Horoscope 19 August 2022: मिथुन राशि के लोग करें ये काम, मिल सकते हैं नए ऑफर; यहां पढ़ें बाकी राशियों का भविष्यफल
Advertisement

Horoscope 19 August 2022: मिथुन राशि के लोग करें ये काम, मिल सकते हैं नए ऑफर; यहां पढ़ें बाकी राशियों का भविष्यफल

Horoscope 19 August: ज्योतिष (Astrology) में राशिफल (Horoscope) का बड़ा महत्व है. गृहों की चाल का असर सभी जातकों पर पड़ता है. ऐसे में मंगलवार को कैसा रहेगा मेष (Aries) से लेकर मीन (Pisces) राशि के लोगों का भविष्यफल आइए बताते हैं.

Horoscope 19 August 2022: मिथुन राशि के लोग करें ये काम, मिल सकते हैं नए ऑफर; यहां पढ़ें बाकी राशियों का भविष्यफल

Horoscope Today 19 August 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: शुक्रवार को वृष (Tarus) राशि के लोग अपनी पर्सनालिटी का पूरा इस्तेमाल कर बॉस को खुश रखें. वहीं वृश्चिक (Scorpio) राशि के वो जातक जो परिवार से दूर रहते हैं वो लोग अपनों के संपर्क में बने रहें.

मेष - इस राशि के लोगों को ऑफिस में तेजी से काम करना होगा साथ ही अपनी पूरी टीम को भी एक्टिव रखना होगा. व्यापारियों को आज अपने भरोसे काम करना होगा, दूसरों से निराशा मिलेगी, बैंक संबंधित काम समय पर निपटाने चाहिए. युवा आलस्य का त्याग करें और यह भी ध्यान रखें कि टेक्नोलॉजी का उपयोग तो करें लेकिन उसमें समय बर्बाद न करें. घर में जो महिला सदस्य हैं उनका सम्मान होना चाहिए, इस राशि के पुरुष वर्ग के लोग महिलाओं का निरादर न करें. शुगर के रोगी अपनी सेहत का ध्यान रखें, नियमित रूप से डॉक्टर के बताए निर्देशानुसार टहल कर शुगर को कंट्रोल करें. अपने नेटवर्क को विस्तार दें, अच्छे लोगों से संपर्क भविष्य में आपके लिए लाभकारी रहेंगे.

वृष - वृष राशि के लोगों को आज अपनी प्रतिभा को निखारना होगा, अपनी पर्सनालिटी का पूरा उपयोग करें जिससे बॉस खुश रहेंगे. खाद्य सामग्री का कारोबार करने वालों को आज आर्थिक लाभ की स्थिति बन रही है, अन्य व्यापार सामान्य रहेंगे. जो युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए प्रयासरत हैं उन्हें सफलता पाने के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी होगी. पिता व दादा का सम्मान बना कर रखना होगा. उनके मार्गदर्शन में रहें क्योंकि उनके मार्गदर्शन से आपको लाभ होगा. सर्दी जुकाम से बचाव रखें और कोरोना महामारी को लेकर अलर्ट रहें, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कम ही जाएं. मंदिर स्थल की साफ-सफाई और सजावट का कार्य करें, मंदिर जाकर वहां कुछ देर रुक कर सेवा करें.

मिथुन - इस राशि के लोगों को अपने संपर्कों को एक्टिव रखना होगा, नए ऑफर भी मिल सकते हैं, इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए. कारोबारी एक बात का ध्यान रखें कि जिस काम की उन्हें जानकारी न हो उसमें निवेश नहीं करना चाहिए अन्यथा नुकसान भी हो सकता है. नए मित्रों को समझने में समय लगेगा, इसलिए इस मामले में जल्दबाजी न करें और संबंधों को धीरे धीरे आगे बढने दें. दूर के रिश्तेदारों के घर से नकारात्मक सूचना प्राप्त हो सकती है, ईश्वरीय घटनाओं को तो स्वीकार ही करना पड़ता है. शारीरिक कमजोरी महसूस कर सकते हैं, बच्चों के खानपान पर ध्यान दें तभी उनकी सेहत अच्छी होगी. सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, जीवन में सामाजिक सक्रियता भी आवश्यक है इसलिए बढ़ चढ़ कर भाग लें. 

