Zodiac Sign: गुस्से में किसी को कुछ भी कह देती हैं इस राशि की लड़कियां, नहीं करतीं समाने वाले का लिहाज
Advertisement

Zodiac Sign: गुस्से में किसी को कुछ भी कह देती हैं इस राशि की लड़कियां, नहीं करतीं समाने वाले का लिहाज

Lucky Girl: ज्योतिष के अनुसार हर राशि की लड़की का स्वभाव, व्यवहार, गुस्सा आदि करने का तरीका अलग होता है. ग्रहों का असर व्यक्ति के स्वभाव पर साफ देखा जा सकता है. आज हम गुस्से पर काबू न कर पाने वाली लड़कियों के बारे में जानेंगे. 

 

फाइल फोटो

Astrology, Zodiac Sign: शास्त्रों में गुस्सा करने को एक अवगुण बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति का स्वभाव उसकी राशि पर निर्भर करता है. उनकी पसंद-नपसंद, गुस्सा करना, शांत रहना और व्यवहार आदि सभी कुछ राशि और उसके स्वामी ग्रह पर निर्भर होता है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी लड़कियों की राशि के बारे में बताया गया है, जिन्हें बहुत गुस्सा आता है. और वे अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पाती.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये ग्रहों का प्रभाव होता है, जब लोग अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते. ग्रहों के शुभ और अशुभ होने पर ही इस प्रकार के फल मिलते हैं. आइए जानते हैं आज उन लड़कियों के बारे में जिनकी नाक पर हमेशा गुस्सा रहता है. ये लड़कियां गुस्सा आने पर आपा खो बैठती हैं और सामने वाले का लिहाज तक नहीं करतीं. 

कर्क राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वैसे तो कर्क राशि की लड़कियां बहुत साहसी और ऊर्जावान होती हैं. लेकिन इन्हें बहुत जल्दी ही गुस्सा आ जाता है. छोटी-छोटी बातों पर इन्हें बुरा लग जाता है. जब इन राशि की लड़कियों को गुस्सा आता है, तो ये अपने बोलने पर भी नियंत्रण नहीं रख पातीं. सामने वाले को गुस्से में कुछ भी भला-बुरा कह देती हैं. गुस्से में इन्हें शांत करना बहुत मुश्किल होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि की लड़कियों का नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, वे से शुरु होता है. 

सिंह राशि- ज्योतिषीयों का कहना है कि इस राशि की लड़कियों को काफी जल्दी गुस्सा आ जाता है. ये लड़कियां काफी इमोशनल होती हैं और इन लड़कियों को भी जरा सी बात बुरी लग जाती है. गुस्से में ये लड़कियां नियंत्रण खो देती हैं और सामने वाले से अपना रिश्ता तक तोड़ देती हैं.  इस कारण इन लड़कियों को अपनी शादीशुदा लाइफ में भी कई परेशानी उठानी पड़ती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि की लड़कियों का नाम मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे से शुरु होता है. 

धनु राशि- इस राशि की लड़कियां भी  अन्य दो राशियों की लड़कियों की तरह गुस्सैल ही होती हैं. इन लड़कियों को अपनी लाइफ अपनी तरह जीना पसंद होता है. इन्हें अपनी लाइफ में किसी की दखलअंदाजी पसंद नहीं होती. इन्हें किसी का हावी होना बिल्कुल पसंद नहीं होता. अगर सामने वाला व्यक्ति इनकी बातों को न सुने या फिर न मानें तो इन्हें गुस्सा आ जाता है. गुस्से में ये किसी को भी कुछ बी कह देती हैं. बता दें कि धनु राशि के लड़कियां  ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे अक्षर से शुरु होता है. 

कुंभ राशि- ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि इस राशि की लड़कियां बहुत बुद्धिमान होती हैं. हर चीज में इन्हें समझदारी से काम लेना ही पसंद होता है. वैसे तो कुंभ राशि की लड़कियों को एकदम से गुस्सा नहीं आता लेकिन जब आता है, तो बहुत तेज आता है. गुस्से में ये किसी को नहीं छोड़तीं. गुस्से में ये सामने वाले को कुछ भी कह देती हैं. बोलते समय ये भूल जाती हैं, कि इनके सामने कौन है. गुस्से में इनका रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है. बता दें कि कुंभ राशि की लड़कियों का नाम गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा से शुरू होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news