Astro Remedies: सालभर मालामाल रहने के लिए कभी भी कर लें ये उपाय, बैंक बैलेंस में नहीं आएगी जरा भी गिरावट
Advertisement
trendingNow11511441

Astro Remedies: सालभर मालामाल रहने के लिए कभी भी कर लें ये उपाय, बैंक बैलेंस में नहीं आएगी जरा भी गिरावट

Money Remedies 2023: अपने जीवन में उन्नति और तरक्की पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ जादुई उपायों के बारे में बताया गया है. इन तरीकों को आजमाने से सालभर व्यक्ति को धन-धान्य की कमी नहीं होती. 

 

फाइल फोटो

Money Remedies For New Year 2023: नया साल शुरू हो चुका है. ऐसे में हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे सालभर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिले. जीवन में सभी प्रकार के सुख-सुविधाएं मिलें और भौतिक सुखों की प्राप्ति हो. लेकिन कई बार व्यक्ति को भाग्य का साथ न मिल पाने के कारण धन का अभाव रहता है. कहते हैं कि साल के पहले दिन की शुरुआत अगर अच्छे तरीके से की जाए,तो व्यक्ति का पूरा साल अच्छा बितता है. अगर आप भी साल 2022 से आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो इस बार साल के शुरुआत दिनों में ही ये उपाय आपकी किस्मत पलट सकते हैं. 

दान से होगा लाभ 

हिंदू धर्म में दान का खास महत्व बताया गया है. ऐसे में अगर साल के पहले दिन या फिर शुरुआत दिनों में कुछ खास चीजों का दान किया जाए, तो व्यक्ति को सालभर मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. बता दें कि ऐसे में किसी गरीब या जरूरतमंद को गर्म कपड़े, अन्न आदि का दान करना शुभ माना जाता है. इससे व्यक्ति के घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और घर में सकारात्मकता आती है. 

स्थापित करें श्री यंत्र

शास्त्रों में श्री यंत्र को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. ऐसे में अगर साल के शुरुआती दिनों में ही घर में श्री यंत्र की स्थापना कर ली जाए, तो व्यक्ति को धन, वैभव और यश की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, श्री यंत्र की नियमित रूप से पूजा भी करें. बता दें कि श्री यंत्र  की पूजा रोजाना स्नान के बाद स्वच्छ वस्त्र पहन कर करें. गंगाजल से श्री यंत्र को स्नान कराएं और ‘ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं नम: ” मंत्र का जाप करें. 

सूर्य देव की करें पूजा 

साल के पहले दिन अगर उगते सूर्य को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लिया जाए, तो व्यक्ति को सालभर सूर्य देव की कृपा से दरिद्रता से छुटकारा मिलता है. साथ ही, व्यक्ति को सभी रोगों से मुक्ति मिलती है. कहते हैं कि सूर्य देव को नियमित रूप से जल अर्पित करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ऐसे में अगर आप पहले दिन से ये काम नहीं कर पाएं, तो देर न करें और कल से ही शुरू कर दें. 

बजरंग बली की पूजा 

मान्यता है कि संकटमोचन हनुमान की पूजा से भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. साल के पहले दिन से शुरू करते हुए नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा लाभकारी मानी जाती है. कहते हैं कि बजरंगबली की पूजा करके उन्हें चोला अर्पित करने से वे प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सभी संकट को टाल देते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news