Shubh And Ashubh: घर में कांच का टूटना देता है कई संकेत, इन्हें अनदेखा करना पड़ सकता है भारी
Advertisement
trendingNow11795517

Shubh And Ashubh: घर में कांच का टूटना देता है कई संकेत, इन्हें अनदेखा करना पड़ सकता है भारी

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कांच के टूटने के कई मतलब हो सकते हैं. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कांच टूटने से घर के सदस्यों पर बड़ा संकट आ सकता है, लेकिन कुछ लोगों का यह भी मानना है कि अगर घर में कोई कांच टूटता है तो इसका मतलब है कि आने वाला संकट टल गया है.

 

vastu tips for mirror

Glass Breaking Meaning: कांच का टूटना वास्तु शास्त्र में शुभ और अशुभ दोनों का संकेत देता है. ये मायने रखता है कि कांच कैसे टूटा है. भारतीय परंपरा में, कांच के टूटने को हमेशा से ही अशुभ माना गया है और किसी भयानक घटना के संकेत से जोड़ा गया है. यदि आपके घर में कोई शीशा टूटता है, तो इसे शुभ माना जाता है. अगर आप गलती से कोई शीशा तोड़ देते हैं, तो यह माना जाता है कि बुराई आपके घर से जा रही है और सौभाग्य आने वाला है.

कांच टूटने से जुड़ी कुछ खास बातें 

- ज्यादातर समय लोग टूटे हुए कांच को एक शुभ शगुन मानते हैं. कहा जाता है कि इससे आपके जीवन में, कुछ शुभ चीज की शुरुआत होने वाली है. इसके अलावा, यह आने वाले भविष्य में आपकी वित्तीय परिस्थितियों में सुधार का संकेत होता है.

- घर में अगर खिड़की या दरवाजे का कांच टूटे या उसमें दरार पड़ जाए, तो वास्तु में इसे अपशकुन नहीं माना जाता. वास्तु के अनुसार इससे कि घर में कोई अच्छी खबर या पैसा आने वाला है.

- वास्तु के अनुसार घर में शीशे का अचानक टूटने का मतलब है कि आपके घर पर आने वाले संकट टल गया है. ऐसे में जल्दी से इस कांच को साफ कर घर से बाहर फेंक दें.

- हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि अगर घर में रखा कोई शीशा या कांच टूट जाए, तो उसे लेकर अनावश्यक शोर-शराबा करने की बजाय चुपचाप कांच के टुकड़ों को साफ करके घर के बाहर फेंक दें.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार, शीशा खरीदते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि घर में गोल या ओवल शेप का शीशा न रखें. ऐसा शीशा घर की सकारात्मक ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में बदल देता है. इसलिए जहां तक हो सके घर में चौकोर आकार के शीशा ही लगाएं.

24 घंटे में इन लोगों के आंगन में बरसेगा खूब सारा पैसा, धन-दौलत की आ जाएगी बाढ़, वजह भी है बेहद खास!
 

Fitkari Ke Totke: फिटकरी का ये टोटका करते ही चमकेगा भाग्य, करेंगे दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news