Zodiac Sign: प्यार के रिश्तों में बंधना बिल्कुल पसंद नहीं करते ये राशि के जातक, जानें क्या आप भी हैं इसमें शामिल
Advertisement
trendingNow11511524

Zodiac Sign: प्यार के रिश्तों में बंधना बिल्कुल पसंद नहीं करते ये राशि के जातक, जानें क्या आप भी हैं इसमें शामिल

Lucky Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि के जातक का स्वभाव अलग होता है. आज हम ऐसे ही राशि के लोगों के बारे में जानेंगे, जो प्यार और रिश्तों से ज्यादा अकेले रहना पसंद करते हैं. 

 

फाइल फोटो

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में सभी राशियों के जातकों का स्वभाव अलगा है. हर राशि का स्वामी ग्रह अलग होता है और उस ग्रह का प्रभाव व्यक्ति के स्वभाव में साफ झलकता है. बहुत से लोग जीवन में सच्चे प्यार की तलाश करते रहते हैं और इसी तलाश और किसी का साथ पाने में ही उनकी सारी उम्र निकल जाती है. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें प्यार से दूर भागते हैं. ये लोग किसी भी रिश्ते में बंधकर रहना नहीं चाहते. या फिर किसी के साथ रहने का निर्णय लेने में बहुत समय लगाते हैं. आइए जानते हैं इन राशि के लोगों के बारे में. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातक लंबे समय तक रिलेश्नशिप में आने से बचते हैं. ये लोग प्यार के मामले में खुद को अच्छे से नियंत्रित कर सकते हैं. ऐसा नहीं होता कि इन्हें किसी के करीब आना पसंद नहीं होता. लेकिन ये लोग रिलेश्नशिप में आने वाली परेशानियों से खुद को दूर रखना चाहते हैं. इस राशि के जातक बहुत मूडी होते हैं. अपना स्वभाव बहुत अच्छे से जानते हैं, इसलिए रिलेश्नशिप में आने से बचते हैं. 

धनु राशि 

ये राशि के जातक किसी के साथ बंधकर लंबे समय तक नहीं रह सकते. इन्हें आजादी बहुत पसंद होती हैं. ये लोग किसी के साथ रिश्ते में तभी आते हैं, जब इन्हें पता लग जाता है कि सामने वाला बंदा चिपकू नहीं है. किसी के साथ एकदम से संबंध नहीं बनाते. ये अपने रिश्ते को गुप्त ही रखना चाहते हैं. इतना ही नहीं, इन्हें सामान रुचियों वाले लोग ही समझ आते हैं. 

कुंभ राशि 

इस राशि के लोग बहुत डिमांडिंग होते हैं. इन्हें आजादी पसंद होती है. इतना ही नहीं, इन लोगों को अपना काम करना खुद पसंद होता है. ये लोग अलग-अलग विचारों के साथ बिल्कुल नहीं रह सकते. इसलिए ऐसे व्यक्ति के साथ ही रिश्ते में आते हैं, जिनके साथ इनके विचार मेल खाते हैं. ये लोग काफी केयरिंग और दयालु होते हैं. 

मीन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्यार की बात आने पर ये लोग अनिश्चित हो जाते हैं. इव लोगों को खास देखभाल और ध्यान की जरूरत होती है. ये लोग कुछ भी सोचकर अभिभूत हो जाते हैं कि वे किसी अच्छे साथी के लायक ही नहीं है. जरा-सी बात को सोच-सोच कर दिमाग में ही बड़ी बना लेते हैं. इसी कारण ये लोग किसी भी रिश्ते से बाहर निकलने का रास्ता सोचते रहते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
   

Trending news