Grah Gochar 2023: 'पंच राजयोग' का दुर्लभ संयोग खोलेगा इन राशि वालों के किस्मत के द्वार, पूरा माह जमकर काटेंगे ऐश
Advertisement
trendingNow11601216

Grah Gochar 2023: 'पंच राजयोग' का दुर्लभ संयोग खोलेगा इन राशि वालों के किस्मत के द्वार, पूरा माह जमकर काटेंगे ऐश

Holi 2023 Panch Rajyog: हिंदू ज्योतिष के अनुसार चैत्र माह की शुरुआत में ही ग्रहों का बेहद दुर्लभ संयोग बन रहा है, जिससे 5 राजयोग का प्रभाव रहेगा. इन राजयोग के लिए ये पूरा महीना 5 राशियों के जातकों के लिए खूब फलदायी रहेगा.

 

फाइल फोटो

Panch Rajyog Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली पर 5 राजयोग का दुर्लभ संयोग बन रहा है. इस संयोग का फायदा इन 5 राशि वालों को पूरा माह रहने वाला है. बता दें कि इस बार शनि अपनी अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में होकर शश योग बना रहे हैं, वहीं स्वराशि मीन में हंस राजयोग का निर्माण होगा. शुक्र उच्च मीन राशि में होकर मालव्य राजयोग बनाएंगे और बुध-सूर्य के कुंभ राशि में होने से बुधादित्य योग का निर्माण होगा. चंद्रमा के कन्या राशि में होने से गजकेसरी राजयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में ये बेहद शुभ राजयोग इन 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाले हैं.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए इस बार होली पर 5 राजयोगों का निर्माण हो रहा है. इस शुभ योग के निर्माण से पूरा चैत्र का महीना मेष राशि वालों के लिए खुशी का मौका रहने वाला है. होली पर बनने वाला ये शुभ योग आपको करियर में तरक्की दिलाएगा. इतना ही नहीं, आर्थिक लाभ में भी इजाफा होगा. राजकीय क्षेत्र में फंसा हुआ काम  इस अवधि में बनेगा. इस दौरान बड़े भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा. आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है.

मिथुन राशि

इस राशि वालों के लिए भी चैत्र का महीना शुभ रहने वाला है. इस राशि के जो लोग पिछले समय से बीमार चल रहे हैं, उनकी सेहत में सुधार होगा. पारिवारिक जीवन में भी स्नेह और प्यार देखने को मिलेगा. इस माह में थोड़े खर्चे हो सकते हैं, लेकिन शुभ कार्यों पर खर्च होने से खुशी मिलेगी. करियर के मामले में भी ये महीना अच्छा बताया जा रहा है. यात्रा के शुभ संयोग बन रहे हैं.

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों के लिए ये राजयोग आनंददायक रहेगा. लाइफ में रोमांस बढ़ेगा. इतना ही नहीं, इस राशि के लोगों को परेशानियों से राहत मिलने जा रही है. पड़ोसियों के साथ रिश्तों में मिठास आएगी. फंसा हुआ धन आपको मिल सकता है. इस अवधि में घर के बुजुर्गों से आशीर्वाद पाएंगे.

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के लोगों के लिए इस होली पर बनने वाला राजयोग बेहद शुभ है. इस दौरान वाहन और भौतिक साधनों की प्राप्ति होगी. धर्म-कर्म में सहयोग बढ़ेगा. इस अवधि में कोई यात्रा भी कर सकते हैं.  पिता और पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. गृहस्थ जीवन में प्रेम और आनंद बना रहेगा. आर्थिक मामलों में लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news