Diwali Vastu Tips: दिवाली पर घर में बिल्कुल न लाएं मां लक्ष्मी की ऐसी फोटो, छिन जाएगी धन-संपत्ति; छा जाएगी कंगाली
Advertisement
trendingNow11394840

Diwali Vastu Tips: दिवाली पर घर में बिल्कुल न लाएं मां लक्ष्मी की ऐसी फोटो, छिन जाएगी धन-संपत्ति; छा जाएगी कंगाली

Maa Lakshmi Photo Tips: दिवाली पूजन के लिए घर में मां लक्ष्मी की फोटो लाते समय कुछ खास सावधानी बरतने की जरूरत है. वास्तु में मां लक्ष्मी की फोटो खरदीते समय कुछ बातों का ध्यान रखने से पूजा का पूर्ण फल प्राप्त होता है. 

 

फाइल फोटो

Maa Laxmi Ki Kaisi Photo Lagaye: दिवाली पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजन का विधान है. कई दिन पहले से ही घर में मां लक्ष्मी के आगमन की तैयारियां शुरू हो जाती हैं. कार्तिक माह में मां लक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व है. इस माह में किए गए उपाय से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं.इस बार दिवाली का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी. अगर आप भी अभी से दिवाली की तैयारी में जुटे हैं और बाजार से  मां लक्ष्मी की फोटो लाने की सोच रहे हैं,तो वास्तु जानकारों के अनुसार कुछ नियमों को ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

दिवाली पर खरीदें मां लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली पर मां लक्ष्मी की मूर्ति खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि मां लक्ष्मी की मुद्रा वरद यानि आशीर्वाद देने वाली मुद्रा होनी चाहिए. घर में ऐसी तस्वीर लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा  से सकारात्मक माहौल बना रहता है. 

- मां लक्ष्मी की ऐसी फोटो लगाने से घर में सकारात्मक माहौल बना रहता है.  और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पूरे परिवार पर बना रहता है. 

- वहीं, वास्तु जानकारों का कहना है कि भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की साथ वाली फोटो को रखना भी उत्तम माना गया है. 

- मां लक्ष्मी के हाथों से धन वर्षा होती हुई फोटो को भी शुभ माना गया है. ऐसी फोटो घर लाने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. और घर में धन की आगमन बनी रहती है. 

-  मां लक्ष्मी की तस्वीर के पास उनका वाहन उल्लू भी होना चाहिए. इस तरह की फोटो को घर में लगाना शुभ माना गया है. 

भूलकर भी न लगाएं ऐसी फोटो

- घर में कभी भी मां लक्ष्मी की ऐसी फोटो न लगाएं जिसमें में किसी भयंकर रूप में दिखाई देती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार असुरों का संहार करते हुए भी मां लक्ष्मी की तस्वीर को लगाना अशुभ माना जाता है. ऐसी फोटो लगाने से घर में नकारात्मकता का वास होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news