Raj Yog In Zodiac Sign: गजकेसरी राज योग से होगी इन राशि वालों की बल्ले-बल्ले, बेहिसाब बरसेगा पैसा!
Advertisement
trendingNow11349687

Raj Yog In Zodiac Sign: गजकेसरी राज योग से होगी इन राशि वालों की बल्ले-बल्ले, बेहिसाब बरसेगा पैसा!

Guru-Chandrma Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन या किसी अन्य ग्रह के साथ युति सभी राशि वालों के जीवन पर प्रभाव डालती है.11 सितंबर को गुरु और चंद्रमा की युति से इन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

 

फाइल फोटो

Gajkesari Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर अपनी राशि परिवर्तन करता है. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. ग्रह वक्री, मार्गी और युति का प्रभाव भी सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. फिल्हाल मीन राशि में गुरु पहले से ही विराजमान हैं. और 11 सितंबर की रात चंद्रमा ने मीन राशि में प्रवेश  कर लिया. इसके बाद मीन राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से गजकेसरी राज योग का निर्माण हुआ है. इसका प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. लेकिन इन 3 राशि के जातकों के जीवन पर विशेष रूप से इसका प्रभाव दिखेगा. 

वृष राशि-  इस राशि के जातकों के लिए ये योग लाभदायी रहेगी. इस योग का निर्माण वृष राशि के  11वें भाव में हो रहा है. इस भाव को इनकम और लाभ का भाव माना जाता है. इसलिए इस योग से आय में जबरदस्त वृद्धि की संभावना है. वहीं, किसी सरकारी काम या विवाद आदि में सफलता मिल सकती है. सरकारी क्षेत्र से जुड़े काम बन सकते हैं. इस अवधि में नए स्तोत्र से धन कमाने में सफलता मिलेगी. कारोबार में नए ऑर्डर मिल सकते हैं, जिससे धनलाभ मिलने की संभावना है. 

कर्क राशि- गुरु और चंद्रमा की युति से बना गजकेसरी राज योग इन राशि वालों की जिंदगी में बदलाव करेगा. ये योग इन राशि वालों की गोचर कुंडली में नवम स्थान पर बन रहा है. ऐसे में कर्क राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. वहीं, विदेश यात्रा की इच्छा भी इस दौरान पूरी हो सकती है. व्यापार में मुनाफा हो सकता है. 

प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को भी किस्मत का साथ मिलेगा. मानसिक तनाव से इस दौरान छुटकारा मिलेगा. मान-सम्मान में इजाफा होगा. कार्यों में सफलता मिलेगी. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए ये समय बेहद शानदार साबित होगा.  

वृश्चिक राशि- इस राशि वालों के लिए भी ये योग विशेष शुभ फलदायी रहेगा. यह युति पंचम भाव में बन रही है. ऐसे में आकस्मिक धनलाभ की संभावना है. संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. वहीं, संतान की प्राप्ति की भी संभावना है. कार्य में तरक्की मिलेगी. उधार दिया हुआ धन वापस मिलने के योग बन रहे हैं. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय शानदार रहने वाला है. शिक्षक और मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए ये समय अच्छा साबित होगा.

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news