Sawan Remedies: सावन के महीने में घर में लगाएं ये पौधा, हमेशा रहेगा लक्ष्मी का वास, कभी से भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement

Sawan Remedies: सावन के महीने में घर में लगाएं ये पौधा, हमेशा रहेगा लक्ष्मी का वास, कभी से भरी रहेगी तिजोरी

Vastu Tips For Sawan: सावन के महीने में कुछ पौधे लगाना भी शुभ माना जाता है. इस बार सावन 4 जुलाई से शुरु हो रहा है. कहते हैं इन पौधों को लगाने से शिवजी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में धन की कभी कमी नहीं होती.

 

sawan 2023 keep these plant

Plant these trees In Sawan: सावन के महीने की शुरुआत 4 जुलाई से हो रही है. इस बार सावन बहुत खास है क्योंकि इस बार सावन पूरे 2 महीने का हैं. इस दौरान शिवजी को प्रसन्न करने के लिए शिव भक्तों को 8 सोमवार मिलेंगे. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सावन का महीना बहुत महत्व रखता है. कहते हैं इस दौरान विष्णु निद्रा अवस्था में होते हैं तो सृष्टी का संचालन शिवजी ही करते हैं. इस दौरान पूरी श्रद्धा से शिवजी की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है. इसके साथ ही सावन के महीने में कुछ पौधे लगाना भी शुभ माना जाता है. कहते हैं इन पौधों को लगाने से शिवजी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में धन की कभी कमी नहीं होती.

आंकड़े का पौधा

आंकड़े का पौधा शिवजी को बहुत प्रिय है. आंकड़े के फूल भी शिवजी की पूजा में विशेष रूप से चढ़ाए जाते हैं. कहते हैं सावन के महीने में आंकड़े को पौधे को घर के बाहर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा घर में नहीं आती और पॉजिटिव एनर्जी का घर में संचार होता है. जिससे सुख-समृद्धि आती है.

धतूरे का पौधा

धतूरा भी शिवजी को बहुत प्रिय है. कहते हैं इसके बिना शिवजी की पूजा अधूरी रहती है. इसलिए धतूरा शिव भगवान की पूजा में विशेष रूप से चढ़ाया जाता है. कहते हैं भगवान शिव को धतूरा चढ़ाने से संतान सुख मिलता है. वहीं सावन के महीने में धतूरे का पौधा लगाने से शिवजी प्रसन्न होकर भक्तों की हर मनोकामना पूरी कर देते हैं.

चंपा का पौधा

भगवान शिव की पूजा में चंपा के फूल भी चढ़ाएं जाते हैं. वहीं सावन के महीने में चंपा का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है. कहते हैं सावन के महीने में चंपा का पौधा लगाने से व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है. इसे घर में चलाने से धन की कभी कमी नहीं होती. जीवन की हर परेशानी दूर हो जाती है.

शमी का पौधा

शास्त्रों के अनुसार शमी का पौधा शनिदेव का प्रिय माना जाता है. शनिदेव शिवजी के भक्त हैं. सावन में महीने में शमी का पौधा लगाने से शिवजी के साथ-साथ शनिदेव को भी प्रसन्न किया जा सकता है. इससे शनि के अशुभ प्रभाव से भी छुटकारा मिलता है.

7 अगस्त तक दोनों हाथों से जमकर पैसा बटोरेंगे ये राशि के लोग, करियर-निवेश में होगा जबरदस्त मुनाफा, जानें खास वजह 
 

Rahu Upay: मिनटों में भाग्य पलट देता है राहु, रोड़पति से करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर; करना होगा ये काम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news