Guru Pushya Yog 2023: गुरु पुष्य योग में इन चीजों को घर लाने से साथ आती हैं मां लक्ष्मी, रातोंरात बन जाएंगे अमीर
Advertisement
trendingNow11704975

Guru Pushya Yog 2023: गुरु पुष्य योग में इन चीजों को घर लाने से साथ आती हैं मां लक्ष्मी, रातोंरात बन जाएंगे अमीर

Guru Pushya Yog Benefits: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह की तरह नक्षत्रों का प्रभाव भी व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. कुंडली में कुछ योग व्यक्ति के लिए बेहद शुभ माने गए हैं. इन्हीं में से एक है, गुरु पुष्य योग. जानें ये योग कब बनता है और इसके लाभ.

 

फाइल फोटो

Guru Pushya Yog Effect: ज्योतिष शास्त्र में नक्षत्रों का विशेष महत्व है. इस साल 25 मई को एक दुर्लभ गुरु पुष्य योग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र गुरु पुष्य योग को बेहद शुभ माना गया है. बता दें कि ये गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र होने पर गुरु पुष्य योग बनता है. इतना ही नहीं, इस दिन वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग आदि का भी निर्माण हो रहा है. इस योग का लेकर ऐसा माना जाता है कि गुरु पुष्य योग में किए गए शुभ काम का फल कई गुना ज्यादा मिलता है. वहीं, ऐसा भी कहा जाता है कि अगर किसी काम की शुरुआत इस नक्षत्र में की जाए, तो उस कार्य में सफलता जरूर मिलती है.  

गुरु पुष्य नक्षत्र का शुभ मुहूर्त

 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु पुष्य नक्षत्र का निर्माण 25 मई, 2023 को बन रहा है. इस दिन ये योग सूर्योदय से लेकर शाम 5 बजकर 54 मिनट तक रहेगा. बता दें कि ये योग शुभ कार्यों के लिए उत्तम होता है. वहीं, इस दिन कुछ चीजों की खरीददारी भी शुभ मानी गई है.

जानें गुरु पुष्य योग में क्या खरीदना होता है शुभ

- ज्योतिष शास्त्र केअनुसार गुरु पुष्य योग में सोना खरीदना बेहद शुभ माना गया है. कहते हैं कि सोना सुख और समृद्धि का कारक है. मान्यता है गुरु पुष्य योग में सोना-चांदी खरीदने से मां लक्ष्मी का घर में वास होता है और सोने की वस्तु में वृद्धि होती है.

- इसके अलावा, गुरु पुष्य योग में श्रीयंत्र और कुबेर यंत्र को खरीदना भी शुभ माना गया है. इससे घर में मां लक्ष्मी और धन कुबेर की कृपा बनी रहती है और  व्यक्ति को धन संपदा की प्राप्ति होती है.

- शास्त्रों के अनुसार गुरु पुष्य योग में हल्दी भी खरीद सकते हैं. हल्दी शुभता का प्रतीक है और गुरु को बेहद प्रिय है. इसलिए अगर आप सोना नहीं खरीद पा रहे हैं तो हल्दी खरीद सकते हैं.

- बता दें कि 25 मई को बनने वाले गुरु पुष्य योग में पीले वस्त्र, पीपल और चने की दाल खरीदना भी शुभ फलदायी रहता है. इससे सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु पुष्य योग में नया घर खरीदना या गृह प्रवेश करना बहुत ही शुभ माना जाता है. इससे घर में खुशहाली आती है.

- गुरु पुष्य योग में व्यक्ति को नया वाहन खरीदना चाहिए. ये व्यक्ति के शुभ होता है.

- इसके साथ ही, इस योग में भूमि, संपत्ति या कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदना अत्यधिक फायदेमंद होता है.

गुरु पुष्य योग में भूलकर भी न खरीदें ये चीजें

- गुरु पुष्य योग में  कैंची, सुई, चाकू या कोई धारदार वस्तुएं नहीं खरीदनी चाहिए.

- गुरु पुष्य योग में पुरानी, सेकंड हेंड चीजें नहीं खरीदनी चाहिए. इसके साथ-साथ काले कपड़े भी नहीं खरीदने चाहिए.

Surya Mahadasha Effect: 6 साल तक जबरदस्त कमाई कराती है सूर्य की महादशा, उच्चा पद मिलना है तय
 

Nazar Dosh Ka Upay: बुरी से बुरी नजर भी उतार देगा रोटी का यह उपाय, जल्द बनने लगेंगे सारे काम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news