Dream Astrology: सपने में खुद को ऐसी हालत में देखने का है महत्‍वपूर्ण मतलब! जान लें वरना पछताएंगे
Advertisement
trendingNow11442397

Dream Astrology: सपने में खुद को ऐसी हालत में देखने का है महत्‍वपूर्ण मतलब! जान लें वरना पछताएंगे

Dreams Meaning in Hindi: सपने में खुद को देखने के बेहद खास मतलब होते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपने में खुद को मरा हुआ, रोता हुआ या खुश देखने के शुभ-अशुभ मतलब बताए गए हैं. 

फाइल फोटो

Dream Interpretation in Hindi: रात में देखे गए सपनों के बहुत खास मतलब निकलते हैं. खासतौर पर कुछ सपने तो बहुत ही विशेष होते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार इनमें से कुछ सपने शुभ तो कुछ अशुभ होते हैं. यदि व्‍यक्ति सपने में खुद को देखे और किसी विशेष स्थिति में देखे तो इसका मतलब है कि निकट भविष्‍य में उसके साथ अहम घटना होने वाली है. ऐसे सपने व्‍यक्ति के भविष्‍य के बारे में अहम संकेत देते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में जानते हैं जिसमें व्‍यक्ति अपने आप को खास स्थिति में देखता है. 

सपने में खुद को मरा हुआ देखना: सपने में खुद को मरा हुआ देखना एक शुभ सपना है. ऐसा सपना बताता है कि आपको कोई शुभ सूचना मिलने वाली है या निकट भविष्‍य में बड़ा लाभ होने वाला है. 

सपने में खुद को गरीब देखना: सपने में खुद को गरीब देखना या तंगहाली में देखना अच्‍छा फल देता है. ऐसा सपना इस बात का संकेत है कि जल्‍द ही आपको ढेर सारा पैसा मिलने वाला है. आपके दिन बदलने वाले हैं. 

सपने में खुद को ठंडे पानी से नहाते हुए देखना: सपने में खुद को यदि ठंडे पानी से नहाते हुए देखें तो खुश हो जाएं. इस सपने का मतलब है कि आप पर मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न हैं और आप पर उनकी कृपा बरसने वाली है. आपको बड़ा धन लाभ होने वाला है. 

सपने में खुद को पहाड़ पर या किसी पेड़ पर चढ़ते हुए देखना: सपने में खुद को पहाड़ पर चढ़ते हुए देखना या पेड़ पर चढ़ते हुए देखना भी बहुत शुभ सपना है. यह सपना इस बात का साफ इशारा है कि जातक को जल्‍द ही करियर में बड़ी तरक्‍की मिलने वाली है. यदि ऐसा सपना किसी व्‍यापारी को आए तो इसका मतलब है कि उसे बड़ा ऑर्डर मिलने वाला है.  

सपने में खुद को रोते हुए देखना: सपने में खुद को रोते हुए देखने का मतलब है कि आपको जल्‍द बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. ऐसा सपना प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलने का साफ इशारा है. यह सपना अचानक धन प्राप्ति का योग बनाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news