खुशखबरी! अगले 3 दिन इन राशि वालों के घर अचानक से बरसेगा अथाह पैसा, सोने-चांदी से भर जाएंगे धन भंडार
Advertisement
trendingNow11739354

खुशखबरी! अगले 3 दिन इन राशि वालों के घर अचानक से बरसेगा अथाह पैसा, सोने-चांदी से भर जाएंगे धन भंडार

Mercury-Budh Yuti 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. ऐसें चंद्रमा सवा दो दिन में ही राशि परिवर्तन करता है और जिस भी राशि के साथ उनकी युति होती है उसी के साथ मिलकर शुभ और अशुभ फल प्रदान करता है. आज चंद्रमा मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होता है. 

 

budh chandrama yuti

Budh-Chandrma Yuti Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है. इस दौरान कुछ राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होती है और कुछ राशि वालों को अशुभ फल. हर ग्रह का एक निश्चित समय होता है. सभी ग्रहों में चंद्रमा सवा दो दिन एक राशि में विराजमान रहते हैं. इसके बाद वे अपना राशि परिवर्तन करते हैं. 

बता दें कि आज 15 जून रात 8 बजकर 23 मिनट पर चंद्रमा मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष अनुसार शुक्र ग्रह की राशि में चंद्रमा का गोचर कुछ राशि वालों को सुख-समृद्धि प्रदान करेगा. इतना ही नहीं, इस दौरान व्यक्ति के धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी. बता दें कि इस राशि में  पहले से ही बुद्धि के राजा बुद्ध विराजमान हैं. बता दें कि 7 जून को बुध इस राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में शुक्र की राशि में बुध और चंद्रमा की युति हो रही है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

जानें क्या होगा इस युति का प्रभाव

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजकुमार बुध को तर्क, विवेक, ज्ञान, व्यापार आदि का कारक ग्रह माना गया है. वहीं, चंद्रमा को मन का कारक भी माना जाता है. ऐसे में बुध के साथ चंद्र की युति व्यक्ति के बुद्धि, एकाग्रता में बढ़ोतरी करती है. इससे पढ़ाई-लिखाई में व्यक्ति का ज्यादा मन लगने लगता है. इसके साथ ही, व्यक्ति बेहद धनवान हो जाता है. कहते हैं कि इन दो ग्रहों की युति सोने पर सुहागे का काम करती है.

इन राशि वालों को होगा लाभ 

वृषभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध और चंद्रमा की युति वृषभ राशि में हो रही है. इसलिए इस राशि के जातकों के लिए ये समय बेहद शुभ फलदायी रहेगा. इस दौरान धन लाभ होगा. इस अवधि में परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. नौकरी में अच्छे ऑफर आ सकते हैं. बुद्धि के इस्तेमाल से आपके चहेते बनेंगे. वैवाहिक जीवन में भी खूब खुशियां आएंगी. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे. 

कन्या राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के नौंवे भाव में बुध विराजमान हैं.ऐसे में इस राशि वालों को नौकरी, बिजनेस में अपार सफलता की प्राप्ति होगी. अगर आप कोई नया बिजनेस करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इस अवधि में शुरू किया जा सकता है. इससे आपको ज्यादा से ज्यादा लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. साथ ही, बचत में भी कामयाब होंगे. 

मकर राशि 

बता दें कि इस राशि में बुध पांचवे भाव में विराजमान हैं. ऐसे में ये युति इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होने वाली है. इस अवधि में अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा. व्यापार में भी व्यक्ति को पूरा लाभ मिलने की संभावना है. वहीं, अगर आर्थिक स्थिति की बात की जाए, तो धन लाभ होने की पूरी संभावना है. निवेश करना लाभकारी रहेगा. 

घर के मुख्य द्वार पर बांध दें इस पौधे की जड़, रातोंरात दिखेगा चमत्कार; आंख खोलते ही होंगे नोटों के दर्शन 
 

7 जुलाई को होगा बड़ा 'बदलाव', धन-वैभव से भर जाएगा इन 3 राशि वालों का जीवन!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news