मेष, सिंह राशि समेत इन राशि वालों के लिए बेहद भारी हैं ये 48 घंटे, तेजी से तिजोरी हो सकती है खाली, पानी के तरह बह जाएगा पैसा!
Advertisement
trendingNow11972317

मेष, सिंह राशि समेत इन राशि वालों के लिए बेहद भारी हैं ये 48 घंटे, तेजी से तिजोरी हो सकती है खाली, पानी के तरह बह जाएगा पैसा!

Chandra Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि में चंद्र के गोचर करने से ग्रहण योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि ग्रहण योग राहु और चंद्र की युति से बनता है. इस दौरान कुछ राशि वालों को बेहद सावधान रहना होगा. जानें इन राशियों के बारे में.

 

chandra gochar 2023

Grahan Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में चंद्रमा सबसे तेज गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. किसी भी राशि में चंद्रमा ढाई दिन तक रहते हैं और इसके बाद अपनी राशि बदलते हैं. बता दें कि 22 नवंबर दोपहर 12 बजकर 58 मिनट पर चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर जाएंगे, जहां पहले से ही राहु मौजूद हैं. मीन राशि में चंद्रमा 24 नवंबर शाम 4 बजकर 1 मिनट तक विराजमान रहने वाले हैं. 

बता दें कि पहले से ही मीन राशि में राहु के विराजमान होने से राहु और चंद्रमा की युति हो रही है. इससे ग्रहण योग का निर्माण होगा. इस अशुभ योग के बनने से कुछ राशियों के जीवन पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. आइए जानें ग्रहण योग बनने से किन राशि के जातकों को संभलकर रहना होगा. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि में चंद्रमा और राहु की युति द्वादश भाव में बनने जा रही है. इसे व्य्य का भाव माना जाता है. इस समय आप बेकार के खर्चों से परेशान रहेंगे. इतना ही नहीं, अपने स्वास्थ्य को लेकर तो चिंताएं बढ़ेंगी ही. साथ ही, माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी परेशान रहेंगे. इस अवधि में किसी भी प्रकार की कोई उपलब्धि नहीं मिलेगी. इस समय विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. बता दें कि बिजनेस में भी इस समय कोई लाभ नहीं मिलेगा. 

सिंह राशि 

बता दें कि इस राशि में ग्रहण योग अष्टम भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में इस राशि वालों को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक रूप से थोड़ा संभलकर रहना होगा. इस समय अपनी सेहत का खास ख्याल रखें. वहीं, अगर आप वाहन चला रहे हैं, तो सावधानी बरतने में ही भलाई है. वहीं, अगर आप कुछ निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस समय सोच समझकर ही पैसा लगाएं. धन हानि के संकेत बन रहे हैं. किसी ही बातों में न आएं और किसी को पैसा उधार न दें. क्योंक गए हुए पैसे के वापस लौटने के चांस बहुत कम है. 

धनु राशि 

बता दें कि चंद्रमा और राहु की युति इस राशि के चतुर्थ भाव में बनने जा रही है. ऐसे में धनु राशि वालों के लिए ग्रहण योग अनुकूल साबित नहीं होगा. परिवार के सदस्यों के बीच किसी भी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. इस समय कार्यस्थल पर संभलकर रहने की जरूरत है. पैसो के मामले में भी थोड़ा संभलकर रहे. बेकार के खर्च आपको परेशान कर सकते हैं. लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में भी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. ढाई दिन तक इन राशि वालों को संभलकर रहना होगा. 

Tulsi Vivah 2023: विवाह में आ रही अड़चने को दूर करेंगे तुलसी विवाह के दिन के ये अचूक उपाय, जल्द बनेंगे विवाह के योग
 

Astro tips: देखने में बहुत सुंदर और रहस्मय किस्म के होते हैं इस समय जन्में लोग, जानें बर्थ टाइम के अनुसार अपनी पर्सनालिटी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news