12 जुलाई राशिफल: तुला-कुंभ वालों पर रहेगा काम का बोझ, इस बात का रखें खास ध्‍यान! पढ़ें आज का भविष्‍यफल
Advertisement
trendingNow11252968

12 जुलाई राशिफल: तुला-कुंभ वालों पर रहेगा काम का बोझ, इस बात का रखें खास ध्‍यान! पढ़ें आज का भविष्‍यफल

12 जुलाई राशिफल: कुछ राशि वाले लोगों की सरकारी अधिकारियों से नोकझोंक होने की आशंका है. खासतौर पर जो लोग सरकारी नौकरी में हैं वह बहुत ही संभाल कर काम करें. जानें मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्‍या, तुला, वृश्चिक, मकर, धनु, कुंभ और मीन का आज का राशिफल.  

फाइल फोटो

12 जुलाई राशिफल: मंगलवार, 12 जुलाई को कर्क राशि के कारोबारियों को छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है. वहीं मकर राशि के लोग अपने काम पर फोकस करें, इधर-उधर की बातों में फंस कर लक्ष्य से न भटकें. इसी तरह तुला राशि के जातक ऑफिस के काम निपटाने में अपने सहयोगियों की मदद लेने में न हिचकिचाएं. साथ ही लड़ाई-झगड़े से बचें. जानते हैं 12 जुलाई का दिन सभी 12 राशि वालों के लिए कैसा रहेगा. 

मेष - मेष राशि के लोग कार्यों की लिस्ट बना कर प्लान कर लें. काम में टेक्नोलॉजी की सहायता लेकर अच्छा रिजल्ट देने का प्रयास करें. व्यापार में कुछ क्रिएटिव करना चाहते हैं और बहुत दिनों से सोच रहे हैं तो सृजनात्मक करने के लिए अच्छा समय है. युवा पढ़ते-पढ़ते या काम करते हुए थक गए हैं और मूड बदलाव करना चाहते हैं तो पुस्तकें पढ़ें जिससे ज्ञान भी प्राप्त होगा. परिवार में बड़े भाइयों से संबंध अच्छे रखें, उनका आशीर्वाद आपके लिए लाभदायक रहेगा. यदि आपका वजन लगातार बढ़ता जा रहा है तो समझिए आप रोगों को न्योता दे रहे हैं इसलिए खानपान पर कंट्रोल करें. आपको सभी आयामों में पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए. ईमानदारी ही आपकी पहचान है. 

वृष - इस राशि के लोगों को कामों के लिए सहयोगियों की मदद लेनी होगी साथ ही उच्चाधिकारियों को प्रसन्न रखना होगा. कारोबार करना चाहते हैं तो पहले पूरी प्लानिंग कर लें क्योंकि कोई भी कारोबार बिना प्लान के नहीं करना है. युवाओं का विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करेगा इसलिए अपने स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें. परिवार में उच्च कोटि के खाद्य सामान ही लेने चाहिए, अच्छी डाइट न लेने के कारण रोग भी हो सकते हैं. आज सेहत कुछ नासाज रहेगी, सिर के पीछे, पीठ दर्द और कमर दर्द होने की आशंका है. तात्कालिक घटनाओं को देखकर भविष्य की कल्पना न करें, संबंधों को मधुर रखें लेकिन पुरानी बातें दिल में न रखें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों की सरकारी अधिकारी के साथ नोक-झोंक होने की आशंका है. यदि आप सरकारी नौकरी में हैं तो बहुत ध्यान से काम करें. व्यापारी पैसों के लेन-देन के मामलों में सोच-समझकर फैसले लें, ऐसा न करने पर नुकसान होने की आशंका है. छोटी-छोटी बातों को तूल न दें, प्रेमी युगल संबंधों के बीच में खटास आ सकती है इसलिए छोटी मोटी बातों को इग्नोर करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी, ऐसे में आपको जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिता कर उनकी कुशलक्षेम पूछनी चाहिए. खाने-पीने में ठंडी चीजों का परहेज करें. गला खराब होने के साथ ही जुकाम भी हो सकता है. जरूरतमंद की मदद करनी पड़ सकती है जिसके लिए तैयार रहें, दान पुण्य भी करते चलें इसी से आने वाला कल सुधरेगा.

