February Grah Gochar 2023: फरवरी में कई राशि वालों की निकलने वाली है लॉटरी, इन ग्रहों का गोचर जीवन में लाएगा बाहार
Advertisement
trendingNow11564446

February Grah Gochar 2023: फरवरी में कई राशि वालों की निकलने वाली है लॉटरी, इन ग्रहों का गोचर जीवन में लाएगा बाहार

Grah Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने समय पर स्थान परिवर्तन करता है. इस साल कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में फरवरी माह में तीन ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करेंगे. जानें इन तीनों ग्रहों के बारे में.

 

फाइल फोटो

February Grah Gochar Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र  के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है. फरवरी माह  की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में पूरे माह में इस बार तीन बड़े ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करेंगे. इन तीनों ग्रहों के स्थान परिवर्तन करने से जहां कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, तो कुछ राशियों के लिए ये गोचर शुभ साबित होगा. जानें इस माह के ग्रह गोचर के बारे में.

बुध गोचर

फरवरी की शुरुआत में ही ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह 07 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं.  बुध के मकर में प्रवेश करने से सूर्य ग्रह के साथ उसकी युति बुधादित्य योग का निर्माण कर रही है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधादित्य योग को बेहद शुभ माना जाता है. बता दें कि 27 फरवरी तक बुध ग्रह इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. बुध और सूर्य की युति से बना बुधादित्य योग मेष, वृष, कर्क, कन्या, तुला और कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. इन लोगों को बिजनेस, नौकरी में विशेष लाभ प्राप्त होगा.

सूर्य गोचर

सूर्य हर 30 दिन में अपना राशि परिवर्तन करते हैं. साल में 12 बार सूर्य अपना स्थान परिवर्तन कर कुछ राशि के जातकों का भाग्य चमकाते हैं, तो कुछ के लिए परेशानियां खड़ी करते हैं. आने वाली 13 फरवरी को सूर्य मकर राशि से निकलकर शनि की राशि कुंभ में प्रवेश कर जाएंगे. यहां पहले से ही शनि विराजमान हैं. ऐसे में सूर्य की युति शनि के साथ होगी. दोनों दुश्मन ग्रहों का एक साथ होना कई राशि के जातकों के लिए बेहद कष्टकारी रहने वाला है. इस दौरान सूर्य गोचर से कई राशियों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा.

शुक्र गोचर

धन, वैभव और भौतिक सुखों के कारक ग्रह शुक्र 15 फरवरी को कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ये गोचर रात 08 बजकर 12 मिनट पर होने जा रहा है. बता दें कि मीन राशि में पहले से ही गुरु ग्रह विराजमान हैं ऐसे में शुक्र के जाने से कई राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. इस दौरान मेष, वृष, कर्क, मिथुन, सिंह, वृश्चिक, मकर, धनु, कुंभ और मीन राशि के लिए बेहद लाभदायी रहने वाला है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news