Budh Gochar 2023: योजना बनाकर करें कार्य की शुरुआत, हर हालात में मिलेगी सफलता
Advertisement

Budh Gochar 2023: योजना बनाकर करें कार्य की शुरुआत, हर हालात में मिलेगी सफलता

Mercury Transit: ग्रहों के राजकुमार बुध 31 मार्च को गोचर करेंगें. वह मेष राशि से निकलकर मंगल ग्रह की राशि में प्रवेश करेंगे. इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए बुध का क्या संदेश है.

Mercury Transit 2023

Budh Rashi Parivartan: ग्रहों के विचरण करने की स्थिति में बुध ग्रह घूमते हुए 31 मार्च को दोपहर के बाद 3:28 बजे मेष राशि अर्थात मंगल के घर में प्रवेश करेंगे. राशि परिवर्तन के साथ ही बुध और मंगल के बीच के शत्रु भाव में भी बदलाव होगा और दोनों के बीच परिस्थितियों के अनुसार अंडरस्टैंडिंग बन जाएगी. बुध के राशि परिवर्तन का मेष से मीन तक सभी राशियां प्रभावित होंगी. ऐसे में मिथुन राशि पर पड़ने पर प्रभाव को जानिए. 

मिथुन राशि वालों को इस अवधि में व्यापारियों को अपना पूरा फोकस आय को कैसे बढ़ाया जाए इस पर लगाना चाहिए. कार्य योजना पहले से तैयार करके व्यापार की शुरुआत करनी होगी, लेकिन यह भी ध्यान रखें कि रिस्क कम लेने में ही लाभ होगा. 

नौकरीपेशा लोगों का मन काम अधिक और सैलरी कम इस बात पर विचलित हो सकता है. ऑफिशियल काम पूरे न होने पर अधीनस्थ पर क्रोध करने की बजाय उन्हें प्यार से गलतियों से अवगत कराएं. प्रेम से समझाते हुए अधीनस्थ को निपुण बनाना ही, प्राथमिकता होनी चाहिए. जो लोग नौकरी छोड़कर व्यापार शुरू करने का विचार बना रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय का इंतजार करना होगा. यदि व्यापार शुरू भी कर लेते है तो जब तक व्यापार को सही गति न मिले तब तक नौकरी करते रहें, सही स्थिति आने पर ही नौकरी छोड़ें.  

कारोबारी व्यापारिक बुद्धि बाजार में ही चलाए, घर आने पर इसे वही ही छोड़ दें. बहन के साथ हुई छोटी-मोटी बातों को तूल न दें, बहनों के साथ तो हंसी मजाक चलता ही रहता है, उनके साथ आपके संबंध खराब होने की आशंका है, इसलिए अपनी बहन को प्रसन्न रखें. परिवार में बड़ी बहन का सम्मान करें, यदि उन्हें किसी भी प्रकार की आवश्यकता है तो बढ़-चढ़कर मदद करें.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को अपनी पढ़ाई स्ट्रेटजी मजबूत करनी होगी और वीक प्वाइंट को मजबूत करने पर जोर देना होगा, ताकि परीक्षा में अपनी सफलता का परचम लहरा सके. समय के मोल को समझते हुए मनोरंजन में समय बर्बाद करने से बचना होगा, अन्यथा यह भविष्य के लिए दुखदायी हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. हाथों में चोट और एलर्जी होने की आशंका दिख रही है. क्रोध से बचकर रहना होगा, ताकि सेहत पर नकारात्मक प्रभाव न पड़े.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news