Evening Tips: सूर्यास्त के बाद किए गए ये काम व्यक्ति को बनाते हैं गरीब, सुख-चैन सब छीन लेती हैं मां लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow11711156

Evening Tips: सूर्यास्त के बाद किए गए ये काम व्यक्ति को बनाते हैं गरीब, सुख-चैन सब छीन लेती हैं मां लक्ष्मी

Sunset Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद किए गए कुछ कार्य व्यक्ति को कंगाल करने में देर नहीं लगाते. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और घर से हमेशा के लिए चली जाती हैं.

 

फाइल फोटो

Maa Lakshmi Sunset Tips: हिंदू धर्म में हर कार्य को करने के लिए सही समय के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि कोई भी कार्य अगर सही समय में किया जाए, तो व्यक्ति को उसके शुभ फलों की प्राप्ति होती है. शास्त्रों में इस बात का जिक्र किया गया है कि सूर्यास्त के बाद किन कार्यों को किया जाना चाहिए और किन कार्यों को करने से परहेज करना चाहिए.

अक्सर घर के बड़े-बुजुर्गों को भी ये कहते देखा है कि शाम के समय झाड़ू न लगाएं या फिर चौखट पर न बैठें. कहते हैं कि सूर्यास्त के समय वातावरण में सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा भरी होती है. ऐसे में इस समय कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताया गया है, जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए. इससे अशुभ फलों की प्राप्ति तो होती ही है. साथ ही, मां लक्ष्मी भी रुष्ट हो कर चली जाती हैं.

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम

न दें हल्दी

वास्तु जानकारों का कहना है कि सूर्यास्त के बाद कुछ कार्य व्यक्ति को गरीब बनाते हैं. ऐसे में सूर्यास्त के बाद किसी भी व्यक्ति को हल्दी नहीं देनी चाहिए. इसका सीधा संबंध गुरु बृहस्पति से है. इसे धन-सौभाग्य का कारक माना जाता है. ऐसे में सूर्यास्त के बाद हल्दी देने से बृहस्पति देव नाराज हो जाते हैं. इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

झाड़ू लगाने से बचें

शास्त्रों में कहा गया है कि झाड़ू में मां लक्ष्मी का रूप होता है. घर की साफ-सफाई में झाड़ू का इस्तेमाल किया जाता है और घर में सफाई होने के बाद ही मां लक्ष्मी का आगमन होता है. लेकिन शाम के समय घरमें झाड़ू लगाना सख्त रूप से मना किया गया है. इससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं.

इन चीजों का दान करने से करें परहेज

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद दूध, दही, पनीर, चीनी, नमक, आदि का दान भूलकर भी नहीं करना चाहिए. कहते हैं कि सफेद चीजों का दान मां लक्ष्मी को नाराज करता है. इससे व्यक्ति के घर की सुख-समृद्धि चली जाती है.

शाम को न धोएं कपड़े

वास्तु जानकारों का कहना है कि व्यक्ति को शाम के समय कपड़े नहीं धोने चाहिए और न ही सुखाने चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि सूर्यास्त के बाद वातावरण में बहुत ज्यादा नेगिटिविटी होती है. ऐसे में कपड़ों को बाहर खुले में सुखाने से कपड़ों में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है. इससे व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

दही के सेवन से बचें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दही का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए. कहते हैं इसका संबंध शुक्र से होता है. शुक्र को धन-वैभव और आकर्षण का केंद्र माना गया है. इसके साथ ही सूर्य और शुक्र के बीच मित्रता का भाव नहीं है. इस वजह से व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

Silver Ring Benefits: चांदी की अंगूठी चमका सकती है भाग्य, बस धारण करते समय कर लें ये काम
 

Pillow Vastu Tips: रात को सोने से पहले जरूर करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा नहीं; मिलेगा कोप
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news