Yearly Horoscope: नया साल इस राशि वालों के लिए सेहत के लिहाज से रहेगा भारी, स्वास्थ्य के प्रति रहें सावधान
Advertisement

Yearly Horoscope: नया साल इस राशि वालों के लिए सेहत के लिहाज से रहेगा भारी, स्वास्थ्य के प्रति रहें सावधान

Yearly Horoscope 2023: मेष राशि वालों को साल की शुरुआती दो महीने यानी जनवरी व फरवरी में सिर दर्द, माइग्रेन आंखों से संबंधित समस्या रहेगी, इसलिए शुरू से ही अलर्ट रहना होगा.

 

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Aries: मेष राशि के लोगों को इस साल सेहत के मामले में सजग रहना होगा. योग प्राणायाम करते हुए शरीर को रोगों से दूर रखने का भी प्रयास करना चाहिए. ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए आपको वर्ष 2023 के लिए अभी से प्लान करना होगा, ताकि बिना किसी रुकावट के आपके शरीर का सेहत वाला इंजन काम करता रहे. 

साल की शुरुआती दो महीने यानी जनवरी व फरवरी में सिर दर्द, माइग्रेन आंखों से संबंधित समस्या रहेगी, इसलिए शुरू से ही अलर्ट रहना होगा. मार्च से स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. जहां तक शुगर के मरीजों का सवाल है, उन्हें नियमित अंतराल में शुगर लेवल की जांच कराने के साथ ही अपने डॉक्टर से परामर्श लेते रहना चाहिए. इसके लिए आपको योग-प्राणायाम और दो से पांच किलोमीटर तक टहलना अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा. अप्रैल और मई के महीनों में स्किन से संबंधित रोग बढ़ सकते हैं. ब्लड इंफेक्शन, मुहांसे और फेस की प्रॉब्लम अधिक रहेंगी. मई से जुलाई खानपान में मिर्च-मसाले का सेवन कम करना होगा. जुलाई के महीने तक खास सावधान रहना होगा और अगस्त के बाद सेहत में सुधार आना शुरू हो जाएगा.

मादक पदार्थ 

मादक पदार्थ का सेवन करने वाले इसे तुरंत ही छोड़ दें. इसका सेवन आपके स्वास्थ्य में तेजी से गिरावट करेगा और फिर संभालना मुश्किल होगा. अपने बढ़ते हुए वजन को भी कंट्रोल करना होगा, क्योंकि वजन बढ़ने पर बहुत सी बीमारियों का आगाज होगा. अपने भोजन में फाइबर की मात्रा को बढ़ाएं और योग-जिम भी ज्वाइन करें. साल के अंतिम दो महीनों में यूरीन से संबंधित समस्याएं रहेगी. पूरे वर्ष क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में वर्ष की शुरुआत नकारात्मक हो सकती है. स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की सलाह है. मई और जुलाई में बुखार, टाइफाइड व इंफेक्शन को लेकर सजग रहें. एक्टिव रहने वालों का स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है. मानसिक तनाव को खुद पर बिल्कुल भी हावी न होने दें.

गर्भवती महिलाएं 

मई माह के बाद से गर्भवती महिलाओं को समस्या का सामना करना पड़ेगा. उन्हें कमजोरी और थकान अधिक रहेगी. महिलाओं को गर्भावस्था शुरू होते ही किसी योग्य स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ के सानिध्य में रहना चाहिए और उनके निर्देशों का अक्षरशः पालन करना होगा. ऐसा करने से महिला और गर्भस्थ दोनों ही ठीक रहेंगे. अक्टूबर और दिसंबर में संतान के स्वास्थ्य पर फोकस बढ़ाना होगा. इस राशि के बुजुर्ग व्यक्ति हैं तो उनके मामले में समय-समय पर डॉक्टर से सलाह लेनी होगी, उनकी सेहत के मामले में लापरवाही भारी पड़ सकती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news