How To Please Shani Dev: घोड़े की नाल बनाएगी मालामाल, घर की इस दिशा में लगाते ही बरसता है अकूत पैसा
Advertisement
trendingNow11970877

How To Please Shani Dev: घोड़े की नाल बनाएगी मालामाल, घर की इस दिशा में लगाते ही बरसता है अकूत पैसा

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घोड़े की नाल का विशेष महत्व बताया गया है. अगर घर में या दुकान आदि में इसे सही दिशा में लगाया जाए, तो व्यक्ति को मालामाल होने में देर नहीं लगती. इतना ही नहीं, घर में घोड़े की नाल लगाने से शनि देव को भी प्रसन्न किया जा सकता है.

 

ghode ki naal ke upay

Ghode Ki Naal Ke Upay: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जिन्हें घर में अगर सही दिशा में लगा लिया जाए, तो व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति और धन संपदा की बरसात होने लगती है. वास्तु में घोड़े की नाल को लेकर भी कई फायदों का जिक्र किया गया है. शनि देव को प्रसन्न करने के लिए भी वास्तु में घोड़े की नाल के कई उपाय बताए गए हैं. शनि देव को प्रसन्न करने के लिए पूजा पाठ किया जाता है, कुछ लोग रत्न धारण करते हैं. लेकिन वास्तु में घोड़े की नाल के भी कई फायदे बताए गए हैं. ये घर को बुरी शक्तियों से तो बचाता ही है. साथ ही, धन संबंधी समस्याओं को भी दूर करता है.  आइए जानते हैं घर में घोड़े की नाल कहां और कैसे लगाई जा सकती है.  

धन लाभ के लिए करें ये उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप पैसों की समस्या से परेशान हैं या फिर फिजूल खर्ची से परेशान हैं, तो काले घोड़े की नाल को काले रंग के कपड़े में लपेट लें और इसे तिजोरी में रख दें. इससे धन संपन्नता बनी रहेगी और व्यक्ति की आय में कभी कमी नहीं आएगी.  

घर के मुख्य द्वार पर लटकाएं

बता दें कि शनिवार के दिन लोहे की वस्तु घर लाना शुभ नहीं होता. अगर शनिवार को कोई लोहा घर लाता है, तो इससे शनि दोष बढ़ता है. लेकिन वहीं अगर इस दिन घोड़े की नाल घर लाकर घर के मुख्य द्वार पर या दहलीज पर लटकाते हैं, तो इससे गृहक्लेश खत्म होते हैं. इतना ही नहीं, इससे वास्तु दोष और शनि दोष भी कम होते हैं. साथ ही बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती. 

नौकरी-बिजनेस में तरक्की के लिए 

अगर आपको पूरी मेहनत के बाद भी नौकरी या बिजनेस में शुभ परिणाम नहीं मिल रहा या फिर तरक्की नहीं हो रही है तो शनिवार के दिन घोड़े की नाल के छल्ले को हाथ की मध्यमा अंगुली में धारण करें. लेकिन इसे धारण करने से पहले किसी जानकार से सलाह अवश्य लें. 

स्वास्थ लाभ के लिए 

अगर आपके परिवार में कोई व्यक्ति लगातार बीमार है, डॉक्टर के इलाज के साथ-साथ व्यक्ति के लिए घोड़े की नाल का ये उपाय बहुत लाभकारी हो सकता है. इसके लिए घोड़े की नाल से बनी हुई चार कील, सवा किलो उड़द की दाल और एक सूखा नारियल लें और रोगी के ऊपर से उतार दें. इसके बाद इस सामान को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें.  इससे व्यक्ति की सेहत में जल्द सुधार होगा. 

Copper Sun: घर की इस दिशा में लगा तांबे का सूर्य खींच ले आएगा पैसा, खुशियों से भर जाएगा आपका आशियाना
 

Hanuman Ji Fav Rashi: बजरंगबली की बहुत ही खास होती हैं ये राशियां, इन लोगों को छू भी नहीं सकती कोई बला
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news