कर्क - इस राशि के लोग ध्‍यान रखें कि यदि ऑफिस में कोई विवाद हो जाए तो उसको बढ़ने न दें. प्रेममय वातावरण में टीम के साथ काम करना होगा. कारोबारियों को छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है, लोन लेने से पहले चुकाने की क्षमता को भी परख लें. युवा ऑनलाइन प्लेसमेंट की तलाश करें और इसके लिए विभिन्न साइट्स को चेक करें और जहां उपयुक्त लगे वहां पर आवेदन करें. परिवार में अपनी प्रेम व मीठी वाणी से सभी सदस्यों को प्रसन्न रखें. हमेशा ऐसा ही वातावरण बनाए रखें. इस राशि के वृद्धों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होगी, उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और डॉक्टर की नियमित सलाह लेते रहें. जीवन में सामाजिक छवि खराब हो रही है तो राम चरित मानस का पाठ करें, परेशानियों का निवारण होगा. 

सिंह - इस राशि के लोगों को ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा. इससे ऑफिशियल समस्याओं का निराकरण आसानी से हो जाएगा. व्यापारियों के लिए आज का दिन थोड़ा कष्टदायक रहेगा इसलिए कामकाज को बहुत ही सावधानी से करना चाहिए. कारोबार के लिए बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग जरूरी है, जहां पर जरूरी हो वहीं खर्च करें. अनावश्यक खर्च को रोकें. मां के स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखें, उनके हालचाल पूछें और जरूरत होने पर डॉक्टर को दिखाने भी ले जाएं. जहां तक आपके स्वास्थ्य का सवाल है, आपका दिन सामान्य ही रहेगा, सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें. समाज और परिवार में सबको साथ लेकर चलें अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है. समय-समय पर मिलते जुलते रहें.

कन्या - इस राशि के लोगों की करियर से रिलेटेड चल रही दिक्कत ठीक होती दिखाई दे रही है. अब सब ठीक ही रहेगा. व्यापारी वर्ग सफलता के लिये शॉर्टकट अपनाने से बचें. यह रास्ते कभी-कभी बहुत ही महंगे पड़ते हैं तब पछतावा होता है. भ्रम की स्थितियों के कारण युवाओं के अपने ही मित्रों के बीच वाद विवाद होने की आशंका है, भ्रम का निवारण जरूरी है. घर में कोई मांगलिक कार्य हो रहा है तो उसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और सभी के बीच अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें. पेट से संबंधित रोगों के प्रति बहुत सचेत रहना होगा, इसके लिए खान पान पर सबसे अधिक ध्यान देने की जरूरत है. प्यासों को जल पिलाने की व्यवस्था करें, किसी स्थान पर आम लोगों के लिए शरबत पिलाने की व्यवस्था भी कर सकते हैं.

तुला - तुला राशि के लोगों को ऑफिस के कामों को निपटाने के लिए सहयोगियों की मदद मिलेगी. काम अधिक हो तो सबको मिल कर करना चाहिए. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं इसलिए हर पहलू पर विचार करने के बाद ही निर्णय लें. विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए तैयारी पर फोकस करें, अच्छी तैयारी होने पर ही परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित बनाए रखें, इसके लिए सभी सदस्यों के बीच एकमत होना बहुत जरूरी है. बदलते मौसम का स्वास्थ्य पर खराब असर हो सकता है इसलिए मौसम के अनुसार ही अपना खानपान रखें. आकस्मिक लड़ाई-झगड़ों से तनाव पैदा हो सकता है इसलिए लड़ाई झगड़े की स्थिति को टालने का प्रयास करें.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को विदेशी कंपनियों से ऑफर मिल सकता है, जो लोग इच्छुक हैं उन्हें अच्छी तैयारी करनी चाहिए. व्यापारियों को कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचना चाहिए क्योंकि अक्सर जल्दबाजी के निर्णय गलत हो जाते हैं. युवा आलस्य को लेकर सतर्कता बरतें, इस मामले में लापरवाही ठीक नहीं, सुबह उठ कर योग व्यायाम या जिम करें. भाइयों से विवाद हो तो प्रेम से उसका निस्तारण करें. यदि विवाद न्यायालय में हो तो समझौता करने का विचार हो सकता है. बदलते मौसम का स्वास्थ्य पर खराब असर पड़ सकता है इसलिए सचेत रहते हुए बीमारी को टालें. संवाद और सहयोग आपके और सहपाठियों के बीच रिश्तों को मज़बूत करेगा, संवादहीनता न होने दें. 

