Horoscope Today: इस राशि के लोगों को आज मिलेगा ग्रहों का साथ, करियर में होगी ग्रोथ; पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement

Horoscope Today: इस राशि के लोगों को आज मिलेगा ग्रहों का साथ, करियर में होगी ग्रोथ; पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: कर्क राशि के सरकारी नौकरी करने वालों का ट्रांसफर हो सकता है. कन्या राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों को अधिक कार्य करना होगा.

 

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 05 November: शनिवार को वृष राशि के युवा वर्ग को फालतू के किसी दिखावे में नहीं पड़ना चाहिए, बल्कि आप जैसे हैं, वैसे ही रहने का प्रयास करें. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारियों को अपेक्षित मुनाफा न मिल पाने की स्थिति में  मानसिक तनाव हो सकता है, किंतु उन्हें धैर्य से काम लेना चाहिए. 

मेष- इस राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं, उन पर ऑफिस की तरफ से कार्य का दबाव रहेगा. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वालों पर काम का अधिक दबाव होने से कुछ परेशान हो सकते है. युवाओं को लक्ष्य के प्रति सजग और ईमानदार रहना होगा तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे. मित्रों के सहयोग से किसी कार्य को पूरा करने में सहयोग मिलेगा. जिससे  काम को समय पर पूरा करने में सफल होंगे. खानपान पर सख्ती के साथ कंट्रोल करना होगा. आपका बढ़ता हुआ वजन तमाम रोगों को न्योता दे सकता है. घर की  कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखने की जरूरत है, चोरी होने की आशंका है.

वृष- वृष राशि के वह लोग जो कला और मीडिया क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें आज कुछ अधिक काम करना पड़ सकता है. ग्राहकों के साथ विनम्रतापूर्व व्यवहार करें, आपके इसी गुण के कारण ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी. युवा वर्ग फालतू के किसी दिखावे में मत पड़े. आप जैसे है वैसे ही रहने का प्रयास करें. परिवार में सदस्यों का आर्थिक रूप से सहयोग करना पड़ सकता है. आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए. वाहन चलाते वक्त गति पर भी नजर रखनी होगी. क्योंकि मार्ग दुर्घटना की आशंका दिख रही है, आपको अलर्ट रहना चाहिए. आपके विरोधी किसी मुद्दे को लेकर उकसाने का काम करेंगे. जिससे आपका आपका नाम खराब हो सकता है.विवाद करने से बचें.

मिथुन- इस राशि के लोगों की ग्रहों की स्थिति करियर के फेवर में है. इसलिए कर्म करते रहें अनावश्यक रूप से विचार न करें. कारोबारी अपने स्वभाव को सरल एवं मृदुल रखें, आपके स्वभाव का व्यापार उन्नति पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. युवाओं को त्वरित तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना होगा. बोलना भी है तो शांति के साथ सामान्य शब्दों में अपनी बात कहें. अपनों के साथ पैसों को लेकर कुछ बात हो सकती है इसलिए पैसों को लेकर पारदर्शिता रखें. बीमारी को छोटा समझ कर लापरवाही न करें क्योंकि छोटी बीमारी को विकराल रूप लेने में देर नहीं लगती है. इसलिए दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श अवश्य करें. मन को एकाग्रचित रखकर ही कोई महत्वपूर्ण कार्य करें, इससे काम में सफलता मिलेगी.

कर्क- कर्क राशि के सरकारी नौकरी करने वालों का ट्रांसफर हो सकता है. तबादला न हुआ तो सीट ही बदल सकती है. आर्थिक दृष्टि के लिहाज से लोहा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, कोई बड़ा सौदा या लोहा के दाम में अच्छा इजाफा होने से लाभ की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग आज अपने हुनर और काबिलियत के चलते कठिन काम को चुटकियों में ही निपटा लेंगे. जिससे श्रम व समय दोनों की बचत होगी. घर के पेंडिंग कार्य को और अधिक न टालें जितनी जल्दी संभव हो पूरा कर लें. घर की  साफ-सफाई की ओर भी ध्यान दें. मोबाइल और लैपटॉप यूजर को आंखों में दर्द और जलन की दिक्कत हो सकती है. समय निकालकर किसी अच्छे नेत्र विशेषज्ञ से जांच जरूर करा लें. समाज में सभी के साथ कार्य करना होगा और इसमें आपके कार्य की एकरूपता दिखाई पड़ेगी.

