Zodiac Sign: शेर की तरह निडर और साहसी होते हैं इस राशि के लोग, दूसरों पर छोड़ते हैं गहरी छाप; होते हैं मुंहफट
Advertisement

Zodiac Sign: शेर की तरह निडर और साहसी होते हैं इस राशि के लोग, दूसरों पर छोड़ते हैं गहरी छाप; होते हैं मुंहफट

Courageous People: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक राशि के व्यक्ति का स्वभाव अलग अलग होता है. आज सिंह राशि के बारे में जानेंगे जो स्वभाव से निडर और साहसी होते हैं. इन पर सूर्य देव का प्रभाव होता है. 

 

फाइल फोटो

Leo Zodiac Sign Personality: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है और इस ग्रह का प्रभाव व्यक्ति के स्वभाव में साफ झलकता है. ऐसे ही आज हम सिंह राशि के स्वभाव के बारे में जानेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के स्वामी ग्रह सूर्य देव हैं. सूर्य के प्रभाव के कारण ही ये लोग निडर, साहसी और आत्मविश्वास से पूर्ण होते हैं. दूसरों पर आसानी से गहरी छाप छोड़ देते हैं. स्वभाव से ये लोग स्वाभिमानी होते हैं. इनके चेहरे पर अलग ही तेज झलकता है. 

लीडर की भूमिका निभाते हैं

सिंह राशि को तेजस्वी और पराक्रमी माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार ये लोग मुंहफट होते हैं. जो दिल में होता है मुंह पर साफ कह देते हैं इसलिए इन्हें साफ दिल के लोग भी माना जाता है. नेतृत्व करने की अच्छी क्षमता होती है. जहां भी जाते हैं वहीं लीडर की भूमिका निभाते हैं. समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं. ये लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं. स्वभाव से काफी व्यवहारिक होते हैं. हर किसी को एकदम से अपना बना लेते हैं.  

परिवार और मित्र होते हैं खास 

सिंह राशि के जातकों के लिए माना जाता है कि ये लोग भरोसेमंद और वफादार होते हैं. दोस्तों, परिवार का साथ कभी नहीं छोड़ते. जहां जाते हैं वहीं छा जाते हैं. हर पार्टी की जान माना जाता है. ये लोग अपनी जिम्मेदारियों से भागते नहीं हैं बल्कि बखूबी निभाते हैं. ऑफिस आदि में शानदार प्रदर्शन करते हैं. चीजों को अच्छे से मैनेज करने की तकनीक जानते हैं. इसी कारण इन्हें ऑफिस आदि में ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता. 

इन्हें किसी के अधीन रहकर काम करना बिल्कुल पसंद नहीं होता. अपने हिसाब से और अपने तरीके से ही काम करना पसंद करते हैं. नौकरी में ऊंचा पद पाते हैं. इनके प्यार करने का तरीका भी सबसे अलग होता है इसलिए ये अच्छे प्रेमी साबित होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news