Nariyal Ke Upay: बिजनेस में हो गया है भयंकर घाटा, तो एक नारियल के उपाय से वापस आएगा डूबा पैसा
Advertisement
trendingNow11770531

Nariyal Ke Upay: बिजनेस में हो गया है भयंकर घाटा, तो एक नारियल के उपाय से वापस आएगा डूबा पैसा

Nariyal Ke Totke: अक्सर लोग खुद का बिजनेस करते हैं और चाहते हैं कि वह उसमें सफलता प्राप्त करें. लेकिन कभी-कभी पैसों की कमी या बिजनेस में घाटे के वजह बिजनेस शुरु तो हो जाता है लेकिन तल नहीं पाता. इससे निपटने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं.

 

nariyal ke upay

Coconut Remedies: ज्योतिष शास्त्र में हर परेशानी से निपटने के लिए उपाय बताए गए हैं. कुछ लोग बिजनेस करते हैं लेकिन उसमे वे सफल नहीं हो पाते. जिस कारण उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ता है. कई बार धोखाधड़ी के कारण बिजनेस में लोगों को घाटा हो जाता है. जिससे मार्केट में लोगों का नाम खराब हो जाता है. इन सभी परेशानियों से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

बिजनेस में मुनाफे के लिए अपनाएं ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को लगातार बिजनेस में घाटा हो रहा है. सामान - का कोई खरीदार नहीं मिल रहा है. मार्केट में नाम खराब हो गया है तो गुरुवार के दिन पीले कपड़े में एक नारियल बांधकर इसमें एक जनेऊ का जोड़ा रखकर विष्णु मंदिर में दो आएं और घर आकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. रोजाना इसका पाठ करने से आपका बिजनेस चल पड़ेगा. बिगड़े काम बनने लगेंगे और परिवार में खुशहाली आएगी.

- वहीं, अगर आर्थिक स्थिति बहुत खराब है. पैसा आता है पर टिकता नहीं फिजूल खर्च हो जाता है. बचत नहीं हो पा रही है तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में एक नारियल सवा मीटर गुलाबी कपड़े में लपेटकर ले जाएं. मां लक्ष्मी का दही और घी से अभिषेक करें. मां को गुलाब और चमेली की माला चढ़ाकर भोग लगाएं. अब इस नारियल को मां लक्ष्मी पर समर्पित कर दें. इसके बाद कपूर से आरती करें. इससे घर में धन के भंडार भर जाएंगे. 

- मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति जहां भी पैसा लगाता हैं नुकसान होता है, कर्ज नहीं फिट रहा है. परिवार के लोग भी परेशान है तो मंगलवार के दिन चमेली का तेल में सिंदूर मिलाकर, नारियल पर स्वास्तिक बनाएं और सवा मीटर नारंगी कपड़े में नारियल लपेटकर हनुमान जी के सामने चढ़ा दें. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की शादी नहीं हो रही, बार-बार सगाई टूट रही है तो शुक्रवार के दिन मां दुर्गा की पूजा करें. पूजा में एक लाल कपड़े में हरा नारियल बांधकर मां को आर्पित करें. मां को गुड़हल के फूल की माला चढ़ाए इससे शादी के योग बनने लगेंगे.

7 अगस्त तक दोनों हाथों से जमकर पैसा बटोरेंगे ये राशि के लोग, करियर-निवेश में होगा जबरदस्त मुनाफा, जानें खास वजह 

 

Rahu Upay: मिनटों में भाग्य पलट देता है राहु, रोड़पति से करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर; करना होगा ये काम

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news