सिंह- इस राशि के लोग किसी भी कार्य को जल्दी में निपटाने की कोशिश में कोई भूल हो सकती है इसलिए जल्दी के बजाय काम सावधानी के साथ करें. यदि आप होटल रेस्टोरेंट के व्यापारी हैं तो अपने उत्पाद की गुणवत्ता पर खास ध्यान दें. गुणवत्ता से ही साख बनती है. युवाओं के लिए यह समय मेहनत करने का है न कि आलस्य का ज्यादा आराम आपकी मेहनत में जंग लगा सकता है.इसलिए एक्टिव रहें. परिवार में अपने भाई बहनों को परेशान होते हुए देखें तो धैर्य रखने की सलाह दें. उनका साहस बढ़ाने का प्रयास करें. आपके शरीर में रोगों के प्रति प्रतिरोधक क्षमता अच्छी है जिसके कारण आप अपने को ऊर्जावान महसूस करेंगे. विषयों के जानकार और अपने से बड़े लोगों को जवाब देना मुश्किलों में डालेगा. इसलिए ज्ञान को और बढ़ाने का प्रयास करें.

कन्या- कन्या राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों को अधिक कार्य करना होगा. कार्य अधिक होने पर घबराएं नहीं बल्कि प्रसन्नचित होकर काम करें. व्यापारी अपने प्रतिष्ठान में आने वाली महिला ग्राहकों को नाराज न करें. उनका मान-सम्मान ही आपको व्यापार में मुनाफा कराएगा. युवाओं द्वारा किए जा रहे प्रयास का आज फल मिल सकता है, जी हां आज आपको शुभ समाचार प्राप्त होने के संकेत है. आपके कार्य व्यवहार और उपलब्धियों के कारण आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और सभी सदस्य आपका सम्मान करेंगे. आपको गैर जरूरी यात्रा करने से आज बचना चाहिए, हां यदि बिना यात्रा के काम ही नहीं चलने वाला है तो जरूर जाएं. सामाजिक तौर पर अपनी छवि को और निखारने के लिए अनावश्यक ज्ञान न दें. यह पास उल्टा भी पड़ सकता है.जिससे आपकी छवि पहले से और खराब हो सकती है.

तुला- इस राशि के लोगों का अपने सहकर्मियों के साथ कंपटीशन रहेगा. स्वस्थ वातावरण में कंपटीशन होना बुरा नहीं रहता है. व्यापारी अगर कहीं धन निवेश के लिए सोच रहे  है तो कुछ समय के लिए रुकना उनके लिए बेहतर होगा अन्यथा नुकसान भी हो सकता है. युवा अपनी ऊर्जा को अच्छे कामों में लगाने का प्रयास करें. ऊर्जा को क्रोध में न बदलने दें बल्कि ऐसे में कुछ क्रिएटिव करें. आपके घर में किसी नन्हें मेहमान के आने की या किसी अन्य सदस्य के आने की खबर से घर में खुशियों भरा माहौल रहेगा. यदि बच्चे को सर्दी जुकाम की समस्या महसूस हो रही है तो डॉक्टर से परामर्श अवश्य करें. निमोनिया की दिक्कत भी हो सकती है. हमेशा किसी जरूरतमंद की मदद करने के लिए तत्पर रहें. इसके साथ आप किसी भूखे को भोजन भी करा सकते हैं.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को उनके ऑफिस में उच्च अधिकारियों से मिली महत्वपूर्ण राय से उनका काम आसान हो जाएगा. ऐसे में आपको उन्हें धन्यवाद कहना चाहिए. व्यापारियों को अपेक्षित मुनाफा न मिल पाने की स्थिति में वह मानसिक तनाव में आ सकते हैं किंतु उन्हें धैर्य से काम लेना चाहिए. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें युवाओं को उनकी मेहनत का फल मिल सकता है. इसी तरह अपने लक्ष्य के प्रति जुटे रहें. परिवार में यदि में कोई युवक या युवती है तो किसी अच्छी जगह उसका रिश्ता पक्का हो सकता है. आज कब्ज और अपच की समस्या हो सकती है.जिसके लिए आप सलाद, फाइबर युक्त आहार लेंगे तो अच्छा होगा. अपने नेटवर्क को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए आपको खुद आगे बढ़कर प्रयास करना होगा.

