घर के मुख्य द्वार पर बांध दें इस पौधे की जड़, रातोंरात दिखेगा चमत्कार; आंख खोलते ही होंगे नोटों के दर्शन
Advertisement
trendingNow11738737

घर के मुख्य द्वार पर बांध दें इस पौधे की जड़, रातोंरात दिखेगा चमत्कार; आंख खोलते ही होंगे नोटों के दर्शन

Tulsi Plant Remedies: वास्तु में घर के मुख्य द्वार को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर के मेन गेट पर स्वास्तिक,हल्दी और बंधन वार आदि बांधने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. इसके अलावा घर के मुख्य द्वार पर इस पवित्र पौधे की जड़ को बांधने से घर में सुख-समृद्धि आती है. 

 

main gate remedies

Vastu Tips For Tulsi: वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. कहते हैं कि घर के मुख्य पर कुछ बातों का ध्यान रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है. साथ ही, मां लक्ष्मी भी घर के मेन गेट से ही प्रवेश करती हैं. ऐसे में वास्तु में घर के मुख्य गेट को लेकर कुछ नियमों की बात की गई है. कहते हैं कि घर के मुख्य द्वार से नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है. ऐसे में जरूरी है कि कुछ खास बातों को ध्यान रखा जाए. वास्तु जानकारों का कहना है कि तुलसी की जड़ को मुख्य द्वार पर बांधने से मां लक्ष्मी आपके घर खिंची चली आएंगी.  

जानें तुलसी का महत्व 

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को पवित्र और पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए अगर नियमित रूप से मां तुलसी की पूजा की जाए तो धन की देवी की कृपा बनी रहती है और साथ ही घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. इससे व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहती है. साथ ही, तुलसी में जल और दीपक जलाने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है. 

मुख्य द्वार पर तुलसी की जड़ बांधने के लाभ

वास्तु जानकारों का कहना है कि तुलसी की जड़ को अगर घरके मुक्य द्वार पर बांध दिया जाए, तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती. साथ ही, मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. घर में मौजूद वास्तु दोषों से व्यक्ति को छुटकारा मिलता है. घर पर तुलसी की जड़ लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है. घर में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहेगी. 

इस तरह बांधे तुलसी की जड़

वास्तु के अनुसार घर में लगे तुलसी के पौधा अगर सूख गया है, तो उसकी जड़ निकालकर घर के मुख्य द्वार पर लगाएं. वहीं, अगर तुलसी का पौधा नहीं सूखा है, तो मां लक्ष्मी और तुलसी से माफी मांगते हुए थोड़ी सी जड़ निकाल लें. इस बात का ध्यान रखें कि तुलसी की जड़ इस तरह निकालें कि पौदा न सूखे. इसके बाद एक लाल रंग के कपड़े में थोड़े से चावल, तुलसी की जड़ रख दें. इसके बाद लाल रंग के कलावा की मदद से अच्छी तरह बांध दें. इसके बाद इसे मुख्य द्वार के बाहर ही लटका दें. 

शुक्र की महादशा करती है भाग्‍योदय, 20 साल तक मिलता है राजा जैसा धन-वैभव वाला जीवन!
 

7 जुलाई को होगा बड़ा 'बदलाव', धन-वैभव से भर जाएगा इन 3 राशि वालों का जीवन!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news