Guru-Chandra Gochar 2023: बस 5 दिन...फिर गुरु-चंद्र बनाएंगे गजकेसरी राजयोग, इन 3 राशियों पर छप्परफाड़ बरसेगा धन
Advertisement
trendingNow11702943

Guru-Chandra Gochar 2023: बस 5 दिन...फिर गुरु-चंद्र बनाएंगे गजकेसरी राजयोग, इन 3 राशियों पर छप्परफाड़ बरसेगा धन

Guru Chandra Yuti Gajkesari Rajyog 2023: हर इंसान चाहता है कि उसकी कुंडली में राजयोग हो ताकि सारे ऐशो-आराम उसको मिल सकें. ऐसा ही एक राजयोग है गजकेसरी राजयोग. यह कुंडली में चंद्रमा और गुरु की युति से बनता है. 

Guru-Chandra Gochar 2023: बस 5 दिन...फिर गुरु-चंद्र बनाएंगे गजकेसरी राजयोग, इन 3 राशियों पर छप्परफाड़ बरसेगा धन

Brihaspati-Chandra Yuti 2023: ज्योतिष का संसार बहुत बड़ा है. हर दिन कोई न कोई खेल ग्रहों के संसार में होता रहता है. ज्योतिष में ग्रहों के गोचर और उनकी युति का खास महत्व होता है. अगर दो शुभ ग्रह हों तो इसको राजयोग कहा जाता है. हर इंसान चाहता है कि उसकी कुंडली में राजयोग हो ताकि सारे ऐशो-आराम उसको मिल सकें. 

ऐसा ही एक राजयोग है गजकेसरी राजयोग. यह कुंडली में चंद्रमा और गुरु की युति से बनता है. जिस शख्स की कुंडली में गजकेसरी राजयोग होता है तो उसको गज (हाथी) के समान ताकत और दौलत हासिल होती है. 

चंद्रमा 24 मई को कर्क राशि में गोचर करेंगे और बृहस्पति पहले से ही मेष राशि में बैठे हुए हैं. इसलिए एक-दूसरे से केंद्र में होने के कारण गजकेसरी राजयोग बन रहा है.

कब बनता है गजकेसरी राजयोग?

गुरु जिस राशि में बैठे हों, उस राशि से दसवें, सातवें या चौथे घर में चंद्रमा बैठा हो तब गजकेसरी राजयोग बनता है. या फिर किसी राशि में चंद्रमा-गुरु साथ में बैठे हों. जिस शख्स की कुंडली में यह राजयोग बनता है, वह उत्तम गुणों वाला ज्ञानी व्यक्ति होता है. अब जानिए कि चंद्रमा और गुरु की युति से किन राशि वालों को फायदा मिलेगा.

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए गजकेसरी राजयोग बेहद फलदायी सिद्ध होगा. चूंकि गुरु मेष राशि में ही हैं, इसलिए आपको आर्थिक लाभ होने के अच्छे योग बन रहे हैं. वर्कप्लेस पर आपके काम की तारीफ होगी. अगर लंबे वक्त से कोई काम रुका हुआ है तो वह भी पूरा हो जाएगा. इसके अलावा नौकरी पेशा जातकों की इनकम बढ़ेगी.

मिथुन राशि

गजकेसरी योग के कारण मिथुन राशि वालों की चांदी होने वाली है. धन भाव में चंद्रमा गोचर कर रहे हैं. लिहाजा आपको अचानक धन लाभ होगा. जुबान से आप लोगों के दिलों पर राज करेंगे और आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त करेंगे. जो लोग मार्केटिंग या सेल्स से जुड़े हैं, उनको खासतौर पर फायदा होगा.मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

तुला राशि

चंद्रमा तुला राशि के दशम और गुरु सप्तम भाव में गोचर करेंगे. पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी. कारोबार और साझेदारी में काम करने वालों को आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं. इस अवधि में आपके लाइफ पार्टनर या पत्नी को अच्छी आमदनी या नौकरी मिल सकती है.

Trending news