कर्क - कर्क राशि के लोग ऑफिस की गोपनीय बातों को अपने तक ही सीमित रखें और किसी बाहरी व्यक्ति से भूल कर भी शेयर न करें. कारोबार में कोई अवसर हाथ लगे तो सोचने समझने में समय न गंवाएं और उसका लाभ लेने के लिए सक्रिय हों. लग्जरी वस्तुओं में युवा आवश्यकता से अधिक खर्च न करें, पैसे की फिजूलखर्ची भी नहीं होनी चाहिए. जीवनसाथी को भावनात्मक सहारा देना होगा, कुछ समय निकाल कर उनके पास बैठिए और उनकी बातों को  ध्यान से सुनकर सुझाव दीजिए. कान में दर्द या इन्फेक्शन होने की आशंका है किंतु कान के मामले में किसी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं होगा. दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहें और जो भी संभव हो मदद करें, मदद कर अपने पुण्य के डिपॉजिट को मजबूत करें.

सिंह - इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस में कठोर मेहनत का परिणाम प्राप्त होगा, जिसको लेकर वह प्रसन्न नजर आएंगे. कारोबार में नई योजनाओं को लागू करना चाहते हैं तो यह समय उपयुक्त है, इन योजनाओं को लागू करने से लाभ की ओर जा सकते हैं. युवाओं को अपने माता-पिता के साथ समय व्यतीत करना चाहिए, उनकी सेवा करें और आशीर्वाद प्राप्त करें. परिवार की बातों को समझने का प्रयास करें, अनावश्यक रूप से जिद्द न करें क्योंकि यह जिद्द रिश्तों में दूरियां ला सकती है. लीवर फैटी स्टेज में हैं तो अधिक अलर्ट हो जाएं, डॉक्टर ने जो भी परहेज बताए हैं उनका गंभीरता के साथ पालन करें. किसी न किसी सेक्टर से कोई शुभ सूचना पाकर दिन बहुत अच्छा जाने वाला है.

कन्या - कन्या राशि के लोग अपने कामकाज के लिए बनाई गई अपनी रणनीति में सफल होंगे, आज सफलता का योग है. व्यापारी निवेश को आगे ले जाने के लिए अभी से कुछ पैसे बचाकर रखें, आज की बचत ही आपके लिए भविष्य की पूंजी होगी. युवाओं के प्रसन्नचित रहने से उनसे जुड़े हुए लोग भी प्रसन्न रहेंगे इसलिए अपने और दूसरों के लिए खुश रहें. अपनों के साथ समय व्यतीत करने से आप उनकी कई अनकही बातों को भी समझ पाएंगे, यही तो आपके अपने लोग चाहते हैं. भविष्य को लेकर अत्यधिक चिंतन करने से बचें. अत्यधिक चिंतन से बीपी बढ़ेगा और फिर दवा का अतिरिक्त डोज लेना पड़ेगा. दूसरों के हक में आपका निर्णय सराहनीय होगा, आपके निर्णय की सभी लोग प्रशंसा करेंगे.

तुला - इस राशि के टीम को लीड करने वाले लोग अपने अधीनस्थों के साथ कम्युनिकेशन गैप न करें, समय समय पर उनके साथ मीटिंग करते रहें. प्लास्टिक के कारोबारियों के लिए आज अच्छी खबर है, उनके माल की खूब बिक्री होने की संभावना है. युवा किसी भी काम की जिम्मेदारी मिलने पर लापरवाही से बचें और अपनी क्षमता तथा योग्यता का प्रदर्शन करें. अपनी बातों को छुपाने से अच्छा होगा कि परिवार में किसी के साथ शेयर करें. समाधान निकलने की पूरी संभावना है. स्वास्थ्य लाभ के लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें, धीरे धीरे इसका लाभ बिना किसी साइड इफेक्ट के मिलेगा. किसी आयोजन में भाग लेने का मौका मिलेगा, बहिर्मुखी बन कर आगे आगे रहें और बढ़ चढ़ कर भाग लें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के पास काम अधिक है तो उन्हें अपने कार्यों की लिस्ट तैयार कर लेनी चाहिए, इससे काम का निस्तारण आसान होगा. पार्टनरशिप के व्यापार में दोनों भागीदारों की सूझबूझ बड़ी डील को भुना सकती है, तैयार रहिए. युवाओं को किसी दूसरे के भरोसे नहीं बैठना चाहिए, समय रहते अपने कार्य को पूरा करने के लिए कुछ तेजी से काम करना चाहिए. परिवार से दूर रहने वाले अपनों का हालचाल अवश्य लें. कभी कभी वीडियो कॉलिंग कर उनके चेहरा भी देख लें. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर निवेश करना चाहिए, मेडिकल इंश्योरेंस की कोई पॉलिसी लेना चाहिए. आवश्यकता पड़ने पर संपर्कों से लाभ ले पाएंगे, इस मामले में संकोच न करें और अपनी समस्या नेटवर्क के लोगों को बताएं.

