Gold Keeping Tips: तेजी से डबल होता है घर की इस दिशा में रखा सोना, धन-दौलत के लिए है उत्तम जगह
Advertisement
trendingNow11808061

Gold Keeping Tips: तेजी से डबल होता है घर की इस दिशा में रखा सोना, धन-दौलत के लिए है उत्तम जगह

Vastu Tips For Gold: वास्तु में हर चीज के लिए कुए दिशा और सही जगह के बारे में बताया गया है. कहते हैं इस दिशा में सोना रखने से इसमें वृद्धि होती है. अगर आप भी घर में सोना रखते हैं तो जान लें सही दिशा. 

 

gold keeping tips

Gold Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज के लिए एक दिशा और जगह के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि अगर सही दिशा में उस चीज को रखा जाए, तो व्यक्ति को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते हैं. अगर वास्तु के अनुसार चीजें रखेंगे तो घर में सुख और समृद्धि बढ़ती है. धन और सोना दो ऐसी चीजें हैं, जिनके लिए व्यक्ति बहुत मेहनत करता है.ऐसे में इन्हें सही तरह से रखना बहुत महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार, सोना घर में रखने की सही दिशा के बारे में. 

घर की इस दिशा में रखें सोना

- वास्तु जानकारों के अनुसार घर में सोने के आभूषणों को दक्षिण-पश्चिम हिस्से में रखना चाहिए. इससे सोने में वृद्धि होती है. सोने को घर की उत्तर-पश्चिम कोने में रखने से बचें. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार लॉकर रूम की दीवारों और उसके फर्श को हमेशा पीला रंग करें. इससे भगवान कुबेर धन और समृद्धि में बढ़ोतरी करते हैं.

- सोने के आभूषण रखने के लिए अलमारी या तिजोरी ऐसी दिशा में रखें, जिसका दरवाजा उत्तर दिशा की ओर खुलता हो. वास्तु के अनुसार, घर का धन और आभूषण रखने के लिए उत्तर दिशा को शुभ माना जाता है.

- कहते हैं कि वास्तु के अनुसार घर में धन का प्राप्ति, शगुन और भाग्य को आकर्षित करने के लिए अपने लॉकर के सामने एक शीशा जरूर लगाएं.

- इसके साथ ही, वास्तु के अनुसार घर के लॉकर का दरवाजा कभी भी बाथरूम कीओर नहीं खुलना चाहिए. 

- वास्तु के अनुसार सोना दान करना काफी शुभ माना जाता है. यदि आप किसी को सोना दान करना चाहते हैं तो साधु-संत को कर  सकते हैं. इससे सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है. 

- सोना मिलना या खोना दोनों ही अशुभ स्थितियां मानी जाती हैं. अगर कभी आपको अचानक सोना मिल जाए तो उसे अपने पास नहीं रखना चाहिए, इसका असर सीधा आपकी जेब पर पड़ता है और आपका खर्च बढ़ सकता है.

- सोने के आभूषण खरीदने के लिए रविवार, सोमवार, मंगलवार और बृहस्पतिवार सबसे अच्छा दिन माना जाता है. इसके साथ ही कुछ और खास दिन हैं जैसे दीपावली, अक्षय तृतीया, पुष्य नक्षत्र,गुरु पुष्य इन दिनों में भी सोने के गहने खरीदना शुभ माना जाता है.

बस एक दिन के बाद चमकेगा इन लोगों की किस्मत का सिक्का, अचानक से हाथ लगेगा कुबेर का खजाना 
 

जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल निकालेंगे लॉटरी, मोरपंख-बांसुरी के इस उपाय से बदलेगी किस्मत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news