Makar Sankranti 2023: इन राशि वालों को छप्‍पर फाड़ लाभ देगी मकर संक्रांति, इस मुहूर्त में करें स्‍नान-दान!
Advertisement
trendingNow11528907

Makar Sankranti 2023: इन राशि वालों को छप्‍पर फाड़ लाभ देगी मकर संक्रांति, इस मुहूर्त में करें स्‍नान-दान!

Happy Makar Sankranti 2023: आज 15 जनवरी 2023 पर पूरे देशवासी एक-दूसरे को मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं दे रहे हैं, स्‍नान-दान कर रहे हैं. ज्‍योतिष के अनुसार साल 2023 की मकर संक्रांति 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. 

फाइल फोटो

Makar Sankranti Muhurat 2023 Date and Time: मकर संक्रांति का पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है. श्रद्धालु पवित्र नदियों में स्‍नान कर रहे हैं. सूर्य को अर्घ्‍य दे रहे हैं. मकर संक्रांति पर स्‍नान करने, तिल-गुड़, खिचड़ी खाने और खिलाने का बहुत महत्‍व है. इस साल मकर संक्रांति 15 जनवरी 2023 को मनाई जा रही है. हालांकि ग्रहों के राजा सूर्य कल यानी कि 14 जनवरी की रात ही मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं लेकिन मकर संक्रांति का पुण्‍यकाल आज 15 जनवरी, रविवार को है. आज मकर संक्रांति पर स्‍नान और दान करने के लिए पुण्‍य काल सूर्योदय से शुरू होकर शाम 5 बजकर 40 मिनट तक है. वहीं महा पुण्‍यकाल सुबह 7:15 बजे से 09:06 बजे तक है. यानी करीब 2 घंटे का है. 

इन लोगों के लिए बेहद शुभ है यह मकर संक्रांति 

मेष राशि- यह मकर संक्रांति मेष राशि के जातकों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. सरकार-शासन की ओर से लाभ होगा. वाणी की दम पर काम बनेंगे. 

सिंह राशि- मकर संक्राति सिंह राशि वालों को बहुत शुभ फल देगी. इन लोगों को नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. विरोधी परास्‍त होंगे. आयात-निर्यात से जुड़े लोगों को बड़ा मुनाफा होगा. तरक्‍की के नए रास्‍ते खुलेंगे. 

कन्या राशि- सूर्य के मकर राशि में गोचर का पर्व मकर संक्रांति कन्‍या राशि वालों का भाग्‍य चमकाएगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. कोई बड़ी सफलता हासिल हो सकती है. निवेश से लाभ होगा. व्‍यापार में मुनाफा होगा. 

वृश्चिक राशि- सूर्य का मकर में राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि के जातकों में आत्‍मविश्‍वास और साहस बढ़ाएगा. हर काम में सफलता मिलेगी. नया काम शुरू करने के लिए अच्‍छा समय है. यात्रा के योग हैं. सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

मकर राशि- सूर्य के मकर राशि में प्रवेश का मकर संक्रांति इस राशि के जातकों को सबसे ज्‍यादा लाभ देगा. इन जातकों को कामों में सफलता मिलेगी. रुके हुए काम बनेंगे. तरक्‍की मिलेगी. पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news