धनु- इस राशि के लोग अपने ऑफिस में बिना किसी रुकावट के अपने काम को सुचारू रूप से करते चले जाएं तो अच्छा रहेगा. व्यापारी किसी मामले में निवेश संबंधित डील पक्की करने से पहले उसके सभी बिंदुओं पर अच्छे से विचार कर लेंगे तो अच्छा होगा. युवा क्रोध न करें क्योंकि आपका क्षणिक क्रोध दिन भर के लिए आपका मूड ऑफ कर सकता है. आपके परिवार के बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे जिससे आप ही नहीं पूरा परिवार प्रसन्न होगा. सेहत ठीक रखने के लिए अधिक ठंडी चीजों का सेवन करने से बचें.ठंडी चीजों के सेवन से सर्दी व गले की दिक्कत हो सकती है. आपको सामाजिक और व्यक्तिगत रूप से प्रभावशाली लोगों की सलाह प्राप्त होगी जिससे मार्ग सुगम होगा.

मकर- मकर राशि के लोगों का आज ऑफिस में बेहतर प्रदर्शन रहेगा जिसके चलते वह ऑफिस में सभी लोगों से तारीफ बटोरेंगे.  नया व्यापार शुरू किया है तो जमाने में कुछ समय तो लगेगा ही, मुनाफा न मिलने की सूरत में कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें. युवा अपने मित्रों के सहयोग से अपने सभी कार्य पूरे कर सकने में सक्षम रहेंगे, मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. रिश्तों को बनाए रखना है तो मामलों को शांत करने का प्रयास करें, राई का पहाड़ बनाने पर मामला और उलझेगा. सेहत ठीक रखने का एक ही मूल मंत्र है कि तली भुनी हुई चीजों से दूर रहें और हल्का तथा जल्दी हजम होने वाला भोजन ही करें. पेंडिंग कामों को निपटाने का समय आ गया है.इससे अधिक देर करने पर भारी नुकसान हो सकता है.

कुंभ- इस राशि के जो लोग सैन्य सेवाओं से जुड़े हैं, उन्हें ट्रांसफर लेटर मिल सकता है.  लोन के लिए अप्लाई करने वाले व्यापारियों को सफलता प्राप्त होगी. आज उन्हें लोन अप्रूवल होने की सूचना मिल सकती है. युवा असफलता हाथ लगने पर निराशा के भंवर में फंस सकते है. चलते रहना ही जिन्दगी का नाम है इसलिए हिम्मत बांध के एक बार पुन प्रयास करें. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनकी सेवा तो करें साथ ही उनकी जरूरतों का ध्यान भी रखते रहें. अस्थमा के रोगियों को आज सचेत रहने की जरूरत है इसलिए घर से बाहर निकलने पर धूल मिट्टी से बचने के लिए मास्क जरूर पहन लें. यदि आपके पास कोई मदद की उम्मीद लेकर आए तो फिर उसे निराश न करें, क्षमता के अनुसार सहयोग करें.

मीन- मीन राशि वालों को अपने ऑफिशियल कार्य और बेहतर करने की प्लानिंग करनी चाहिए, बेहतर प्रदर्शन से ही आपकी प्रोन्नति होगी. व्यापारियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि कर्मचारियों से उनका अच्छा व्यवहार रहे, व्यापार बढ़ाने में वह सहयोगी बनेंगे. युवाओं को परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन उन्हें अपने मन की बात घर वालों के सामने शेयर करनी चाहिए. आपको अपनी संतान का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है, संतान यदि बहुत छोटी नहीं है तो उसके साथ मित्रवत व्यवहार करें. यदि आप किसी यात्रा पर जाने वाले हैं तो इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहें, क्योंकि ऐसी आशंका दिख रही है. यदि अच्छे काम करने के बाद भी कोई आपकी आलोचना करता है तो फिर उसका मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news