Astro Tips: बेहद चमत्कारी है इस फल की पत्तियां, घर के मुख्य द्वार पर कर लें ये टोटका, जल्द पूरी होगी हर अधूरी इच्छा
Advertisement
trendingNow11916377

Astro Tips: बेहद चमत्कारी है इस फल की पत्तियां, घर के मुख्य द्वार पर कर लें ये टोटका, जल्द पूरी होगी हर अधूरी इच्छा

Aam ke patte ke upay: हिंदू धर्म में शुभ माने जाने वाला आम का पत्ता एक दो नहीं बल्कि कई समस्याओं से निजात दिलाता है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताएं गए हैं जिन्हें अजमाकर आर्थिक उन्नति, सफलता आदि प्राप्त की जा सकती है. आइए जानते हैं आम के पत्तों के अचूक उपाय और उनके लाभ के बारे में.

 

mango leaves remedies

Mango Leaves Astro Effects: हिंदू धर्म में आम के पत्ते को काफी शुभ माना जाता है. आम के पत्ते को हर प्रकार की पूजा हो या फिर कोई भी मंगल कार्य में इस्तेमाल किया जाता है, मानो तो इनके बिना कोई भी शुभ कार्य अधूरा माना जाता है. दरअसल, आम के पत्ते को किसी भी शुभ कार्य में इस्तेमाल करने के पीछे कई सकारात्मक वजहे हैं. जिसकी वजह से व्यक्ति को इसका कई प्रकार से लाभ मिलता है, वो कैसे! आइए विस्तार में जानते हैं कि आम के पत्तों के अलग अलग उपाय और उनके अनगिनत लाभों के बारे में.  

आम के पत्तों के लाभ

आम के पत्तों को यदि घर के द्वार पर लगाया जाए तो यहां व्यक्ति के साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा को लाती है. यदि आम के पत्तों को कलावे के साथ मेन गेट पर लगाया जाए तो यह हर प्रकार की समस्याओं से निजात तो दिलाता ही है साथ ही घर में सुख और शांति का वातावरण भी बनाता है. अगर मंदिर में भगवान गणेश के पास आम के पत्ते रखे जाए तो कभी भी धन की कमी नहीं होती है. आइए आम के पत्तों के कुछ कारगर उपायों के बारे में जानें.

आर्थिक तंगी को दूर करने के उपाय

यदि व्यक्ति पर लंबे समय से कर्ज चला आ रहा है या फिर वह किसी भी प्रकार की आर्थिक तंगी से परेशान है तो उसे आम के पत्तों के इस उपाय को जरूर अपनाना चाहिए. इसके लिए 11 आम के पत्तों को लेकर कच्चे सूते में बांध लें और फिर इसे शहद में डुबो दें. अब इन पत्तों को शिवलिंग के अशोक सुंदरी पर अर्पित करें.

मिलेगा धन लाभ

पूजा के दौरान आम के पत्तों से पूरे घर में जल छिड़क दें. ऐसा करने से आर्थिक लाभ मिलने की पूरी संभावना होती है.

करियर की परेशानी को करता है दूर

यदि करियर में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही हो तो रोज सुबह नहाकर आम के पेड़ में जल अर्पिम करें. ऐसा करने से करियर में कामयाबी मिलेगी.

Broom Totke: घर में इस जगह झाड़ू-पोछा रखने से छा जाती है कंगाली, पर्स में हमेशा के लिए होता है अलक्ष्मी का वास
 

Navratri 2023: नवरात्रि में मां दुर्गा के आगमन से पहले जान लें उनकी चौकी रखने की सही दिशा, बनी रहेगी माता की असीम कृपा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news