Budh Mahadasha: 17 साल तक चलती है बुध की महादशा; राजा को बना सकती है रंक, ये उपाय बरसाएंगे धन
Advertisement
trendingNow11657055

Budh Mahadasha: 17 साल तक चलती है बुध की महादशा; राजा को बना सकती है रंक, ये उपाय बरसाएंगे धन

Budh Mahadasha Ke Upay: अगर किसी की कुंडली में बुध शुभ स्थिति में बैठे हुए हैं तो व्यक्ति संवाद में पारंगत होगा. अपनी बोली से ही वह लोगों को प्रभावित कर देगा. वहीं अगर बुध अशुभ है तो व्यक्ति वाद-विवाद और गणित में मात खा जाता है. उसको शारीरिक और मानसिक परेशानियां घेरे रखती हैं.

Budh Mahadasha: 17 साल तक चलती है बुध की महादशा; राजा को बना सकती है रंक, ये उपाय बरसाएंगे धन

Budh Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ग्रहों की महादशाओं, राशि परिवर्तन या युति का इंसान के जीवन पर बहुत असर पड़ता है. किसी ग्रह की दशा इंसान के लिए बहुत अशुभ होती है तो कभी शुभ. आज हम आपको बुध की महादशा के बारे में बताने जा रहे हैं, जो व्यक्ति के जीवन में 17 साल तक चलती है. ज्योतिष शास्त्र में बुध को व्यापार, गणित, तर्क, बुद्धि, संवाद, व्यापार, चतुरता और मित्र का कारक माना जाता है. 

अगर किसी की कुंडली में बुध शुभ स्थिति में बैठे हुए हैं तो व्यक्ति संवाद में पारंगत होगा. अपनी बोली से ही वह लोगों को प्रभावित कर देगा. वहीं अगर बुध अशुभ है तो व्यक्ति वाद-विवाद और गणित में मात खा जाता है. उसको शारीरिक और मानसिक परेशानियां घेरे रखती हैं. आइए आपको बताते हैं कि बुध की महादशा का इंसान की जिंदगी पर क्या शुभ और अशुभ पड़ता है और बुध की महादशा में क्या उपाय करने चाहिए.

अगर कुंडली में अशुभ हो बुध

ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक, अगर कुंडली में बुध अशुभ या नीच का हो तो महादशा में अशुभ फल  मिलते हैं. बिजनेस में नाकामी, नाक, कान और त्वचा से जुड़े रोग व्यक्ति को घेर लेते हैं. बुआ और मौसी के साथ संबंध बिगड़ जाते हैं.

बुध शुभ हो तो

कुंडली में बुध शुभ होने पर व्यक्ति मैथ्स में तेज होता है. कैलकुलेशन बहुत जल्दी कर लेता है. बैंकिंग, एमबीए, मैथ्स और इकोनॉमिक्स में ऐसे लोग अच्छे होते हैं. वाद-विवाद में इनका कोई सानी नहीं होता.

करें ये उपाय

बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए इससे जुड़े दान जैसे हरी सब्जी, हरा कपड़ा, हरी मूंग की दाल का बुधवार के दिन दान कर सकते हैं. इसी दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. किन्नरों को पैसे देकर आशीर्वाद लें. इसके अलावा रोज बुध के बीज मंत्र ऊं ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: का जाप करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news