Diwali 2023: दिवाली आने से पहले तुरंत बाहर कर दें ये चीजें, मां लक्ष्मी हमेशा के लिए हो जाएंगी रुष्ट, कंगाली नहीं छोड़ेगी साथ
Advertisement

Diwali 2023: दिवाली आने से पहले तुरंत बाहर कर दें ये चीजें, मां लक्ष्मी हमेशा के लिए हो जाएंगी रुष्ट, कंगाली नहीं छोड़ेगी साथ

Diwali 2023: दिवाली से पहले कुछ चीजों को बाहर करना बहुत जरूरी है. वास्तु के अनुसार दिवाली के दिन घर में कुछ चीजों का होना अशुभ माना जाता है. बता दें कि इससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और घर में कंगाली आती है. 

 

diwali 2023 upay

Vastu Tips For Diwali: हिंदू शास्त्रों के अनुसार कार्तिक मास की अमावस्या को दिवाली का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन विधिविधान से पूजा करने से मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देव की कृपा प्राप्त होती है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने पर घर में सदा के लिए मां लक्ष्मी का वास बना रहता है. शास्त्रों में बताया गया है कि मां लक्ष्मी उन्हीं घरों में वास करती हैं, जहां पर साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जाता है. इसलिए मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कई दिनों पहले से ही तैयारी शुरू कर देते हैं. दीवाली के दिन घर में कुछ चीजों का होना मां लक्ष्मी को नाराज कर देता है. इन चीजों को घर में रखने से व्यक्ति को कंगाली का सामना करना पड़ता है. जानें   

टूटा कांच

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटा कांच रखना शुभ नहीं माना जाता. ये परिवार में कलह का कारण बनता है. इसके घर में रहने से परिवार में आए-दिन झगड़े होते हैं. इसलिए अगर किसी व्यक्ति के घर टूटा कांच रखा हो तो उसे तुरंत बाहर कर दें.

टूटे बर्तन

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटे बर्तन रखना भी अशुभ रहता है. टूटे बर्तन घर में रखने से घर की सुख-समृद्धि छिन जाती है और कंगाली आती है. व्यक्ति पैसों के लिए बुहत पापड़ बेलने पड़ते हैं. 

पुराने दिये

वास्तु शास्त्र में घर में पुराने दिये रखना भी अशुभ माना जाता है. दिवाली आने से पहले घर से पुराने दिए बाहर कर नए दिये घर ले आएं. इन दियों को आप दान भी कर सकते हैं. 

टूटा बेड

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में अगर पुराना या टूटा बेड है तो उसे भी दिवाली आने से पहले बाहर कर दें. इससे घर में पारिवारिक कलह, पति-पत्नी के बीच मनमुटाव होता है और रिश्ते खराब होते हैं.

बंद घड़ी

अगर किसी व्यक्ति के घर बंद घड़ी रखी हुई है तो उसे दिवाली आने से पहले बाहर कर दें. बंद घड़ी असफलता का कारण बनती है. इसे घर में रखने से परिवार के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है.

Shani Gochar 2023: शनिदेव इन राशि वालों के लिए ला रहे हैं खुशियों का पिटारा, छप्परफाड़ कमाई और तरक्की से पलटेंगे दिन
 

Pitru Paksha 2023: इस 1 फूल के बिना अधूरा माना जाता है पितरों का तर्पण, संतुष्ट नहीं हो पाते पूर्वज
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news