Magh Purnima 2023: माघ पूर्णिमा पर खरीदी ये एक चीज कर देगी मालामाल, कभी घर छोड़कर नहीं जाएंगी धन की देवी
Advertisement

Magh Purnima 2023: माघ पूर्णिमा पर खरीदी ये एक चीज कर देगी मालामाल, कभी घर छोड़कर नहीं जाएंगी धन की देवी

Magh Purnima Upay: हर माह का आखिरी दिन पूर्णिमा तिथि होती है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना का विधान है. माघ माह की पूर्णिमा 5 फरवरी के दिन मनाई जाएगी. इस दिन इन चीजों का खरीदना शुभ माना गया है.

 

फाइल फोटो

Magh Purnima Buy These Things: माघ पूर्णिमा का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. कहते हैं इस दिन किए गए उपायों को फल तुरंत मिलता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार माघ पूर्णिमा 5 फरवरी के दिन पड़ रही है. इस दिन शुभ मुहूर्त में स्नान-दान से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. इस बार माघ पूर्णिमा पर रवि पुष्य योग के साथ कई खास योग बन रहे हैं. साल में ये दूसरा ऐसा समय है, जब इस खास योग का निर्माण हो रहा है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन शुभ योगों में किए गए काम का फल व्यक्ति के जल्द मिलता है और शुभ रहता है. शास्त्रों में कहा गया है कि रवि पुष्य योग बेहद शुभ होता है और इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में श्री यंत्र की स्थापना करनी चाहिए. मान्यता है कि इस दिन श्री यंत्र की स्थापना करने से मां लक्ष्मी का घर में स्थायी निवास होता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को जीवनभर पैसों की कोई कमी नहीं होती.

माघ पूर्णिमा पर इन चीजों को खरीदना है शुभ

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार माघ पूर्णिमा का दिन शुभ माना गया है और इस दिन रवि पुष्य योग का बनना इसे और शुभ बना रहा है. ऐसे में माघ पूर्णिमा के दिन कुछ चीजों को खरीदने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. बता दें कि ज्योतिषाचार्यों के अनुसार रवि पुष्य योग में किसी भी चीज की खरीददारी को बहुत ही शुभ माना गया है. इस योग मे मकान, वाहन, सोना आदि खरीदने से भविष्य में इसका विशेष लाभ मिलता है.

इस समय करें खरीददारी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर ये खरीददारी सही मुहूर्त में की जाए, तो धन में कई गुना ज्यादा वृद्धि होती है. बता दें कि इस योग का निर्माण 4 फरवरी सुबह 09 बजकर 17 मिनट से शुरू होकर 5 फरवरी दोपबर 12 बजकर 13 मिनट ततक रहेगा. इस योग में घर में पारद का श्री यंत्र स्थापित करें. घर में स्थापित करते समय इस यंत्र को कच्चे दूध और गंगाजल से सन्ना करवाकर स्थापित करें. लाल रंग के रेशमी कपड़े पर पूजा घर में रख दें. बता दें कि इस खास दिन सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ पुष्य और अश्र्लेषा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
  

Trending news