Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी घर आने से पहले देने लगती हैं ये संकेत, अच्छे दिनों की होती है शुरुआत
Advertisement
trendingNow11910530

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी घर आने से पहले देने लगती हैं ये संकेत, अच्छे दिनों की होती है शुरुआत

Symbol of Prosperity and Good Fortune: मां लक्ष्मी को धन की देवी की संज्ञा दी गई है. हिंदू धर्म में मान्यता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी वास करती हैं, वहां किसी भी तरह के धन-धान्य की कमी नहीं होती है.

 

मां लक्ष्मी के संकेत

Signs of Good Luck Coming: धन या पैसा किसको अच्छा नहीं लगता है. वर्तमान समय में अगर खुद की जरूरतों की पूरा करना है तो भरपूर पैसा होना जरूरी है. हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है. मान्यताओं के अनुसार, जिस घर में मां लक्ष्मी का वास रहता है, वहां पैसों की तंगी कभी नहीं रहती है. ऐसे लोगों के जीवन में भरपूर पैसा रहता है और जीवन राजाओं की तरह गुजरता है. ऐसा कहा जाता है कि मां लक्ष्मी जिस घर में वास करने के लिए आने वाली होती है, उस घर के लोगों को कुछ संकेत मिलने लगते हैं.

सपना

सपने में अगर किसी इंसान को भगवान, देवी-देवताओं के दर्शन होने लगे तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी उनके घर में वास करने जल्द आने वाली हैं. इसके अलावा सपने हरियाली और खजाना देखना भी अच्छे दिन आने के संकेत होते हैं.

तुलसी

लोग अपने घरों में तुलसी समेत अन्य पौधे भी लगाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी के घर तुलसी या अन्य पौधों में अचानक हरियाली नजर आने लगे तो समझ जाए कि जल्द ही घर में सुख और समृद्धि आने वाली है.

चीटियां

यदि व्यक्ति को अपने घर में झुंड में काली चीटियां नजर आए या फिर सुबह सुबह शंख की आवाज सुनाई दे तो यह अच्छे संकेत की ओर इशारा है. इन संकेतों का अर्थ है कि जल्द ही घर में धन की देवी मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है.

सकारात्मक चीजें

घर में लगातार यदि कुछ अच्छी चीजें घट रही हैं, जिसकी वजह से खुशनुमा माहौल बना हुआ है तो समझ जाए कि घर का वातावरण सकारात्मक होने वाला है. इसके साथ ही जो जो व्यक्ति सोच रहा है और वो होते जा रहा है तो यह व्यक्ति के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. ऐसे इशारे व्यक्ति को नकारात्मक चीजों से ध्यान हटाकर सकारात्मक बनाने में मदद करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news