धनु - इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश पूरी होने का समय आ गया है, अब युवाओं को राहत मिलेगी. व्यापारी वर्ग लकड़ी सामान से अच्छा लाभ कमा पाएंगे.अन्य कारोबार भी सामान्य गति से चलते रहेंगे. युवा वर्ग किसी भी तरह के विवाद में आने से बचें,ज्ञान वृद्धि के लिए कोई कोर्स ज्वाइन करने के लिए यह समय उपयुक्त है. जीवनसाथी से किन्हीं बात को लेकर विवाद की आशंका है.किंतु इस विवाद को अधिक देर तक न चलने दें. महिलाएं हार्मोन डिसऑर्डर को लेकर परेशान हो सकती है,उन्हें इसके लिए पहले से दवा आदि लेकर रख लेना चाहिए. दूसरों को सुधारने के बजाय उसे स्वीकार करें और अपने में ही सुधार लाने का प्रयास करें.

मकर - मकर राशि के लोग अपनी कलात्मक वाणी से लोगों का आकर्षित कर पाएंगे, सेल्स और मार्केटिंग के लोगों को एक्टिव रहना चाहिए. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों के साथ जुड़ कर कारोबार करते हैं या विदेशी कंपनियों के माल को डील करते हैं, उन्हें  लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग एकाग्रचित होकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, अभी मेहनत से की गई पढ़ाई ही भविष्य में काम आएगी. मां की बातों को अनदेखा न करें, उनके बताए निर्देशों का पालन करने पर ही आपकी प्रगति का मार्ग खुलेगा. इस राशि की महिलाएं हार्मोन डिसऑर्डर को लेकर सचेत रहें. महिलाओं को अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. उधार में आपने पहले किसी को जो धन दिया था और उसकी वापसी को लेकर परेशान थे, वह दिया गया धन वापस मिल सकता है.

कुंभ - इस राशि के लोगों को अपने अधीनस्थों को साथ लेकर चलना चाहिए, किसी भी मामले में उनकी राय लें और उसे महत्व भी दें. व्यापारी अपने व्यवसाय में प्रसार-प्रचार पर भी जोर दें, ऐसा करने से वह अच्छा लाभ कमा पाएंगे. सोशल मीडिया का उपयोग भी कर सकते हैं. ईर्ष्यालु लोग युवाओं के कामकाज में अड़ंगा लगा सकते हैं, इसलिए ऐसी प्रवृृृृृत्ति के लोगों से सावधान रहें. परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर मानसिक चिंता रहेगी, चिंता न करें बल्कि गंभीरता से निस्तारण का उपाय खोजें और उस पर चलें. छोटे बच्चों के प्रति सावधान रहें, इस राशि के छोटे बच्चे किसी भी प्रकार के इंफेक्शन की चपेट में आ सकते हैं. पक्षियों के खाने पीने की व्यवस्था करें.जीव जन्तुओं की रक्षा को लेकर सामाजिक कार्य में हिस्सा लें.

मीन - मीन राशि के लोगों को कार्यों को सिद्ध करने में संघर्ष करना होगा, नए प्रोजेक्ट में लापरवाही न करें और बॉस को तीखी प्रतिक्रिया बिल्कुल भी न दें. कपड़ों के व्यापार में आज विशेष लाभ की स्थिति रहने वाली है, अन्य के लिए स्थिति सामान्य ही रहेगी. युवाओं के मन में किसी प्रकार की जिज्ञासा हो तो वरिष्ठों से मार्गदर्शन लेना चाहिए. जिज्ञासा को दबाने की कोशिश न करें. परिवार में शांति बनाए रखें यदि कोई ऐसा काम हो जाए जो आपको पसंद नहीं है तो भी शांति से अपनी बात कह दें. शारीरिक कमजोरी रहेगी, बच्चों के खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. आर्थिक तौर पर स्थितियां सुधरी नजर आ रही हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप फिजूलखर्ची शुरु कर दें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news