Astro Tips: कुत्तों की करें सेवा तो मिलेगा मेवा, शनि, राहु और केतु की भी बसरने लगेगी कृपा
Advertisement

Astro Tips: कुत्तों की करें सेवा तो मिलेगा मेवा, शनि, राहु और केतु की भी बसरने लगेगी कृपा

Benefits of Having Dog: हर इंसान चाहता है कि उसके ऊपर शनि, राहु और केतु का नकारात्मक प्रभाव न पड़े. इसके लिए लोग विभिन्न उपाय भी करते हैं. हालांकि, जानवरों की सेवा करके भी इन तीनों ग्रहों से शुभ फल पाया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Dog and Astrology: शनि, राहु और केतु इन तीनों ग्रह की नकारात्मक दृष्टि से सभी बचना चाहते हैं. इन तीनों ग्रहों की अशुभ दृष्टि पड़ जाए तो इंसान अमीर से गरीब और राजा से रंक तक बन जाता है. उसको जिंदगी में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लोग इन ग्रहों को शांत करने के लिए विभिन्न उपाय भी करते हैं. क्या आपको पता है कि पशुओं की सेवा करने से भी इन ग्रहों को शांत करने में मदद मिलती है. आइए आज बतात हैं कि कुत्ते की सेवा करने से किस तरह से शनि, राहु और केतु के प्रकोप से बचा जा सकता है.

नकारात्मक ऊर्जा

घर में काला कुत्ता पालने से नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है. काला कुत्ता घर और परिवार के सदस्यों को बुरी नजर से भी बचाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, काले कुत्ते पर शनि और केतु दोनों ही ग्रहों का प्रभाव रहता है. इस वजह से दोनों ग्रह शांत रहते हैं.

शनिदेव होते हैं प्रसन्न

घर में अगर कुत्ता नहीं है तो कोई बात नहीं. घर के बाहर, सड़क कहीं पर भी कुत्ता दिखे तो उनकी सेवा और देखभाल करें. उनको रोटी खिलाएं. कहा जाता है कि ऐसा करने से शनिदेव खुश होते हैं. खासकर जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष, शनि की साढे़ साती और शनि की ढैय्या चल रही है. उनको यह कार्य जरूर करना चाहिए. इससे शनिदेव की कृपा मिलने लगती है और सभी परेशानियां खत्म होने लगती हैं.

काल भैरव भी होते हैं खुश

शनिदोष से बचने के लिए कुत्तों को सरसों के तेल से चुपड़ी रोटी खिलानी चाहिए. कुत्ते को पालने या उसकी सेवा करने से काल भैरव भी प्रसन्न होते हें. जिन लोगों के घर में संतान सुख की प्राप्ति नहीं हो रही है. कुत्तों की सेवान करने से इस समस्या का भी समाधान होने लगता है. वहीं, आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news