगर किसी व्यक्ति के घर में आर्थिक परेशानी बनी हुई है और तंगी का समाना करना पड़ रहा है तो क्या आप इसके पीछे का कारण जानते हैं? ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शाम के समय में धन की देवी मां लक्ष्मी के साथ दरिद्रता भी भ्रमण को निकलती है.  इसलिए दो प्रकार के घरों में अगर इन नियमों की अवहेलना होती है तो कभी भी लक्ष्मी उस घर में प्रवेश नहीं करती बल्कि ऐसे घरों में दरिद्रता वास करने लगती है.  आइए विस्तार में जानें इसके बारे में.

मां लक्ष्मी इस समय निकलती हैं भ्रमण पर

शाम में 4 बजे से लेकर 7 बजे तक प्रदोष काल कहलाता है.  इस समय भगवान शिवजी भ्रमण करते हैं.  इसके ठीक 7 बजे के बाद से रात 9 बजे के बीच मां लक्ष्मी और दरिद्रता एक साथ भ्रमण पर निकलती हैं.  पर ऐसे दो घरों में मां लक्ष्मी कभी प्रवेश नहीं करती.

ऐसे घर में मां लक्ष्मी नहीं करती प्रवेश

जिन लोगों के घर के मेन गेट पर कचरा रहता है साथ ही पूरे घर में गंदगी फैली होती है.  ऐसे घर में कभी भी मां लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती.  मां लक्ष्मी को गंदगी एकदम पसंद नहीं है.  ऐसे में लोगों को अपने घरों के द्वार के अलावा पूरे घर में साफ-सफाई रखनी चाहिए.  साथ ही रोज सुबह उठकर साफ कपड़े पहनने चाहिए. 

इसके अलावा शाम के समय में घर के मंदिर में दीपक जरूर दिखाना चाहिए.  इससे मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं.  वहीं अगर कोई व्यक्ति शाम के समय जिस वक्त मां लक्ष्मी और दरिद्रता भ्रमण पर निकलती हैं वह सोता है तो उसके घर में हमेशा दरिद्रता का वास होता है.  ऐसे में मां लक्ष्मी नाराज हो कर घर में प्रवेश नहीं करती. 

गंदे में रहने वाले हो जाए सचेत

ऐसे घर में कभी नहीं मां लक्ष्मी करती प्रवेश, शाम के समय मां लक्ष्मी के साथ दरिद्रता भी निकलती हैं भ्रमण पर

Astro Tips: कमजोर याददाश्त या बातें भूल जाना नहीं है कोई बीमारी, ये ग्रह हो सकतें हैं जिम्मेदार, इन 5 उपायों से मिलेगा सुख-चैन

बिहार में खाटू श्याम के इस मंदिर से कभी खाली हाथ नहीं जाते भक्त, बड़ी से बड़ी समस्या भी पल में दूर करते हैं भगवान

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news