धनु - धनु राशि के मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ी परेशानी होगी, टारगेट को पूरा करना मुश्किल होगा, अपने संपर्कों को तलाशें. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले कुछ परेशान रह सकते हैं, किंतु निराश न हों काम धंधे में ऊंच-नीच चलती रहती है. दूसरों के विवादों में बोलने से बचने की कोशिश करें अन्यथा बात आपके ऊपर भी आ सकती है तब आप परेशान होंगे. घर का वातावरण खराब होता दिखाई दे रहा है इसे संभालने के लिए आपस में बैठ कर सलाह मशविरा करें. महिलाओं को हार्मोनल समस्या बढ़ सकती है जिसके लिए उन्हें डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है. जरूरत पर तो आना-जाना पड़ता ही है किंतु बेवजह सैर पर निकलने वाले लोग आज सतर्क हो जाएं

मकर - इस राशि के लोग अपने काम पर फोकस करें, इधर-उधर की बातों में फंस कर लक्ष्य से भटक सकते हैं. अनाज के कारोबार में नुकसान की आशंका है इसलिए लिवाली और बिकवाली सोच समझ कर ही करें. युवा वर्ग अपनी कमियों को तलाशें और उन्हें दूर कर अपने व्यक्तित्व में निखार लाने का प्रयास करें. परिवार में अपने से बड़े सभी लोगों का सम्मान करना अनिवार्य है, इससे आपको को बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त होगा. खानपान पर कंट्रोल करें अन्यथा बढ़ता हुआ वजन रोगों को न्योता देगा, सुबह उठकर एक्सरसाइज भी करें. बुराई करने वालों से नाराज न हों बल्कि उन्हें अपना हितैषी समझें कि वह आपकी कमियां बता रहे हैं.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों पर ऑफिशियल काम का बोझ कुछ अधिक रहेगा जिसके कारण उन्हें देर तक बैठना होगा. कारोबारी छोटे-छोटे निवेशों से लाभ कमा सकते हैं, उनकी आर्थिक उन्नति के नए मार्ग बनते नजर आएंगे. युवा अपनी त्रुटियों की समीक्षा करें और जहां पर कोई कमजोरी या खामी नजर आए तो उसे ठीक करें. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे परेशानियों का आसानी से निवारण होता दिखाई देगा. फिसलकर चोट लगने की आशंका है इसलिए सचेत रहें और चलने फिरने में अपने को संभाले रहें. सूर्य देव की आराधना आपका वर्चस्व बढ़ाएगी इसलिए सुबह उठ कर सूर्य को जल दें, संभव हो तो आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

मीन - इस राशि के टारगेट बेस्ड कार्य करने वाले लोगों पर काम का दबाव रहेगा, उन्हें निर्धारित समय में टारगेट पूरा करना होगा. कपड़े के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, कपड़े के व्यापारी अपने ग्राहकों के बीच प्रचार प्रसार भी करते रहें. युवाओं को अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदार रहना होगा और कठिन मेहनत करते हुए उसे प्राप्त करना होगा. घर से संबंधित सामानों की खरीदारी कर सकते हैं, इसमें परिवार के सदस्यों की राय भी ले लें तो ठीक रहेगा. शुगर के पेशेंट हैं तो फिर दवाओं का नियमित सेवन करें और बताए गए परहेज का भी पालन करते रहें. कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें, बाहर जाने पर अलमारी और दरवाजे ठीक से लॉक करके जाएं क्योंकि चोरी हो सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news